सीकर के लोगों को जलभराव से जल्द मिलेगा छुटकारा, डिप्टी CM दिया कुमारी ने ड्रेनेज सिस्टम का किया शिलान्यास

सीकर रोड पर बनने वाले ड्रेनेज सिस्टम 36 करोड़ की लागत से तीन चरणों में पूरा होगा. इसके लिए 26.52 करोड़ रुपये जारी कर दिये गये है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Rajasthan News: सीकर के लोगों को जलभराव से जल्द ही मुक्ति मिलने वाली है. मंगलवार को राजस्थान की उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने सीकर रोड पर ड्रेनेज सिस्टम का शिलान्यास किया. 36 करोड़ की लागत से तैयार होने वाला यह ड्रेनेज सिस्टम अगले साल जून में तैयार हो जाएगा. इससे सीकर में जलजमाव की समस्या से लोगों को निजात मिलेगी. जलजमाव की समस्या से निजात मिलने के साथ आवागमन में भी सुविधा मिलेगी. 

आवागमन भी होगा आसान

सीकर रोड उन इलाकों में शामिल था, जहां पर सबसे अधिक जलजमाव की समस्या देखने को मिलती थी. ड्रेनेज सिस्टम के शिलान्यास के मौके पर डिप्टी सीएम दिया कुमारी ने कहा कि इस सिस्टम के तैयार होने से अगली बार लोगों को फायदा मिलेगा. यहां जलजमाव की बहुत बड़ी समस्या थी. यह काफी व्यस्त सड़क है. पूरा हाइवे ही है. लोगों का आना जाना रहता था. अब उन्हें काफी राहत मिलेगी. पहले यातायात प्रभावित होता था, रोजगार प्रभावित होता है. हम कोशिश करेंगे कि यह जल्द से जल्द पूरा हो.

Advertisement

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर दिया कुमारी ने लिखा, "आज विद्याधर नगर विधानसभा क्षेत्र में 36.88 करोड़ रुपये की लागत से सीकर रोड़ पर जलभराव समस्या के समाधान के लिए ड्रेनेज निर्माण कार्य का शिलान्यास किया. निर्माण कार्य पूरा होने पर भवानी निकेतन, ढेहर के बालाजी, अल्का सिनेमा, 1 नंबर सन एण्ड मून,मुरलीपुरा एवं विद्याधर नगर आदि क्षेत्र के लोगों को जलभराव समस्या से निजात मिलेगी और आवागमन में सुविधा होगी.

Advertisement

Advertisement

3 चरणों में पूरा होगा काम

36 करोड़ की लागत से तैयार होने वाला यह प्रोजेक्ट तीन चरणों में पूरा होगा. इसके लिए 26.52 करोड़ रुपये जारी कर दिये गये है. सीकर रोड ड्रेनेज प्रोजेक्ट के पहले चरण में 16.09 करोड़ की लागत से सीकर रोड के पूर्वी तरफ तथा 20.53 करोड़ की लागत से सड़क की पश्चिमी दिशा में नाले का निर्माण किया जायेगा. दूसरे चरण में वीकेआई से सेन्ट्रल स्पाईन होते हुए बड़ी-खेड़ा और मुरलीपुरा में 19.21 करोड़ की लागत से नालों का निर्माण करवाया जायेगा. इस प्रोजेक्ट के तीसरे चरण में 13.29 करोड़ की लागत से बाईपास रोड औऱ खेतान अस्पताल के पीछे नाले का निर्माण करवाया जायेगा.

यह भी पढ़ें-  राजस्थान में 1 जुलाई से चलेंगी 4 नई AC बसें, इन लोगों को किराए पर मिलेगी 50 फीसदी की छूट