विज्ञापन

राजस्थान में 1220 डॉक्टरों की भर्ती के लिए आया नोटिफिकेशन, जानें योग्यता और आवेदन की तारीख

राजस्थान स्वास्थय विज्ञान विश्वविद्यालय के आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी किया गया है. जिसमें बताया गया है कि 1220 मेडिकल ऑफिसर की भर्ती निकाली गई है.

राजस्थान में 1220 डॉक्टरों की भर्ती के लिए आया नोटिफिकेशन, जानें योग्यता और आवेदन की तारीख
राजस्थान में मेडिकल ऑफिसर की भर्ती

Rajasthan Recruitment: राजस्थान की भजनलाल सरकार की ओर से प्रदेश में नौकरी का वादा किया गया था. वहीं स्वास्थ्य विभाग में डॉक्टरों की कमी से पूरा प्रदेश जूझ रहा है. इसी के तहत अब स्वास्थ्य विभाग में भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है. राजस्थान में 1220 डॉक्टरों की भर्ती निकाली गई है. यह भर्ती राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय (Rajasthan University of Health Sciences) की ओर से कराया जाएगा.

राजस्थान स्वास्थय विज्ञान विश्वविद्यालय के आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी किया गया है. जिसमें बताया गया है कि 1220 मेडिकल ऑफिसर की भर्ती निकाली गई है. इसमें आवेदन की तारीख भी बताई गई है.

आवेदन की आखिरी तारीख

राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय द्वारा निकाली गई 1220 मेडिकल ऑफिसर की भर्ती के लिए आवेदन बुधवार से शुरू होगा. यानी 11 सितंबर 2024 से इसके लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू हो रहा है. ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 1 अक्तूबर 2024 रखा गया है. ऑनलाइन आवेदन के लिए RUSH की आधिकारिक वेबसाइट (www.ruhsraj.org) पर जाना होगा.

Latest and Breaking News on NDTV

क्या है योग्यता

मेडिकल ऑफिसर की भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को नोटिफिकेशन के मुताबिक योग्य होना जरूरी है. इसमें बताया गया है कि आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को MBBS | कार्मिक विभाग की अधिसूचना क्रमांक एफ 03(7) डीओपी/ए-II/97 दिनांक 17/09/99 के प्रावधान के अनुसार लिखित परीक्षा की तिथि तक राजस्थान मेडिकल कौंसिल का रजिस्ट्रेशन होना अनिवार्य है.

हालांकि परीक्षा की तारीख के बारे में किसी तरह की जानकारी नहीं दी गई है. आवेदन करने से पहले उम्मीदवार को नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से पढ़ लेना चाहिए. इसके बाद ही अपलाई करना चाहिए.

बता दें, डिप्टी सीएम दिया कुमारी ने बजट 2024-25 में राजस्थान में 70 हजार भर्ती का वादा किया था. अब इसके तहत भर्ती निकालने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. जबकि स्वास्थ्य विभाग में काफी संख्या में डॉक्टर के रिक्त पद हैं. हालांकि देखना यह है कि भर्ती प्रक्रिया कितनी जल्दी खत्म होती है.

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में CET परीक्षा 25 जिलों में दो दिन होगी आयोजित, डमी कैंडिडेट पकड़ने के लिए विशेष व्यवस्था

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
"सीएम साहब मेरे घर आइए चूरमा खाकर जाइए", भजनलाल से युवक बोला- मेरी मां ने आपको बुलाया है 
राजस्थान में 1220 डॉक्टरों की भर्ती के लिए आया नोटिफिकेशन, जानें योग्यता और आवेदन की तारीख
Alliance Air Flight from Bikaner to Delhi via Jaipur starts, will operate 3 days a week
Next Article
खुशखबरी! बीकानेर से दिल्ली वाया जयपुर फ़्लाइट शुरू, हफ्ते में 3 दिन होगी संचालित; जानें टाइमिंग
Close