'मगरमच्छ पकड़ने की बात करने वाले चुहिया तक नहीं पकड़ सके', टोंक की चुनावी सभा से डोटासरा का बड़ा हमला

राजस्थान में सभा के दौरान पूर्व सीएम गहलोत ने अपने कार्यकाल को याद करते हुए भाजपा पर निशाना साधा है. वहीं डोटासरा ने भी सीएम भजनलाल पर तंज कसा.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
चुनाव प्रचार के दौरान की तस्वीर

Rajasthan by-election 2024: राजस्थान में 7 सीटों के साथ देवली-उनियारा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी के.सी.मीणा के समर्थन में शुक्रवार को नामांकन सभा को संबोधित करने राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ओर प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा पहुंचे. जहां उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस की पिछली सरकार के विकास कार्यों और वर्तमान भजनलाल सरकार की 10 महीनों की नाकामी के नाम पर वोट मांगते हुए जनता से कांग्रेस प्रत्याशी को जिताने की अपील की. सभा को संबोधित करते हुए अशोक गहलोत ने कहा कि चाहे केंद्र की मोदी सरकार हो या फिर राजस्थान की सरकार दोनों सरकारें सुशासन देने में असफल रही है. अब अच्छे दिन वाली बात करना भी इन्होंने छोड़ दिया है.

'चुहिया तो पकड़ी नहीं जाती मगरमच्छ पकड़ेंगे'

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने सभा को सबोधित करते हुए कहा कि यह सरकार मगरमच्छ पकड़ने की बात करती है. लेकिन इसने अभी तक चुहिया तक नहीं पकड़ी है. भाजपा सरकार के 10 महीने के कार्यकाल से जनता परेशान होने लगी है. पेपर लीक मामले में मगरमच्छों को पकड़ने की बात यहां के मुख्यमंत्री करते हैं, चुहिया तो पकड़ी नहीं जाती मगरमच्छ पकड़ेंगे. वही मंत्री किरोड़ी लाल मीणा पर भी संबोधन के दौरान डोटासरा कटाक्ष करते दिखें.

Advertisement

गहलोत ने बीजेपी सरकार पर जमकर बरसे

देवली-उनियारा से कांग्रेस प्रत्याशी के.सी.मीणा के समर्थन में उनियारा की सभा को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि 'हमने विकास में कोई कमी नहीं रखी. हमने जो योजनाएं बनाई उन्हें यह सरकार बंद कर रही है. केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि ईडी, इनकम टैक्स, CBI जैसी संस्थाओं को कमजोर करने का काम सरकार कर रही है.

Advertisement

हमने इस क्षेत्र में भी विकास की गंगा बहाई हमने कोई कमी नहीं रखी, मैने कहा था कि तुम मांगते-मांगते थक जाओगे मैं देते-देते नही थकूंगा. मुझसे जो भी मांगा गया वह मैंने दिया.

Advertisement

लेकिन सरकार बदलते ही हालात बदल गए. आज सरकार शासन को गंभीरता से नहीं ले रही है, गहलोत बोले हमने ईआरसीपी योजना को आगे बढ़ाया धन की कोई कमी नहीं आने दी. यह सरकार नई योजना के एग्रीमेंट को गुप्त रख रही है जो कि बहुत गंभीर बात है'.

ये लोग भी रहें मौजूद

देवली-उनियारा विधानसभा क्षेत्र के उप चुनाव में कांग्रेस के प्रत्याशी कस्तूरचंद्र (के.सी.) मीणा ने शुक्रवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. नामांकन सभा को संबोधित करने पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पीसीसी चीफ गोविन्द सिंह डोटासरा, नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली, पूर्व मंत्री रघु शर्मा पूर्व सीएम अशोक गहलोत अन्य नेताओं के साथ हैलिकॉप्टर से राजकीय सरदार उच्च माध्यमिक विद्यालय परिसर के खेल मैदान में बनाए सभास्थल पहुंचे. जहां सांसद हरीशचंद्र मीणा सहित स्थानीय नेताओं ने सभी का मालाए पहनाकर स्वागत किया. 

ये भी पढ़ें- आखिर क्यों 3 दिन से धरने पर बैठे हैं पूर्व मंत्री रमेश चंद मीणा, जानें पूरा मामला