विज्ञापन

Rajasthan Budget Session 2024: राजस्थान विधानसभा में आज क्या होगा? 2 मंत्री देंगे सवालों के जवाब, इन प्रस्तावों पर होगी चर्चा

Rajasthan Vidhan Sabha News: राजस्थान विधानसभा में आज की कार्यवाही भी हंगामेदार हो सकती है. सदन में तीन ध्यानाकर्षण प्रस्ताव पर चर्चा होगी और सवालों के जवाब देने के लिए दो मंत्री विधानसभा में मौजूद रहेंगे.

Rajasthan Budget Session 2024: राजस्थान विधानसभा में आज क्या होगा? 2 मंत्री देंगे सवालों के जवाब, इन प्रस्तावों पर होगी चर्चा
राजस्थान विधानसभा.

Rajasthan News: राजस्थान विधानसभा में बजट सत्र (Rajasthan Budget Session 2024) की कार्यवाही गुरुवार सुबह 11 बजे प्रश्नकाल के साथ शुरू होगी. आज जनजाति क्षेत्रीय विकास-सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग की अनुदान मांगों पर चर्चा होगी. इस दौरान सदस्यों द्वारा पूछे गए सवालों के जवाब देने के लिए सरकार की ओर से मंत्री अविनाश गहलोत (Avinash Gehlot) और बाबू लाल खराड़ी (Babulal Kharadi) विधानसभा में मौजूद रहेंगे.

तीन ध्यानाकर्षण प्रस्ताव पर होगी चर्चा

आज वित्त, चिकित्सा, शिक्षा, संसदीय कार्यमंत्री, पशुपालन विभाग से संबंधित सवाल किए जाएंगे. इसके साथ ही आज तीन ध्यानाकर्षण प्रस्ताव पर चर्चा होगी. पहला कांग्रेस विधायक अमित चाचण का है, जो पीडब्ल्यूडी मंत्री का ध्यानाकर्षण करते हुए नोहर से साहवा रोड़ से सरदार शहर रोड़ बाईपास सहित पल्लू रोड से रावतसर रोड बाईपास की स्वीकृत सड़कों के एलाइनमेंट में बदलाव से उत्पन्न स्थिति के संबंध में जानकारी मांगेंगे. बगरू से विधायक कैलाश वर्मा यूडीएच मंत्री का ध्यानाकर्षण करते हुए मुहाना मंडी जयपुर में सरकारी जमीन पर धार्मिक स्थल बनाकर अवैध अतिक्रमण किए जाने के संबंध में जानकारी मांगेंगे. जबकि तीसरा ध्यानाकर्षण विधायक अशोक कोठारी का है, जो यूडीएच मंत्री से भीलवाड़ा के गांधी सागर तालाब जल प्रदूषित होने की स्थिति के संबंध में ध्यानार्कषित करेंगे.

वार्षिक प्रतिवेदन भी सदन में होगा पेश

उपमुख्यमंत्री डॉ. पी.सी. बैरवा राज ऋषि भर्तहरी मत्स्य विवि अलवर का वार्षिक प्रतिवेदन पटल पर रखेंगे. मंत्री गजेन्द्र सिंह खींवसर राजस्थान मेडिकल सर्विसेज कॉरपारेशन का वार्षिक प्रतिवेदन सदन में पेश करेंगे. सदन ही हर कार्यवाही की तरह आज भी विधानसभा में हंगामा होने के आसार हैं, क्योंकि कांग्रेस नेताओं ने भजनलाल सरकार को घेरने के लिए रणनीति बनाई हुई है. ऐसे में आज भी कार्यवाही में हंगामा होना तय माना जा रहा है.

ये भी पढ़ें:- लोकसभा चुनाव हारते ही फंसने लगे रविंद्र सिंह भाटी! अब 'शिव' की जनता भी उठा रही सवाल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Bach Baras 2024: बछ बारस का त्योहार आज, राजस्थान में अलसुबह माताओं ने की गाय व बछड़े की पूजा, जानें पर्व का महत्व
Rajasthan Budget Session 2024: राजस्थान विधानसभा में आज क्या होगा? 2 मंत्री देंगे सवालों के जवाब, इन प्रस्तावों पर होगी चर्चा
police  arrested two women who used to trap people in honeytrap in Jhunjhunu district 
Next Article
राजस्थान पुलिस की बड़ी कार्रवाई, हनीट्रैप में फंसाने वाली 2 महिलाओं को किया गिरफ्तार  
Close
;