विज्ञापन
Story ProgressBack

Election 2024: भाजपा-कांग्रेस के लिए नाक का सवाल बनी करणपुर सीट! 26 दिसंबर को CM भजनलाल शर्मा भी करेंगे बड़ी सभा

Karanpur Assembly Election 2024: करणपुर विधानसभा सीट पर मुख्य मुकाबले में भाजपा की और से पूर्व मंत्री सुरेन्द्रपाल सिंह टीटी, कांग्रेस की और से पूर्व मंत्री के पुत्र रूपेंद्र कुन्नर और आप पार्टी की और से पृथीपाल सिंह संधू चुनाव मैदान में हैं. 

Read Time: 3 min
Election 2024: भाजपा-कांग्रेस के लिए नाक का सवाल बनी करणपुर सीट! 26 दिसंबर को CM भजनलाल शर्मा भी करेंगे बड़ी सभा
भजनलाल शर्मा और अशोक गहलोत (फाइल फोटो)

Rajasthan News: श्रीगंगानगर जिले की करणपुर विधानसभा सीट को भाजपा और कांग्रेस ने अपनी नाक का सवाल बना लिया है. इस सीट को जीतने के लिए प्रदेश के बड़े नेता करणपुर विधानसभा क्षेत्र का दौर शुरू करने वाले हैं. केंद्र सरकार के कई मंत्री और सांसद तथा मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री सहित अनेक नेता इलाके के दौरे पर आएंगे. 26 दिंसबर को मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (Bhajanlal Sharma) करणपुर में एक सभा को सम्बोधित करेंगे. 

इन नेताओ का बन रहा है कार्यक्रम 

भाजपा के प्रदेश मंत्री विजेंद्र पूनिया ने बताया कि 24 और 25 दिसम्बर को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी करणपुर और पदमपुर के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वे युवा सम्मेलन को सम्बोधित करेंगे और संगठन के कार्यकर्ताओं की बैठक भी लेंगे. 26 दिसम्बर को मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा करणपुर में आयोजित हो रही एक सभा को सम्बोधित करेंगे. प्रदेश मंत्री विजेंद्र पूनिया ने बताया कि 29 दिसम्बर को प्रदेश की उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी का भी करणपुर में एक सभा को सम्बोधित करने का कार्यक्रम बन रहा है. इसके साथ साथ पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, सांसद निहालचंद सहित अनेक नेताओं के कार्यक्रम भी तय किये जा रहे हैं. 

कांग्रेस और भाजपा के लिए नाक का सवाल 

बता दें कि करणपुर विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी विधायक गुरमीत सिंह कुन्नर का निधन होने के कारण यहां चुनाव स्थगित हो गए थे और अब चुनाव आयोग ने 5 जनवरी को चुनाव की तिथि घोषित की है. विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की पराजय के बाद अब इस सीट पर कांग्रेस लोकसभा चुनाव की दृष्टि से चुनाव जीतना चाह रही है. वहीं यह चुनाव भजनलाल सरकार का पहला परीक्षण भी है. यही कारण है कि अब भाजपा का भी पूरा जोर इस सीट को जीतने पर है. भारतीय जनता पार्टी को लगता है कि यदि वह यह सीट हार गई तो सवालों के घेरे में आ जाएगी. बता दें कि कांग्रेस की तरफ से भी एक बड़ी सभा का आयोजन किया जा चुका है जिसमें कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, राजस्थान कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, पीसीसी चीफ गोविंद डोटासरा सहित अनेक विधायक इस सभा में पहुंचे थे.

करणपुर सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला

करणपुर विधानसभा सीट पर मुख्य मुकाबले में भाजपा की और से पूर्व मंत्री सुरेन्द्रपाल सिंह टीटी, कांग्रेस की और से पूर्व मंत्री के पुत्र रूपेंद्र कुन्नर और आप पार्टी की और से पृथीपाल सिंह संधू चुनाव मैदान में हैं. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close