Rajasthan: डीग में फिर तोड़ी गई बाबा साहब की प्रतिमा, जाटव समाज में आक्रोश; घटना CCTV में कैद

Rajasthan News: एक बार फिर राजस्थान के डीग जिले के कामा कस्बे में नकाबपोशों ने बाबा साहेब की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया, जिसके बाद जाटव समाज में काफी गुस्सा है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Deeg News: राजस्थान में डीग जिले के कामा कस्बे में नकाबपोश लोगों ने फिर बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया है. यह घटना देर रात की बताई जा रही है. इसमें दो लोग शामिल बताए जा रहे हैं. जिसमें एक व्यक्ति इलाके के पार्क के बाहर खड़ा था और दूसरे व्यक्ति ने अंबेडकर पार्क में घुसकर बाबा साहब की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया और मौके से फरार हो गया. यह पूरा घटनाक्रम को अंबेडकर पार्क में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया है. इस मामले से गुस्साए जाटव समाज के लोगों ने कोशी चौराहे पर एकत्रित होकर विरोध प्रदर्शन किया.

Advertisement

22 अगस्त को भी तोड़ी गई थी बाबा साहेब की प्रतिमा 

 विरोध प्रदर्शन की सूचना मिलते ही कामा पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और लोगों को समझाया. साथ ही पार्क में लगे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों की तलाश की बात कही गई. बता दें कि 9 सितंबर से पहले  22 अगस्त को भी एक युवक ने बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को खंडित कर दिया था, जिसे देखते हुए जाटव समाज के लोगों ने विरोध प्रदर्शन कर आरोपियों की तुरंत गिरफ्तारी के लिए आवाज उठाई थी और उनके साथ ही विधायक नौक्षम चौधरी भी मौके पर मौजूद थी. उन्होंने पुलिस को 24 घंटे के अंदर आरोपियों को गिरफ्तार करने का अल्टीमेटम दिया था. विधायक नौक्षम चौधरी ने कहा था कि अगर आरोपी नहीं पकड़े गए तो मैं 24 घंटे के अंदर इस्तीफा दे दूंगी.

24 घंटे के अंदर पकड़े गए थे आरोपी

पुलिस ने  उस समय इस मामले को गंभीरता से लेते हुए 24 घंटे के अंदर ही आरोपी को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे डाल दिया और उसी स्थान पर बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की नई प्रतिमा स्थापित कर उसका अनावरण भी किया गया. इसके बाद रविवार रात को फिर से दो नकाबपोश लोगों ने बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को खंडित कर दिया और उनकी उंगली तोड़ दी, जिससे जाटव समाज के लोग नाराज हैं और उन्होंने कामा कोसी चौराहा रोड पर जाम लगा दिया है. इस मामले को देखते हुए एडिशनल एसपी गुमनाराम और सर्किल पुलिस मौके पर पहुंच गई है और प्रदर्शनकारियों को समझाने का प्रयास कर रही है.

Advertisement

यह भी पढ़ें: डीग में बवाल के बीच भाजपा विधायक नौक्षम चौधरी ने दी इस्तीफे की चेतावनी, जानिए क्या है कारण

Advertisement
Topics mentioned in this article