विज्ञापन
Story ProgressBack

पेपर लीक का जिक्रकर बोले राजस्थान CM भजनलाल- अब बड़ी मछलियों की बारी... किसकी तरह है ये इशारा?

Rajasthan Politics: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि पूर्ववर्ती सरकार ने पेपर लीक से स्टूडेंड और उनके परिजनों का सपना तोड़ने का काम किया है. हर पिता का सपना होता है उसका बेटा उसका सहारा बने. ऐसे सपने चकनाचूर करने वाले लोगों के खिलाफ हमारी सरकार लगातार काम कर रही है.

Read Time: 5 min
पेपर लीक का जिक्रकर बोले राजस्थान CM भजनलाल- अब बड़ी मछलियों की बारी... किसकी तरह है ये इशारा?
राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा.

Rajasthan Paper Leak Case: राजस्थान के लिए पेपर लीक एक बड़ा मुद्दा है. बीते कुछ सालों में राजस्थान में सरकारी नौकरियों में जमकर धांधली बरती गई. पिछले साल विधानसभा चुनाव में भाजपा को मिली जीत के बाद पेपरलीक मामले की जांच शुरू हुई है. राजस्थान पुलिस की विशेष टीम  SOG पेपर लीक मामले की जांच कर रही है.  एसओजी ने अभी तक कई भर्ती परीक्षाओं की गड़बड़ियों को पकड़ते हुए करीब 3 दर्जन से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया है. आने वाले दिनों में कई और लोगों की गिरफ्तारी संभव है. इधर बीते कुछ दिनों से प्रदेश में शुरू हुए लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) के प्रचार अभियान में भी पेपर लीक का मामला उठाया जा रहा है. इस बीच अब राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने पेपर लीक के मामले में एक ऐसा बयान दिया है, जिससे इस गोरखधंधे में लगे बड़े सफेदपोशों की धड़कन बढ़ गई है. 

दरअसल भीलवाड़ा (Bhilwara) में हुई भाजपा की लोकसभा क्षेत्र की नामांकन सभा में पेपर लीक का मुद्दा छाया रहा. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि पूर्ववर्ती सरकार ने पेपर लीक से स्टूडेंड और उनके परिजनों का सपना तोड़ने का काम किया है. हर पिता का सपना होता है उसका बेटा उसका सहारा बने. ऐसे सपने चकनाचूर करने वाले लोगों के खिलाफ हमारी सरकार लगातार काम कर रही है. 

हमारी 90 दिनों की सरकार ने पेपरलीक पर बड़ा एक्शन लियाः सीएम

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि हमारी 90 दिन की सरकार ने सबसे पहले स्टूडेंट के सपनों को चकनाचूर करने वाले लोगों को सलाखों के पीछे भेजने का काम किया है. यह काम अभी जारी है और इस मामले में पर्दे के पीछे छिपे लोगों को बाहर लाना और उन्हें सलाखों के पीछे भेजना है. सीएम शर्मा ने कहा कि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने युवाओं से धोखा किया है. पेपर लीक से युवाओं के सपने अधूरे रह गए है. सीएम ने कहा कि अब पेपर लीक केस में बड़ी मछलियों की पकड़ने की बारी है. 

कांग्रेस तुष्टिकरण का काम करती हैः भजनलाल

भजनलाल ने कांग्रेस पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस तुष्टिकरण का काम करती है. कांग्रेस हमेशा किसानों की बात करती है लेकिन किसान को फायदा देने का काम किया तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया है. प्रदेश में डबल इंजन की सरकार है. यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संकल्प है जो कहते है करते है. हमारे पार्टी के घोषणा पत्र में था धारा 370 को हटाएंगे. पूर्ण बहुमत की सरकार आते ही  5 मिनट के अंदर धारा 370 हटा दी. 

राजस्थान की पिछली सरकार में शामिल कई लोगों पर पेपर लीक में शामिल होने का आरोप

मुख्यमंत्री द्वारा पेपरलीक में बड़ी मछलियों को पकड़ने की बारी की बात कहने से प्रदेश में सियासत गरमा गई है. मालूम हो कि भाजपा के कई नेता पूर्ववर्ती सरकार में शामिल कई लोगों पर पेपर लीक में शामिल होने का आरोप लगाते हैं. बीते दिनों राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर, किरोड़ी लाल मीणा सहित कई और नेताओं ने पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, राजस्थान पीसीसी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के जेल जाने की भविष्यवाणी की थी. डोटासरा पर पेपर लीक में शामिल का आरोप पहले से लगता आया है. उनके परिवार के कई लोगों को सरकारी नौकरी लगी है. 

कहा जाता है कि राजस्थान की पिछली सरकार के कई बड़े नाम पेपर लीक में शामिल रहे. इन लोगों ने न केवल पेपर लीक को बढ़ावा दिया बल्कि अपने परिवार और संगे-संबंधियों को भी सरकारी नौकरी में सेट किया. अब देखना है कि पेपर लीक की जांच में जुटी एसओजी कब तक इन बड़ी मछलियों को पकड़ती है. इन बड़ी मछलियों को पकड़ने पर राजस्थान की सियासत बदल सकती है. 

भीलवाड़ा के भाजपा प्रत्याशी दामोदर अग्रवाल ने भरा पर्चा

जनसभा में मौजूद लोगों से सीएम शर्मा ने सभी काम से कम 10 फोन करेंगे ज्यादा करेंगे तो मैं आपका अभिनंदन भी करूंगा. सभी रिश्तेदारों को कहीं भी देश में रहने वाले हैं सबको फोन करोगे और बीजेपी के पक्ष में वोट देने की अपील करोगे. दरअसल गुरुवार को भीलवाड़ा लोकसभा सीट पर नामांकन के अंतिम दिन भाजपा प्रत्याशी दामोदर अग्रवाल ने अपना नामांकन दाखिल किया. नामांकन दाखिल करने के लिए निवर्तमान सांसद सुभाष बाहेड़िया, भाजपा जिलाध्यक्ष प्रशांत मेवाड़ा व पूर्व विधायक विट्ठलशंकर अवस्थी भी मौजूद रहे.

भीलवाड़ा में सीएम की मौजूदगी में कई नेता भाजपा में हुए शामिल 

इस दौरान पार्टी से बगावत करने वाले नेताओं की हो घर वापसी भी हुई. सीएम भजन लाल शर्मा की मौजूदगी में कई नेता भाजपा में शामिल हुए. भीलवाड़ा विधायक अशोक कोठारी के साथ पूर्व यूआईटी चेयरमैन लक्ष्मी नारायण डाड, पूर्व जिलाध्यक्ष लादूलाल तेली , कन्हैया लाल स्वर्णकार, उप सभापति राम नाथ योगी होंगे शामिल, सभी का सह प्रभारी विजया ताई राहटकर ने  दुपट्टा पहना स्वागत किया. दामोदर अग्रवाल के समर्थन में आयोजित रैली में सीएम ने पेपर लीक केस में लिप्त बड़ी मछलियों को पकड़ने की बात कही. 

यह भी पढ़ें - राजस्थान पुलिस अकादमी में ट्रेनिंग ले रहे 26 ट्रेनी सब इंस्पेक्टर गिरफ्तार, SI Paper Leak Case में SOG की बड़ी कार्रवाई

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close