राजस्थान: सरकारी अस्पताल में बच्चों की अदला-बदली, ज्योति को बेटा तो पूजा को मिली बेटी

Rajasthan news: बुधवार रात टोंक जिले के महिला अस्पताल में बच्चा बदलने का मामला सामने आया है. जिसके बाद गर्भवती महिला के परिजनों ने अस्पताल में हंगामा खड़ा कर दिया.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Tonk News: राजस्थान में टोंक के महिला अस्पताल में बच्चा बदलने का मामला सामने आया है.गुरुवार को ज्योति नाम की गर्भवती महिला के परिजनों ने अस्पताल में हंगामा खड़ा कर दिया. क्योंकि डिलीवरी के बाद ज्योति को बताया गया कि उसे बेटा हुआ है और बाद में उसे बेटी थमा दी गई. मामला तब और पेचीदा हो गया जब दूसरी महिला ने भी उसे बेटा होना बताया . हंगामा बढ़ता देख अस्पताल प्रशासन ने पुलिस को सूचना दी.जिस पर कोतवाली थाना पुलिस ने हॉस्पिटल पहुंचकर जांच की तो पाया कि रिकॉर्ड में दर्ज टीकाकरण के समय मानवीय भूल के कारण यह गलतफहमी हुई. बाद में रिकॉर्ड के मुताबिक ज्योति को बेटा और पूजा को उसकी बेटी दी गई.

 15 मिनट में हुई बच्चों की अदला बदली

घटना बुधवार रात टोंक जिले के महिला अस्पताल की है. जहां गैरोली और सुथड़ा क्षेत्र की पूजा और ज्योति नाम की दो गर्भवती महिलाएं प्रसव के लिए आई थीं. अस्पताल के रिकॉर्ड के मुताबिक गैरोली गांव की पूजा ने बेटी को जन्म दिया, जबकि सुथड़ा की ज्योति ने बेटे को जन्म दिया. लेकिन 15 मिनट के अंतराल में हुई डिलेवरी के बाज जब स्टाफ ने बच्चों को सौंपा तो पूजा को बेटा और ज्योति को बेटी दी गई. इसके बाद जब दोनों परिवार कुछ दिन बाद अपने बच्चों का टीकाकरण करवाने अस्पताल पहुंचे तो उन्हें बच्चों की अदला-बदली की घटना का पता चला.

Advertisement

 रिकॉर्ड से सच्चाई आई सामने

टीकाकरण के दौरान जब दोनों बच्चों का रिकॉर्ड चेक किया गया तो स्टाफ काफी परेशान नजर आया.उन्होंने ज्योति को बेटा और पूजा को बेटी होना बताया. इसके बाद ज्योति के परिजनों ने बच्चों की अदला बदली पर नाराजगी जताते हुए अस्पताल में हंगामा करना शुरू कर दिया. इस बारे में जब पूजा के परिजनों से बात की गई तो उन्होंने भी लड़का होना बताया। जिसके बाद मामला काफी पेचीदा हो गया। हंगामा बढ़ता देख अस्पताल प्रशासन ने पुलिस को सूचना दी. जिसके बाद पुलिस ने दोनों परिजनों को शांत कराया और रिकॉर्ड चेक किया, जिसमें ज्योति मीना को बेटा और पूजा को बेटी होना बताया गया.तब जाकर अस्पताल प्रशासन ने राहत की सांस ली. 

Advertisement
Topics mentioned in this article