विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान के 88.44 लाख पेंशनर्स के खाते में आज जारी होगी बढ़ी हुई राशि, सीएम झुंझुनूं से देंगे सौगात

Rajasthan CM Jhunjhunu Visit: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा आज झुंझुनूं पहुंचकर पेंशनर्स को बड़ी सौगात देने वाले हैं. इसके लिए वहां भव्य तैयारियां की जा रही हैं.

Read Time: 2 mins
राजस्थान के 88.44 लाख पेंशनर्स के खाते में आज जारी होगी बढ़ी हुई राशि, सीएम झुंझुनूं से देंगे सौगात
राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा.

Rajasthan News: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (Bhajanlal Sharma) आज झुंझुनूं के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वे सामाजिक सुरक्षा पेंशन (Social Security Pension Scheme) के तहत बढ़ी हुई राशि को 88.44 लाख लाभार्थी पेंशनर्स के खाते में ट्रांसफर करेंगे. राजस्थान सरकार ने इसे खुशियों की पेंशन नाम दिया है, और सीएम के कार्यक्रम को लेकर झुंझुनूं में भव्य तैयारियां की गई हैं.

सीएम ने 1 अप्रैल को किया था ऐलान 

अभी तक सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के तहत लाभार्थियों को 1000 रुपये मिल रहे थे. मगर, 1 अप्रैल 2024 से सीएम ने इस पेंशन राशि को बढ़ाकर 1150 रुपए करने का ऐलान किया था. यह राशि आज सभी लाभार्थियों के बैंक खाते में सीधा ट्रांसफर की जाएगी. इतना ही नहीं, 27 जून को झुंझुनूं में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में सीएम लाभार्थियों से संवाद भी करेंगे और फिर उनके खाते में कुल 1038.55 करोड़ रुपये ट्रांसफर करेंगे.

यह रहेगा मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम

मुख्यमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, सीएम भजनलाल शर्मा सुबह 11 बजकर 10 मिनट पर जयपुर से झुंझुनूं के लिए रवाना होंगे. करीब 11 बजकर 55 मिनट पर वह झुंझुनूं हवाईपट्टी पर पहुंच जाएंगे. वहां से फिर वे कार में बैठकर रवाना होंगे और दोपहर 12 बजे कार्यक्रम स्थल पर पहुंच जाएंगे. इस राज्यस्तरीय कार्यक्रम में सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के लाभार्थियों से वे संवाद करेंगे और फिर लाभार्थियों के खाते में बढ़ी हुई राशि के साथ पेंशन को डिजिटली ट्रांसफर करेंगे. दोपहर 1 बजकर 5 मिनट पर वह जयपुर के लिए रवाना हो जाएंगे.

ये भी पढ़ें:- Photos: राजस्थान में रातभर बरसा पानी, कई शहरों में जलभराव, किसानों के चेहरे पर लौटी मुस्कान

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan Weather: राजस्थान में भारी बारिश का Yellow Alert, मौसम विभाग का नया पूर्वानुमान
राजस्थान के 88.44 लाख पेंशनर्स के खाते में आज जारी होगी बढ़ी हुई राशि, सीएम झुंझुनूं से देंगे सौगात
Bulldozer bulldozer will demolish 100 shops and houses in Jaipur today, 140 illegal constructions will be removed tomorrow
Next Article
Bulldozer Action: जयपुर में आज 100 दुकान और मकानों पर चलेगा बुलडोजर, कल 140 अवैध निर्माण किया था ध्वस्त
Close
;