विज्ञापन

राजस्थान में मूक बधिर दलित महिला को दरिंदे ने बनाया हवस का शिकार, कोर्ट ने सुनाया ये फैसला

राजस्थान में एक शारीरिक रूप से कमजोर मूक बधिर दलित महिला के साथ दुराचार का मामला सामने आया है. आरोपी और उसकी पत्नी ने महिला के साथ बर्बरता की और अब अदालत ने आरोपी को सजा सुनाई है.

राजस्थान में मूक बधिर दलित महिला को दरिंदे ने बनाया हवस का शिकार, कोर्ट ने सुनाया ये फैसला
पकड़े गए दरिंदे की तस्वीर

Rajasthan News: राजस्थान में पहला ऐसा मामला सामने आया जिसने इंसानियत को शर्मसार कर दिया है. शारीरिक रूप से कमजोर लोगों की मदद करने के बजाय एक दरिंदे ने उसका फायदा उठाते हुए दरिंदगी की घटना को अंजाम दिया. जहां आरोपी ने अपनी पत्नी की मदद से मूक बधिर दलित महिला के साथ दुराचार किया. इस गंभीर अपराध के लिए आरोपी को गुरुवार को कोर्ट ने सजा सुनाई.

मूक बधिर महिला को बनाया हवस का शिकार 

विशेष लोक अभियोजक एससी-एसटी न्यायालय के विशेष लोक अभियोजक मंजूर अली ने जानकारी देते हुए बताया कि अजमेर के सरवाड़ थाना अंतर्गत ग्राम खिरिया में दिनांक 30 जनवरी 2021 को गांव के ही रहने वाले शिवराज उर्फ मोगिया ने अपनी पत्नी के साथ जो कि खेत पर रखवाली कर रहे थे. वही पीड़िता अपनी बकरियों को चराने के लिए आई थी.

इसी दौरान आरोपी और उसकी पत्नी शराब के नशे में पीड़िता पर उनके खेत में बकरी चराने का आरोप लगाते हुए उसको जबरन पकड़ लिया. इस दौरान दोनों ने मिलकर मारपीट की और आरोपी मोगिया ने उसके साथ पत्नी की मदद से पीड़िता को पकड़ कर एक से अधिक बार दुराचार किया. 

मूक बधिर पीड़िता ने अपनी बेटी को बताई कहानी 

विशेष लोक अभियोजक मंजूर अली ने बताया की पीड़िता को आरोपी पति-पत्नी ने बंधक बनाकर अपने पास रखा. इसके बाद जब पीड़िता रात को अपने घर नहीं पहुंची तो परिजनों ने उसकी गांव मे तलाश की. तलाश में पीड़िता एक खेत के पास रोती बिलखती आरोपियों के खेत के पास मिली. क्योंकि पीड़िता बोल और सुन नहीं सकती थी. इसलिए वह अपने बेटे के सामने 2 दिन तक रोती रही.

उसके बाद बेटे ने अपनी बहन को बुलाया. बहन के आने के बाद अपनी मां से रोने का कारण पूछा. तो पीड़िता ने इशारों में अपने साथ हुई हैवानियत की जानकारी दी और अपने गुप्तांग की चोटे दिखाई. जिस के बेटी को सब कुछ समझ में आ गया और उसने अपने परिजनों के साथ जाकर सरवाड़ थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई. 

आरोपी को मिली आजीवन कारावास की सजा 

पीड़ित दलित महिला की शिकायत पर पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर उसका सरकारी अस्पताल में मेडिकल करवाया. पुलिस जांच में सामने आया कि आरोपी  शोराज उर्फ मोगिया और उसकी पत्नी ने पीड़िता को बंधक बनाकर मारपीट की  और दुराचार किया है. दोनों के खिलाफ दुराचार सहित एससी एसटी का मुकदमा दर्ज कर दोनों को गिरफ्तार किया गया. दोनों के खिलाफ माननीय न्यायालय के समक्ष चालान पेश किया गया.

अभियोजन द्वारा प्रस्तुत साक्ष्यप और अभियोजन के द्वारा प्रस्तुत दलीलों से संतुष्ट होकर SC\ST न्यायालय के माननीय न्यायाधीश डॉ रेनू श्रीवास्तव ने आरोपी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई. वहीं पत्नी को बरी करने के आदेश दिए.

ये भी पढ़ें- बुजुर्ग महिला को 8 महीने पहले घोषित कर दिया मृत, पेंशन रुकी तो फूट-फूट कर रोने लगी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rajasthan Weather: राजस्थान में धीरे-धीरे कमजोर पड़ रहा मानसून, जानिए 2 दिन बाद कैसा रहेगा मौसम
राजस्थान में मूक बधिर दलित महिला को दरिंदे ने बनाया हवस का शिकार, कोर्ट ने सुनाया ये फैसला
Ruckus in Sriganganagar District Council meeting, officials did not stand up in respect of Congress MLA
Next Article
कांग्रेस विधायक के सम्मान में खड़े नहीं हुए अधिकारी, जिला परिषद की बैठक में मच गया हंगामा, फिर ...
Close