विज्ञापन

PM मोदी के बाद अमित शाह से मिले राजस्थान भाजपा अध्यक्ष मदन राठौड़, 3 अगस्त को जयपुर में होगा बड़ा आयोजन

Rajasthan BJP News: राजस्थान के नवनियुक्त भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ ने बुधवार को दिल्ली में गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की है. इससे पहले वो पीएम मोदी से भी मिल चुके हैं.

PM मोदी के बाद अमित शाह से मिले राजस्थान भाजपा अध्यक्ष मदन राठौड़, 3 अगस्त को जयपुर में होगा बड़ा आयोजन
गृह मंत्री अमित शाह के साथ राजस्थान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़.

Rajasthan BJP: लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद राजस्थान में भाजपा बदलाव के दौर से गुजर रही है. हाल ही में पार्टी ने अपने कप्तान को बदला है. प्रदेश के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी (CP Joshi) की जगह राज्यसभा सांसद मदन राठौड़ (Madan Rathore) को प्रदेश की कमान दी गई है. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद मदन राठौड़ लगातार पार्टी के र्शीष नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं. बीते दिनों मदन राठौड़ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) से मुलाकात की थी. अब उन्होंने गृहमंत्री और बीजेपी के चाणक्य कहलाने वाले अमित शाह (Amit Shah) से मुलाकात की है. मदन राठौड़ इन मुलाकातों को शिष्टाचार मुलाकात बता रहे हैं. लेकिन पार्टी के अंदरखाने से जो बात छन कर आ रही है कि वह यह है कि पार्टी में निकट भविष्य में होने वाले फेरबदल की रूपरेखा तय की जा रही है. 

दिल्ली में अमित शाह से मिले मदन राठौड़

दरअसल बुधवार को नई दिल्ली में भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष और राज्यसभा सांसद मदन राठौड़ ने देश के गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की. इस दौरान राठौड़ ने राजस्थान भाजपा प्रदेशाध्यक्ष के रूप में मिली नई जिम्मेदारी के लिए गृहमंत्री शाह का आभार जताया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में प्रदेश भाजपा को नई उंचाईयों पर ले जाने का विश्वास दिलाया.

मदन राठौड़ के पदभार ग्रहण समारोह की तैयारी शुरू

दूसरी ओर भाजपा के नवनियुक्त प्रदेशाध्यक्ष मदन राठौड़ के पदभार ग्रहण समारोह को लेकर तैयारी शुरू हो गई है. बुधवार को भाजपा प्रदेश कार्यालय में प्रदेश सह प्रभारी विजया राहटकर के नेतृत्व में बैठक आयोजित की गई. प्रदेश सह प्रभारी विजया राहटकर ने कहा कि 3 अगस्त को सुबह 10.00 बजे भाजपा के नव नियुक्त प्रदेशाध्यक्ष मदन राठौड़ भव्य समारोह के बीच पदभार ग्रहण करेंगे. 

मदन राठौड़ के पदभार ग्रहण में मौजूद रहेंगे दिग्गज नेता

इस दौरान कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और राज्य सरकार के मंत्रिमंडल के मंत्रीगण, प्रदेश के समस्त केंद्रीय मंत्री, सांसद, विधायकगणों के साथ प्रदेश के सभी वरिष्ठ पदाधिकारी उपस्थित रहेंगे. इस दौरान कार्यक्रम में पदभार ग्रहण करने के बाद प्रदेशाध्यक्ष मदन राठौड़ प्रदेश पदाधिकारी, संभाग प्रभारी, सह प्रभारी एवं जिलाध्यक्षों की विशेष बैठक को संबोधित करेंगे.

पदभार ग्रहण समारोह में क्या कुछ होगा

प्रदेश सह प्रभारी विजया राहटकर ने कहा कि पदभार ग्रहण समारोह को लेकर राजधानी जयपुर में भव्य साज-सज्जा की जाएगी. शहर भर में भाजपा के ध्वज लगाए जाएंगे और भाजपा प्रदेश कार्यालय पर रोशनी की जाएगी. पदभार ग्रहण समारोह में प्रदेशभर से हजारों भाजपा कार्यकर्ता शामिल होंगे. कार्यक्रम के तहत 2000 भाजपा कार्यकर्ता जयपुर एयरपोर्ट से ‘‘बाइक रैली‘‘ के माध्यम से प्रदेशाध्यक्ष मदन राठौड़ का स्वागत करेंगे. 

बैठक में कार्यकर्ताओं की तय की गई जिम्मेदारी

बाइक रैली जयपुर एयरपोर्ट से लेकर भाजपा प्रदेश कार्यालय तक निकाली जाएगी. ऐसे में कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर आज भाजपा प्रदेश पदाधिकारियों के साथ कार्य वितरण समितियों को लेकर चर्चा की गई. समारोह में मंच व्यवस्था, सुरक्षा व्यवस्था, पार्किंग व्यवस्था से लेकर तमाम आवश्यक व्यवस्थाओं को लेकर भाजपा पदाधिकारी और कार्यकर्ता की जिम्मेदारी तय की गई. बैठक में भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष, महामंत्री, मंत्री, मोर्चा, प्रकोष्ठ और विभागों के संयोजक एवं अध्यक्ष सहित समस्त पदाधिकारी उपस्थित रहे.

यह भी पढ़ें - शपथ लेते ही एक्शन में राजस्थान के राज्यपाल हरिभाऊ किसनराव बागड़े, कहा- माफ नहीं होगी कोई गलती

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
सामूहिक भोज में खाने से फूड पॉइजनिंग, 50 से अधिक लोग हुए बीमार
PM मोदी के बाद अमित शाह से मिले राजस्थान भाजपा अध्यक्ष मदन राठौड़, 3 अगस्त को जयपुर में होगा बड़ा आयोजन
Rajasthan Politics: Tushal between BJP MLA Ram Bilas Meena and UDH Minister Jhabar Singh Kharra
Next Article
Rajasthan Politics: विधायक रामबिलास मीणा के आरोपों पर मंत्री खर्रा का पलटवार, कहा- विधायक का कृत्य नहीं था उचित
Close