विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 21, 2023

Rajasthan Election: भाजपा की दूसरी लिस्ट में वसुंधरा खेमे के कई नेताओं को मिला टिकट, इन 7 विधायकों के टिकट कटे

Rajasthan Election 2023 BJP Second List: राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने आज अपने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में 83 नाम है. भाजपा की दूसरी लिस्ट में वसुंधरा राजे खेमे के कई नेताओं को टिकट मिला है.

Read Time: 3 min
Rajasthan Election: भाजपा की दूसरी लिस्ट में वसुंधरा खेमे के कई नेताओं को मिला टिकट, इन 7 विधायकों के टिकट कटे
राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे.

Rajasthan Election 2023 BJP Second List:  राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने आज अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी. इस सूची में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ सहित 83 उम्‍मीदवारों के नाम हैं. पार्टी की ओर से दिल्ली में यह सूची जारी की गई. जिसमें वसुंधरा राजे को उनकी परंपरागत सीट झालरापाटन से उम्मीदवार बनाया गया है. इसके अलावा राजेंद्र राठौड़ को तारानगर से और पार्टी की प्रदेश इकाई के पूर्व अध्यक्ष सतीश पूनिया को आमेर से प्रत्याशी बनाया गया है.

भाजपा की दूसरी लिस्ट में वसुंधरा राजे खेमे के कई नेताओं को टिकट मिला है. साथ ही पार्टी ने 7 विधायकों के टिकट काटे भी है. मालूम हो कि इससे पहले पार्टी ने 41 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी. पहली लिस्ट के बाद भाजपा द्वारा घोषित प्रत्याशियों का कई जगहों पर विरोध हो रहा था. 

इस विरोध को देखते हुए पार्टी ने दूसरी लिस्ट में पुराने नेताओं और मांगों का विशेष ध्यान दिया है. पार्टी ने कुल 124 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं. राज्य में कुल 200 सीट हैं जिनके लिए 25 नवंबर को मतदान होना है.

वसुंधरा खेमे के इन नेताओं को मिला टिकट
भाजपा की दूसरी लिस्ट में वसुंधरा खेमे के इन नेताओं को टिकट मिला है- प्रताप सिंह सिंघवी, अशोक डोगरा, नरपत सिंह राजवी, श्रीचंद कृपलानी, कालीचरण सरार्फ, कैलाश वर्मा, सिद्धि कुमारी, हेम सिंह भड़ाना, अनिता भदेल, कन्हैया लाल. मालूम हो कि सिद्धि कुमारी बीकानेर की पूर्व शाही परिवार से ताल्लुक रखती हैं. इनका वसुंधरा राजे से मधुर रिश्ता है.

भाजपा की दूसरी लिस्ट में इन 7 विधायकों के टिकट कटे

सूरसागर से सूर्यकांता व्यास
सांगानेर से अशोक लाहोटी
चित्तौड़गढ़ से चंद्रभआन सिंह आक्या
सूरजगढ़ से सुभाष पूनिया
नागौर से मोहन राम चौधरी
मकराना से रूपारा
बड़ी सादड़ी से ललित कुमार ओस्तवाल

यह भी पढ़ें - राजस्थान में बीजेपी उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी, 83 नामों का ऐलान, यहां देखें पूरी लिस्ट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close