Rajasthan By Election: रविंद्र भाटी ने उपचुनाव में बीजेपी-कांग्रेस की बढ़ाई टेंशन, नरेश मीणा का कर सकते हैं प्रचार

चौरासी व देवली उनियारा विधानसभा सीट पर चुनाव रोचक हो सकता है. क्योंकि दोनों ही सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवारों ने ताल ठोक कर मुकाबला त्रिकोणीय बना दिया है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
फाइल फोटो

Rajasthan By Election: राजस्थान में विधानसभा की सात सीटों पर उपचुनाव के लिए 13 नवंबर को वोट डाले जाएंगे. उम्मीदवारों की लिस्ट आने के बाद कांग्रेस और बीजेपी में कई नेताओं के बगावती रुख सामने आए. हालांकि, बीजेपी बागी नेताओं को मनाने में कामयाब रही. वहीं, कांग्रेस के नरेश मीणा ने बगावती तेवर दिखाते हुए देवली-उनियारा सीट से निर्दलीय नामांकन दाखिल कर दिया है. इस बीच शिव विधानसभा से निर्दलीय विधायक रविंद्र सिंह भाटी के एक बयान से सियासत और गरमा गई है. 

रविंद्र भाटी निर्दलीय उम्मीदवार को देंगे समर्थन

रविंद्र भाटी ने कहा कि सात विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने जा रहे हैं. सभी दल अपने अपने प्रयास कर रहे है. उन्होंने कहा कि यदि किसी ने उनसे सहयोग मांगा तो वे भी चुनाव प्रचार करेंगे. चौरासी और देवली उनियारा विधानसभा सीट पर निर्दलीय के समर्थन में प्रचार को लेकर कहा कि चौरासी विधानसभा सीट पर आदिवासी पार्टी के समर्थन में यदि आवश्यकता हुई और समर्थन मांगा तो वे जरूर जाएंगे.

वही देवली उनियारा को लेकर कहा कि छात्र राजनीति से निकले नरेश मीणा ने नामांकन किया है. यदि वे समर्थन मांगेगे तो वे जरूर इस पर समर्थन देंगे, क्योकि छात्र राजनीति से आए युवा विधानसभा में पहुंचेंगे तो राजनीति के साथ प्रदेश के विकास को भी मजबूती मिलेगी. ऐसे में निर्दलीयों के लिए चुनाव प्रचार करने के संकेत निर्दलीय विधायक रविन्द्र सिंह ने दिए है. ध्यान देने वाली बात है कि नरेश मीणा का "5 पांडव" वाला एक पोस्टर सामने आया था. जिसमें वह राजकुमार रोत, हनुमान बेनीवाल, रविंद्र सिंह भाटी और चंद्रशेखर आजाद के साथ दिखाया गया है.

हनुमान बेनीवाल ने किया था समर्थन का ऐलान

पोस्टर के जरिए उन्होंने बीएपी, आरएलपी और आजाद समाज पार्टी के साथ रविंद्र सिंह भाटी से भी चुनाव में समर्थन मांगा है. पोस्टर सामने आने के बाद हनुमान बेनीवाल और नरेश मीणा का एक वीडियो भी सामने आया है. हनुमान बेनीवाल ने नरेश मीणा को समर्थन देते हुए कहा कि वह वोट की अपील के लिए प्रचार भी करेंगे. 

Advertisement

यह भी पढ़ें- Rajasthan By Election: राजस्थान उपचुनाव में '5 पांडव' वाला फॉर्मूला, कांग्रेस का ये बागी देवली-उनियारा में करेगा बड़ा खेला?