हरियाणा चुनाव में कांग्रेस के खिलाफ प्रचार करने वाले हनुमान बेनीवाल का बड़ा आरोप, कहा- पीठ में छुरा घोंपा

दशहरा मेले में लोगों को संबोधित करते हुए हनुमान बेनीवाल ने कहा कि खींवसर में दो ही परिवार है जो तुम्हारी मदद करते हैं.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

Rajasthan Politics: राजस्थान की सात सीटों पर होने वाले उपचुनाव की तैयारी तेज हो गई है. बीजेपी और कांग्रेस समेत क्षेत्रीय दलों के नेता लगातार उपचुनाव वाले क्षेत्र का दौरा कर रहे हैं. लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के साथ रहने वाले हनुमान बेनीवाल उपचुनाव को लेकर अलग राह अपनाए हुए हैं. हरियाणा के विधानसभा चुनाव में RLP अध्यक्ष बेनीवाल ने कांग्रेस के खिलाफ चुनाव प्रचार किया था. अब राजस्थान में उपचुनाव से पहले हनुमान बेनीवाल ने कांग्रेस पर बड़े आरोप लगाए हैं. 

दशहरा मेले में बेनीवाल ने लिया हिस्सा

दरअसल, RLP अध्यक्ष और नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल खींवसर क्षेत्र के असावरी गांव में दशहरा मेला के कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे. कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए ऱाष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के अध्यक्ष ने कहा कि मैं जनता के सभी काम करूंगा और सभी को साथ लेकर चलूंगा. 

Advertisement

'वसुंधरा से समझौता करके मंत्री बन जाता'

हनुमान बेनीवाल ने कांग्रेस और भाजपा दोनों पर निशाना साधते हुए कहा कि मैंने कभी झुकना नहीं सीखा, हमेशा संघर्ष किया है. इसी के दम पर आगे बढ़ रहा हूं. 2003 में तत्कालीन सीएम वसुंधरा से समझौता करके मंत्री बन जाता, लेकिन मैंने झुकना नहीं सीखा. कांग्रेस ने पीठ में छुरा घोंपा है. कांग्रेस कहती है कि हमारी आंधी चल रही है. तूफान चल रहा है तो हरियाणा में देख लो. हम चाहते थे कि कांग्रेस गठबंधन के साथ चुनाव लड़े. हमारे व्यक्ति अगर धैर्यवान हो जाएंगे तो दिल्ली की सत्ता पर हमारा कब्जा होगा. 

Advertisement

बाड़मेर में उम्मीदवार लेकर भाग गई कांग्रेस

RLP सुप्रीमो ने आगे कहा कि हमारी  2018 में तीन सीट थीं. जो 2023 में एक सीट हो गई, लेकिन 2024 में कांग्रेस से गठबंधन किया तो कांग्रेस पार्टी ने पीठ में छुरा घोंपा और बाड़मेर में मेरे उम्मीदवार को लेकर भाग गई थी, लेकिन फिर भी समझौता हुआ. इसके बाद नागौर में हमने जीत हासिल की. हनुमान बेनीवाल ने कहा कि खींवसर में तुम्हारी मदद कौन करता है और कौन नहीं करता है. खींवसर में दो ही परिवार है जो तुम्हारी मदद करते हैं. एक गढ़ (गजेंद्र सिंह खींवसर) और दूसरा हनुमान बेनीवाल जो आप लोगों और किसानों के लिए हमेशा तत्पर तैयार रहकर हर जगह साथ चलकर के आपका काम करवाता है.

Advertisement

यह भी पढे़ं- राजस्थान में विधानसभा उपचुनाव में 3 सीटों पर त्रिकोणीय मुकाबला, कांग्रेस-बीजेपी को लगेगा झटका