विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Elections 2024: राहुल कस्वां ने दाखिल किया नामांकन, NDTV से बोले- 'चूरू से होगी कांग्रेस की जीत की शुरुआत'

Rahul Kaswan Nomination: चूरू लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर नामांकन करने के बाद राहुल कस्वां ने एनडीटीवी से कहा कि चूरू से कांग्रेस की जीत की शुरुआत होने वाली है.

Lok Sabha Elections 2024: राहुल कस्वां ने दाखिल किया नामांकन, NDTV से बोले- 'चूरू से होगी कांग्रेस की जीत की शुरुआत'
जिला निर्वाचन अधिकारी को नामांकन पत्र सौंपते हुए राहुल कस्वां.

Rajasthan News: भारतीय जनता पार्टी से बागी होकर राजस्थान की सियासत में हड़कंप मचाने वाले राहुल कस्वां (Rahul Kaswan) ने आज कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर चूरू लोकसभा सीट (Churu Lok Sabha Constituency) से नामांकन दाखिल कर दिया है. इस दौरान विधायक नरेंद्र बुडानिया, मनोज मेघवाल, अनिल शर्मा, कृष्णा पुनिया व कांग्रेस नेता रफीक मंडेलिया मौके पर मौजूद रहे. नामांकन के बाद राहुल कस्वां ने एनडीटीवी के माइक पर बड़ा दावा करते हुए कहा कि 'चूरू से कांग्रेस की जीत की शुरुआत होगी.'

राहुल कस्वां ने नामांकन के बाद विक्ट्री का निशान दिखाकर जीत का दावा किया. मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा, 'इंडिया गठबंधन की ओर से मुझे चूरू लोकसभा प्रत्याशी बनाया है. आज मैंने अपना नामांकन दाखिल कर दिया है. गांव देहात के अंदर लोगों में बहुत अच्छा उत्साह है. हम सभी चूरू लोकसभा क्षेत्र के लोगों से मिल रहे हैं और उनके सामने अपनी बात रख रहे हैं. मुझे उम्मीद है कि बहुत अच्छा हम चुनाव लड़ने जा रहे हैं. निश्चित रूप से कांग्रेस को हम चूरू से जीत दिलाने का काम करेंगे. हमने 10 सालों तक यहां पर विकास किया है और उन्हीं मुद्दों को लेकर एक बार फिर से हम जनता के बीच जा रहे हैं. इस दौरान कस्वां ने राजेंद्र राठौड़ पर तंज कसने का मौका भी नहीं छोड़ा. कांग्रेस प्रत्याशी ने कहा, 'सामंतवादी सोच के लोग पार्टियों पर हावी हो गए हैं. इस चुनाव में जनता उन्हें जवाब देने का काम करेगी. चूरू जीत के साथ इस बार कांग्रेस का खाता खुलेगा. राजस्थान में इस बार कांग्रेस अच्छी सीटे जीतेगी. विकास के मुद्दे पर मैं इस बार चुनाव लड़ रहा हूं.

आज सभा के लिए हुए रवाना

जिला निर्वाचन अधिकारी पुष्पा सत्यानी को अपना नामांकन पत्र सौंपने के बाद राहुल कस्वां वहां से आम सभा के लिए रवाना हो गए. इस आम सभा में राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा व प्रतिपक्ष नेता टीकाराम जुली भी शिरकत करने वाले हैं. बताते चलें कि दो बार जीत हासिल करने वाले राहुल कस्वां का इस बार मुकाबला भाजपा प्रत्याशी देवेंद्र झाझडिया से है. झाझडिया पहले ही अपना नामांकन कर चुके हैं. इस कारण ये अब हॉटसीट बन चुकी है, जिस पर पूरे प्रदेश की निगाहें टिकी हुई हैं.

आज नामांकन का आखिरी दिन

राजस्थान में लोकसभा चुनाव दो चरणों में होने हैं. पहले चरण की वोटिंग 19 अप्रैल को होगी. चुनावी कार्यक्रम के अनुसार, पहले चरण के चुनाव के लिए आज उम्मीदवारों के नामांकन पत्र दाखिल करने का आखिर दिन है. 28 मार्च को नामांकन पत्रों की जांच होगी, जबकि 30 मार्च तक नाम वापस लिए जा सकेंगे. पहले चरण में गंगानगर, बीकानेर, चूरू, झुंझुनू, सीकर, जयपुर ग्रामीण, जयपुर, अलवर भरतपुर, करौली-धौलपुर, दौसा और नागौर में मतदान होगा. जबकि 26 अप्रैल को दूसरे चरण में टोंक-सवाई माधोपुर, अजमेर, पाली, जोधपुर, बाड़मेर, जालौर, उदयपुर, बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़, राजसमंद, भीलवाड़ा, कोटा और झालावाड़-बारां पर 26 अप्रैल को मतदान होगा.

LIVE TV

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
NEET के सेंटर वाइज रिजल्ट में राजस्थान के सीकर ने चौंकाया, नंबर देखकर शिक्षक भी हैरान
Lok Sabha Elections 2024: राहुल कस्वां ने दाखिल किया नामांकन, NDTV से बोले- 'चूरू से होगी कांग्रेस की जीत की शुरुआत'
'Misuse of their position and status by officials will also lead to corrupt practices' said Governor Kalraj Mishra in Jaipur.
Next Article
'अधिकारियों का अपने पद और रुतबे का दुरुपयोग भी भ्रष्टाचार के आचरण में ही आएगा' जयपुर में बोले राज्यपाल कलराज मिश्र
Close
;