विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: राजस्थान कांग्रेस को फिर लगा झटका, अब यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव विजय सिंह ने दिया इस्तीफा

Kota Politics: विजय सिंह राजू के पिता फतेह बहादुर सिंह कोटा दक्षिण विधानसभा के कंसुआ क्षेत्र से वार्ड पार्षद हैं. वह और उनके साथ स्थानीय कांग्रेस कार्यकर्ता भी विजय सिंह राजू के साथ कांग्रेस को छोड़ भाजपा का दामन थाम रहे हैं.

Read Time: 2 min
Rajasthan Politics: राजस्थान कांग्रेस को फिर लगा झटका, अब यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव विजय सिंह ने दिया इस्तीफा
विजय सिंह राजू.

Rajasthan News: लोकसभा चुनाव के दरमियान राजस्थान में कांग्रेस को लगातार झटका लग रहा है. अब राहुल गांधी की युवा ब्रिगेड में शामिल विजय सिंह उर्फ राजू ने कांग्रेस पार्टी छोड़ दी है. कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से लेकर यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव पद से उन्होंने इस्तीफा दे दिया. बुधवार को उन्होंने अपना इस्तीफा मेल के जरिए यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास को भेजा है. 

टिकट न मिलने से हैं नाराज

विजय सिंह उर्फ राजू कोटा औद्योगिक क्षेत्र में राजनीति करते हुए यूथ कांग्रेस में शामिल हुए थे, और उन्होंने यहं लंबा सफर तय किया. राजू, विधानसभा चुनाव में लाडपुरा विधानसभा से प्रत्याक्षी नहीं बनाए जाने पर कांग्रेस से खफा हैं और बीजेपी में शामिल होने का फैसला कर चुके हैं. आज वे भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने वाले हैं. लाडपुरा एमएलए कल्पना देवी के नेतृत्व में राजू बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करेंगे. राजू कांग्रेस के युवा नेता थे. राहुल गांधी की जब भारत जोड़ो यात्रा निकाली गई थी, तो राजू की अहम भूमिका रही. कोटा में राजू पूर्व मंत्री शांति धारीवाल के गुट से जुड़े हुए थे.

पिता संग ज्वाइन करेंगे बीजेपी

युवा कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास को इस्तीफा भेजते वक्त उन्होंने लिखा, 'मैं विजय सिंह राजू, अभी युवा कांग्रेस राष्ट्रीय सचिव के रूप में आपकी कार्यकारणी में कार्यरत हूं, मैं अपने पूरे होशोहवास से युवा कांग्रेस राष्ट्रीय सचिव पद और कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देता हूं. कांग्रेस पार्टी और आपने मुझे जो मान सम्मान दिया उसके लिए मैं और मेरा परिवार सदैव आभारी रहेगा! राजू के लिए कहा जा रहा है कि बड़ी संख्या में युवाओं के साथ राजू बीजेपी में शामिल हो जाएंगे.' विजय सिंह राजू के पिता फतेह बहादुर  सिंह कोटा दक्षिण विधानसभा के कंसुआ क्षेत्र से वार्ड पार्षद हैं. वह और उनके साथ स्थानीय कांग्रेस कार्यकर्ता भी विजय सिंह राजू के साथ कांग्रेस को छोड़ भाजपा का दामन थाम रहे हैं.

ये भी पढ़ें:- राहुल कस्वां ने दाखिल किया नामांकन, NDTV से बोले- 'चूरू से होगी कांग्रेस की जीत की होगी शुरुआत'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close