विज्ञापन

राजस्थान में मिडे डे मिल के साथ हो रहा खिलवाड़, बच्चों के खाने में मिला मरा हुआ मेढ़क 

Chittorgarh News: राजस्थान में मिड डे मिल में मरा हुआ मेढ़क मिलने से स्कूल प्रशासन और बच्चों में हड़कंप मच गया. एक फाउंडेशन द्वारा भेजी गई खिचड़ी में मेढ़क पाया गया, जिसके कारण 300 से अधिक बच्चों को भोजन नहीं मिल सका. 

राजस्थान में मिडे डे मिल के साथ हो रहा खिलवाड़, बच्चों के खाने में मिला मरा हुआ मेढ़क 
बच्चों के लंच में निकले मेंढ़क की तस्वीर

Dead Frog in School Lunch: राजस्थान में एक चौंका देने वाला मामला सामने आया है. जहां चित्तौड़गढ़ जिले के गिलूण्ड स्कूल(Giluand School) में मिड डे मिल में मरा हुआ मेढ़क मिलने से हड़कंप मच गया. अक्षय पात्र फाउंडेशन के द्वारा स्कूल में भेजी गई खिचड़ी में मरा हुआ मेढ़क निकलने से करीब 3 सौ स्कूली बच्चों को मिड डे मिल नहीं मिल पाया. मामले में शिक्षा विभाग ने 3 सदस्ययीय जांच कमेटी गठित कर दी हैं. जानकारी के अनुसार गिलूण्ड स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में ही प्राथमिक, उच्च प्राथमिक स्कूल संचालित होते हैं.

खिचड़ी में मिला मरा हुआ मेढ़क

पहली से 8वीं तक के छात्रों को मिड डे मिल के लिए अक्षय पात्र फाउंडेशन की ओर स्कूल में खिचड़ी वितरण की गई. गिलूण्ड के आस-पास ही 5 अन्य स्कूलों में भी मिड डे मिल के तहत खिचड़ी का वितरण किया गया. गिलूण्ड स्कूल के प्रभारी ने स्कूली बच्चों को खिचड़ी वितरण से पहले अक्षय पात्र फाउंडेशन की ओर से भेजी गई. खिचड़ी के बर्तन चेक किए तो उन्हें खिचड़ी में मरा हुआ मेढ़क दिखा. यह नजारा देख वहां का स्टाफ भी अचंभित रह गया. नजदीकी अन्य 5 स्कूल के मिड डे मिल प्रभारियों को सूचना देकर बच्चों को खिचड़ी वितरण करने से मना किया.

3 सौ बच्चों के लिए आया खाना

खिचड़ी में मरा हुआ मेढ़क मिलने की सूचना अक्षय पात्र फाउंडेशन के कर्मचारियों को दी जिस पर वह स्कूल पहुंचे और 5 स्कूलों से करीब 3 सौ स्कूली बच्चों के लिए आई खिचड़ी को वापस ले जाया गया. मिड डे मिल नहीं मिलने से करीब 3 सौ स्कूली बच्चों को खाने के लिए घर भेजा गया. बच्चों को खिचड़ी वितरण नहीं की गई. इधर इस मामले की जानकारी जिला शिक्षा अधिकारी प्रारम्भिक राजेंद्र शर्मा को मिलने पर शिक्षा विभाग की 3 अधिकारियों की एक टीम गठित कर दी जो इस मामले में 2 दिन की रिपोर्ट जिला शिक्षा अधिकारी को सौपेंगे.

ये भी पढ़ें- राजस्थान में मूक बधिर दलित महिला को दरिंदे ने बनाया हवस का शिकार, कोर्ट ने सुनाया ये फैसला

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rajasthan: कोटा जिला अध्यक्ष की धमकी, राहुल गांधी के खिलाफ किसी ने बोला उल्टा सीधा तो काट देंगे हाथ
राजस्थान में मिडे डे मिल के साथ हो रहा खिलवाड़, बच्चों के खाने में मिला मरा हुआ मेढ़क 
two women arrested for child murder to To stop their sister's marriage in Sri Ganganagar
Next Article
बहन की शादी रुकवाने के लिए 2 युवतियों ने बच्चे के मार डाला, रस्सी से गला घोंट टॉयलेट में छोड़ा शव
Close