विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 22, 2023

होम टाउन चित्तौड़गढ़ में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी के पुतले की शवयात्रा, घर पर भी फेंके पत्थर

भाजपा की दूसरी लिस्ट आने के बाद से चित्तौड़गढ़ में प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी का जबरदस्त विरोध हो गया है. पार्टी ने चित्तौड़गढ़ सीट पर चन्द्रभान सिंह आक्या का टिकट काट दिया है. जिस कारण आक्या के समर्थक सीपी जोशी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं.

Read Time: 3 min
होम टाउन चित्तौड़गढ़ में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी के पुतले की शवयात्रा, घर पर भी फेंके पत्थर
चित्तौड़गढ़ में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी के पुतले की शवयात्रा निकालते लोग.

Rajasthan Assembly Election 2023: भाजपा की दूसरी सूची जारी होने के साथ ही चित्तौड़गढ़ में भारी विरोध देखने को मिल रहा हैं. चित्तौड़ सीट से पिछले दो चुनाव में जीते चन्द्रभान सिंह आक्या का टिकट कटने से उनके समर्थकों ने भारी नाराजगी है. रविवार को आक्या के समर्थकों ने भाजपा प्रदेशाध्यक्ष और चित्तौड़गढ़ सांसद सीपी जोशी के पुतले की शवयात्रा निकाली. जगह-जगह भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी का भारी विरोध किया जा रहा हैं. भाजपा की दूसरी सूची में पूर्व राष्ट्रपति भैरों सिंह शेखवात के दामाद नरपत सिंह राजवी को चित्तौड़ सीट पर अपना उम्मीदवार बनाया हैं. जिनका पहली लिस्ट में जयपुर के विद्याधरनगर सीट से टिकट काट दिया गया था.

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष के पोस्टर हटाएं, फूंके पुतले
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी का गृह जिले से चित्तौड़ सीट पर चन्द्रभान सिंह आक्या का टिकिट कटने के बाद सीपी जोशी के खिलाफ आक्या समर्थकों ने मोर्चा खोल दिया. सीपी जोशी के मुर्दाबाद व नरपत सिंह राजवी के गो बैक के नारे लगे। विधायक चन्द्रभान सिंह आक्या के समर्थकों ने आक्या के कार्यालय में लगे होर्डिंग्स से भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी के फोटो को फाड़कर फूंक दिए. जिला मुख्यालय से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी का विरोध शुरू हो गया.

चित्तौड़गढ़ में आक्या के समर्थन में जुटी लोगों की भीड़.

चित्तौड़गढ़ में आक्या के समर्थन में जुटी लोगों की भीड़.

मोदी तुझसे बैर नही, सीपी तेरी खेर नही के लगे नारे

विधायक आक्या का टिकिट कटने के बाद आक्या के समर्थकों ने सीपी जोशी के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की। गुस्साएं समर्थकों ने मोदी तुझसे बैर नही, सीपी तेरी खैर नही के नारेबाजी हुई.

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी के घर पर फेंके पत्थर

चित्तौड़ सीट पर जैसे ही नरपत सिंह राजवी के नाम का ऐलान हुआ। इस दौरान एक युवक भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी के घर पहुंच पत्थर फेंके। हालांकि यह साफ नही हो पाया कि पत्थर फेंकने वाला युवक किसके कहने पर पत्थर फेंके हैं।

चित्तौड़ सीट पर सबकी नजर
विधानसभा चुनाव में चित्तौड़गढ़ सीट राजनीतिक मायनों में महत्वपूर्ण माना जाता हैं. चित्तौड़गढ़ सीट को हॉट सीट मानी जाती हैं. आक्या ने पार्टी को दो दिनों का अल्टीमेटम दिया है. उनका कहना है कि पार्टी यदि प्रत्याशी नहीं बदलती है तो वो निर्दलीय मैदान में होंगे. ऐसे में चित्तौड़ सीट पर सबकी नजरें टिकी रहेगी.

यह भी पढ़ें - भाजपा की दूसरी लिस्ट आते ही विरोध शुरू, सीपी जोशी के गृह नगर में कार्यकर्ताओं का बवाल, फूंके पोस्टर

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close