विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान के सीएम का अस्थायी आवास बदला, अब ऑफिसर्स ट्रेनिंग कैंप में रहेंगे भजनलाल शर्मा

सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री के काफिले के बार-बार आने-जाने से वहां पर जाम की स्थिति हो जाती थी, जिससे लोगों को परेशानी हो रही थी. इसीलिए सीएम ने अपने अस्थायी आवास को बदलने का निर्णय लिया.

Read Time: 3 min
राजस्थान के सीएम का अस्थायी आवास बदला, अब ऑफिसर्स ट्रेनिंग कैंप में रहेंगे भजनलाल शर्मा
राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा (फाइल फोटो)

Rajasthan News: राजस्थान के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद से ही भजनलाल शर्मा (Bhajanlal Sharma) राजधानी जयपुर में इलेक्ट्रिसिटी रेगुलेटरी कमिशन के गेस्ट हाउस में रह रहे थे. लेकिन शनिवार को उन्होंने अपने अस्थाई आवास को बदल दिया. अब वे ऑफिसर्स ट्रेनिंग कैंपस (OTS) में रहेंगे. सूत्रों ने बताया कि सीएम शर्मा के काफिले की लगातार आवाजाही के कारण स्थानीय लोगों को कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था, इसी कारण उन्होंने इसे शिफ्ट करने का फैसला किया.

सिविल लाइन्स वाला आवास तैयार

सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री अस्थायी रूप से कृष्णापुरी भवन ओटीएस परिसर में स्थानांतरित हो गए हैं. उनका आधिकारिक बंगला तैयार है और वह जल्द ही 8, सिविल लाइन्स स्थित अपने नए आवास में चले जाएंगे. अभी इस आवास में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत रह रहे हैं. जल्द ही वे सिविल लाइंस के बंगला नम्बर 49 में शिफ्ट हो जाएंगे. यह वसुंधरा राजे के 13 सिविल लाइंस बंगले के ठीक सामने है. पूर्व सीएम गहलोत के शिफ्ट करने और मलमास खत्म होने के बाद ही मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा अपने स्थायी आवास में शिफ्ट होंगे. तब तक वे ओटीएस में ही रहेंगे.

क्या होता मलमास, ये कब तक रहेगा?

सूर्य जब राशि चक्र में गोचर करते हुए बृहस्पति की राशि धनु और मीन में आता है तो उसे मलमास कहा जाता है. मलमास का समय भगवान विष्णु को समर्पित होता है. इस दौरान बहुत से कामों को करना शुभ नहीं मानते हैं. 16 दिसंबर की दोपहर 3 बजकर 57 मिनट से मलमास की शुरुआत हो चुकी है. ये मलमास 15 जनवरी को सूर्य के मकर राशि के प्रवेश करने के साथ खत्म होगा. यह वह समय है जब किसी भी तरह के मांगलिक कार्यों को करने की मनाही होती है. मलमास के दौरान मांगलिक कार्य जैसे विवाह, गृहप्रवेश, मुंडन, नामकरण, तिलक और सगाई नहीं करनी चाहिए. इसके साथ ही, भूमि, मकान, नए कपड़े और दुकान आदि खरीदने से परहेज करना चाहिए.

ये भी पढ़ें:- भाजपा-कांग्रेस के लिए नाक का सवाल बनी करणपुर सीट! 26 दिसंबर को CM भजनलाल शर्मा भी करेंगे बड़ी सभा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close