"किन 'मगरमच्छों' से डर रहे हैं CM?" किरोड़ी का वीडियो शेयर कर डोटासरा ने सरकार को घेरा 

Rajasthan Politics: SI भर्ती परीक्षा रद्द नहीं होने पर किरोड़ी लाल मीणा ने सरकार पर सवाल खड़ा किया है, जिसका वीडियो कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने शेयर करके सरकार को घेरा है.  

Advertisement
Read Time: 4 mins

Rajasthan Politics: किरोड़ी लाल मीणा का एक चैनल को दिए इंटरव्यू का वीडियो क्लिप वायरल हो रहा है. SI भर्ती परीक्षा का पेपर लीक होने के बाद भी रद्द नहीं होने पर सीएम पर सवाल खड़ा कर रहे हैं. वीडियो में किरोड़ी लाल मीणा कह रहे हैं कि लीपापोती से काम नहीं चलेगा. पांच मंत्रियों की एक कमेटी बना दी है. अब उसका क्या अर्थ है. जब एसओजी यह कह चुकी है कि परीक्षा रद्द होनी चाहिए. एडिशनल एडवोकेट जनरल ने राय दे दी कि परीक्षा रद्द होनी चाहिए. सुप्रीम कोर्ट के कई ऐसे फैसले हैं कि अगर परीक्षा से पहले पेपर लीक हो गए हैं, तो परीक्षा रद्द होनी चाहिए, पर पता नहीं परीक्षा क्यों रद्द नहीं कर रहे हैं. 

"एसआई भर्ती परीक्षा रद्द होनी चाहिए"

किरोड़ी लाल मीणा ने कहा, "मैं मुख्यमंत्री को बराबर परीक्षा रद्द करने के लिए कह रहा हूं. तीन बार मुख्यमंत्री को परीक्षा रद्द करने के लिए कह चुका हूं. कैबिनेट की मीटिंग में मुख्य रूप से इस लिए गया था कि परीक्षा रद्द होनी चाहिए. मुख्यमंत्री कहा भी था कि समय पर करेंगे. लेकिन, अब मंत्रियों की कमेटी बैठा दी गई है. समझ से बाहर है कि मुख्यमंत्री ऐसा क्यों कह रहे हैं."    

Advertisement

"मुख्यमंत्री इतने लाचार और मज़बूर क्यों हैं"

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने किरोड़ी लाल मीणा का वीडियो क्लिप सोशल मीडिया 'X' पर शेयर किया है. वीडियो शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, "जब एक मंत्री कहे कि सरकार का मुखिया लीपापोती कर रहा है.. तो इसके क्या मायने हैं? जब एक मंत्री अपने ही मुख्यमंत्री की निर्णय क्षमता पर सवाल उठाए.. तो इसके क्या मायने हैं? आखिर.. मुख्यमंत्री इतने लाचार और मज़बूर क्यों हैं और किन 'मगरमच्छों' से डर रहे हैं? जब SOG कह रही है, मंत्री कह रहे हैं, अतिरिक्त महाधिवक्ता (एएजी) कह रहे हैं तो फिर SI भर्ती निरस्त करने को लेकर उन्हें कौन रोक रहा है? मुख्यमंत्री की बातों से उनके मंत्रिमंडल का एक सदस्य ही संतुष्ट नहीं है, तो न्याय और नौकरी के इंतजार में बैठे युवा उनकी बातों पर कैसे भरोसा करेंगे?" 

Advertisement

कैबिनेट मीटिंग में किरोड़ी ने परीक्षा रद्द करने का उठाया था मुद्दा 

29 सितंबर को हुई कैबिनेट की मीटिंग किरोड़ी लाल शामिल हुए थे. उन्होंने सीएम भजनलाल शर्मा से एसआई भर्ती परीक्षा रद्द करने की मांग की थी. बैठक में मुख्यमंत्री से किरोड़ी लाल मीणा ने कहा था कि युवाओं की बदौलत ही मैं आज मंत्री पद पर हूं, उनकी माँग उठाना मेरा फ़र्ज़ है. एसआई परीक्षा में जिस तरीक़े से गड़बड़ियां सामने आई हैं. सरकार को इस परीक्षा को रद्द करने का फ़ैसला करना चाहिए.

Advertisement

भर्ती प्रक्रिया में तेजी लाने की मांग

इसके अलावा किरोड़ी लाल मीणा ने भर्ती प्रक्रियाओं को तेज करने और तबादला नीति को लेकर भी सरकार से जल्द क़दम उठाने की माँग की. इस पर मुख्यमंत्री भजनलाल ने कहा कि इस संबंध में जल्दी आपसे अलग से बैठकर चर्चा की जाएगी. इससे पहले किरोड़ी लाल मीणा ने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को पत्र लिखकर 2021 में हुई सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा को निरस्त करने की मांग की थी.

15 दिन पहले CM को लिखी थी चिट्ठी

15 दिन पहले किरोड़ी ने पत्र लिखकर कहा कि इतने बड़े फर्जीवाड़े के पश्चात भी अभी तक भर्ती परीक्षा का निरस्त ना होना मुझे और आमजन को व्यथित कर रहा है. भर्ती पर संदेह जताते हुए किरोड़ी ने लिखा कि जांच में सामने आया कि पूरी भर्ती में 80 फ़ीसदी से अधिक चयन फर्जीवाड़े से हुआ है 20 प्रतिशत है वह भी संदेह के घेरे में है, क्योंकि अभी बहुत से मुख्य आरोपियों की गिरफ्तारी शेष है. 

यह भी पढ़ें: कभी किसानों के साथ, कभी खिलाफ? हनुमान बेनीवाल के इस फैसले का कांग्रेस नेता भी कर रहे विरोध