Rajasthan by-election: टिकट बंटवारे के बाद BJP की इन सीटों पर बगावत, देवली-उनियारा में भी विरोध; पानी की टंकी पर चढ़े दो युवक 

Rajasthan by-election: दौसा, झुंझुनू, सलूंबर और रामगढ़ सीट पर भाजपा प्रत्याशियों के विरोध में पार्टी के नेताओं ने बगावत कर दिया. देवली-उनियारा में बीजेपी प्रत्याशी राजेंद्र गुर्जर के टिकट के विरोध में एक युवक पानी की टंकी पर और दूसरा युवक मोबाइल टावर पर चढ़ गया.  

विज्ञापन
Read Time: 5 mins

Rajasthan by-election:  राजस्थान में 7 विधानसभा सीटों पर उप-चुनाव है. बीजेपी ने 19 अक्टूबर को 6 सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है. बीजेपी ने दौसा से जगमोहन मीणा (किरोड़ी लाल मीणा के भाई), झुंझुनू से राजेन्द्र भांबू, रामगढ़ से सुखवंत सिंह, देवली उनियारा से राजेन्द्र गुर्जर, ख़ीवसर से रेवंत राम और सलूबंर से शांता देवी को उम्मीदवार बनाया है. चौरासी से बीजेपी ने अभी तक अपने उम्मीदवार के नाम की घोषण नहीं की है. चार सीटों पर बीजेपी नेताओं ने खुलकर विरोध कर दिया.

चार सीटों पर बीजेपी के उम्मीदवारों का विरोध 

दौसा में जगमोहन मीणा, झुंझुनू में राजेंद्र भांबू, सलूबंर में शांता देवी और रामगढ़ में सुखवंत सिंह के टिकट के विरोध में बीजेपी नेताओं ने विरोध शुरू कर दिया है. देवली-उनियारा में राजेंद्र गुर्जर के टिकट के विरोध में दो युवकों ने विरोध किया. एक युवक पानी की टंकी पर और दूसर मोबाइल टावर पर चढ़ गया. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष राजेंद्र राठौड़ ने दोनों युवकों से बात की, इसके बाद भी दोनों युवक नीचे नहीं उतरे. 

Advertisement

दौसा में किरोड़ी लाल मीणा का विरोध 

राजस्थान के दौसा विधानसभा उपचुनाव में किरोड़ी लाल मीणा के भाई जगमोहन मीणा को टिकट दिए जाने पर भाजपा नेता देवी सिंह ने नाराजगी जताई.  भाजपा नेता देवी सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया. उन्होंने कहा कि दौसा विधानसभा सीट सामान्य सीट है, इस पर भाजपा ने ST के उम्मीदवार को टिकट दिया है. जबकि, सामान्य वर्ग की कई उम्मीदवार कतार में थे, उन सबको दरकिनार किया गया.

Advertisement

झुंझुनू में बबलू चौधरी ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का किया ऐलान   

झुंझुनू में बबलू चौधरी ने रविवार को बड़ा ऐलान कर दिया है. बबलू चौधरी ने भाजपा से बागी होकर राजेंद्र भांबू के खिलाफ निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है. उन्होंने कहा कि वे 23 अक्टूबर को हजारों लोगों की सभा करने के बाद अपना नामांकन दाखिल करेंगे. बीजेपी ने बबलू चौधरी को 2023 में उम्मीदवार बनाया था. उन्हें  57010 वोट मिले थे. तब राजेंद्र भांबू ने बीजेपी के खिलाफ जाकर निर्दलीय चुनाव लड़े थे. राजेंद्र भांबू ने 41855 वोट हासिल किए थे, जबकि 84582 वोट पाकर कांग्रेस के बृजेन्द्र सिंह ओला ने जीत दर्ज की थी. 

Advertisement

सलूंबर विधानसभा से बीजेपी नेता नरेंद्र मीणा को टिकट नहीं मिला तो रोने लगे.

सलूंबर में बीजेपी प्रत्याशी शांता देवी का किया विरोध 

सलूंबर में बीजेपी ने शांता देवी को उम्मीदवार बनाया है. शांता देवी दिवंगत विधायक अमृत लाल मीणा की पत्नी हैं. इसके विरोध में भाजपा नेता नरेंद्र मीणा उतर आए हैं. सलूंबर से बीजेपी नेता नरेंद्र मीणा का टिकट कटने पर ओजस्वी वाटिका में कार्यकर्ताओं का सम्मेलन बुलाया गया. कार्यकर्ताओं को देखते ही रोने लगे. समाज ने उन्हें 12 लाख रुपए देकर चुनाव लड़ाने का ऐलान कर दिया. 

रामगढ़ में बीजेपी के पांच मंडल अध्यक्षों ने इस्तीफा देने का किया ऐलान

अलवर के रामगढ़ विधानसभा उपचुनाव में भाजपा ने सुखवंत सिंह को प्रत्याशी बनाया है. इसके विरोध में भाजपा के पूर्व प्रत्याशी और दावेदारों ने विरोध शुरू कर दिया. रामगढ में सर्व समाज की बैठक में सुखवंत सिह का विरोध किया. भाजपा के पांचों मंडल अध्यक्षों ने इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया.  सुखवंत सिंह 2023 के चुनाव में बागी होकर चुनाव लड़े थे. पार्टी ने 6 साल के लिए पार्टी से निकाल दिया था. लोकसभा चुनाव में सुखवंत सिंह ने दोबारा भाजपा में शामिल हो गए. बागी को प्रत्याशी बनाने के कारण भाजपा कार्यकर्ताओं ने नाराजगी जाहिर की है. 

जय आहूजा के समर्थन में सर्व समाज के लोगों ने की महापंचायत 

भाजपा से पूर्व प्रत्याशी और भाजपा के दावेदार जय आहूजा के समर्थन में सर्व समाज के लोगों ने महापंचायत की, जिसमें भाजपा के पांचों मंडलों के मंडल अध्यक्ष सहित बूथ लेवल कार्यकारणी के सदस्य भी भारी संख्या में मौजूद रहे. जय आहूजा को टिकट नहीं मिलने पर समर्थक भावुक नजर आए.  मंगलवार को बड़ी महापंचायत करने का निर्णय लिया.  महापंचायत के निर्णय पर ही यह निर्धारित किया जाएगा की जय आहूजा निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे या नहीं. महापंचायत में लोगों का कहना है कि सुखवंत सिंह ने पूर्व चुनाव में आजाद समाज पार्टी से चुनाव लड़कर भाजपा के प्रत्याशी जय आहूजा को हरवाने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी. 

देवली-उनियारा में भाजपा प्रत्याशी राजेंद्र गुर्जर के विरोध में एक युवक पानी की टंकी और दूसरा युवक मोबाइल टावर पर चढ़ गया.

राजेंद्र गुर्जर के विरोध में पानी की टंकी पर चढ़ा युवक 

देवली-उनियारा सीट पर राजेंद्र गुर्जर को बीजेपी उम्मीदवार बनाए जाने के विरोध में दो युवक उनियारा और घाड़ में रविवार को पानी की टंकी और मोबाइल टॉवर पर चढ़ गए. विजय बैंसला को टिकट दिए जाने की मांग करने लगे. इसके बाद प्रसाशन और पुलिस की समझाना शुरू कर दिया. प्रमोद मीणा और धनराज हिन्दू से बीजेपी नेता ने मोबाइल पर बात की. देर रात लगभग 12 बजे के आसपास यह वापस पानी की टंकी और मोबाइल टॉवर से नीचे उतरे. 

विजय बैंसला को टिकट देने की मांग पर अड़े रहे दोनों युवक 

प्रमोद मीणा देवली-उनियारा सीट से पूर्व विधायक राजेंद्र गुर्जर को टिकट देने से नाराज था. विजय बैंसला को टिकट देने की मांग कर रहा था. उनियारा कृषि मंडी के पास बनी पानी की टंकी पर चढ़ गया. धनराज हिंदू मोबाइल टावर पर चढ़ गया था, जो  घाड थाना क्षेत्र के धुआंकला के बस स्टैंड  के पास है. विजय सिंह बैंसला और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष को बुलाने की मांग कर रहा था.