सुशील मोदी के निधन पर CM भजनलाल ने जताया दुख, अशोक गहलोत ने भी लिखी ये बात

Sushil Modi Passes Away: बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी का सोमवार को निधन हो गया. उनके निधन पर राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने शोक व्यक्त किया है. 

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
सुशील मोदी (फाइल फोटो)

Sushil Modi Passes Away: बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और भाजपा नेता सुशील मोदी का सोमवार को देर रात निधन हो गया. वह काफी समय बीमार थे और एम्स में इलाज चल रहा था. गले में दर्द की शिकायत पर जांच कराने पर कैंसर की पुष्टि हुई थी. सुशील मोदी के निधन पर राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने दुख व्यक्त किया है. 

भजन लाल शर्मा ने क्या लिखा?

भजन लाल शर्मा ने भाजपा के दिग्गज नेता के निधन पर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, "बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री, पूर्व राज्यसभा सांसद व वरिष्ठ नेता श्री सुशील कुमार मोदी जी के निधन का समाचार अत्यंत दुःखद हैं. परमपिता परमेश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान एवं शोकाकुल परिजनों को इस दुःख की घड़ी में संबल प्रदान करें."

Advertisement

वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी सुशील मोदी के निधन पर शोक व्यक्त किया. उन्होंने लिखा कि बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री श्री सुशील मोदी जी के निधन का समाचार सुनकर दुख हुआ. मैं ईश्वर से उनकी आत्मा को शांति एवं परिजनों को हिम्मत देने की कामना करता हूं. 

कैंसर से पीड़ित थे सुशील मोदी

खास बात है कि सुशील मोदी ने 3 अप्रैल को अपने कैंसर की बीमारी के बारे में अपने समर्थकों को बताया था. उन्होंने सोशल पोस्ट में लिखा था, 'पिछले 6 माह से कैंसर से संघर्ष कर रहा हूँ . अब लगा कि लोगों को बताने का समय आ गया है. लोक सभा चुनाव में कुछ कर नहीं पाऊँगा. PM को सब कुछ बता दिया है. देश, बिहार और पार्टी का सदा आभार और सदैव समर्पित.'

Advertisement

अपने तीन दशकों से अधिक के राजनीतिक करियर के दौरान सुशील कुमार मोदी ने विधायक, एमएलसी, लोकसभा और राज्यसभा के सदस्य सहित विभिन्न पदों पर कार्य किया. वो लोकसभा, राज्यसभा, विधानसभा और विधान परिषद सहित सभी 4 सदनों के सदस्य रहने वाले बिहार के चंद नेताओं में से एक थे. उन्होंने 2005 से 2013 तक और फिर 2017 से 2020 तक बिहार के उपमुख्यमंत्री का पद भी संभाला.

यह भी पढ़ें- अशोक गहलोत ने बताया- राहुल गांधी के अमेठी सीट छोड़ने का असली कारण