विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान के शिक्षा मंत्री का डांस वीडियो हो रहा वायरल, पूरा हुआ उनका 34 साल पुराना प्रण

राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर का एक डांस वीडियो वायरल हो रहा है. बताया जा रहा है कि मदन दिलावर का 34 साल पुराना प्रण पूरा हुआ है. इस वजह से उनकी खुशी दोगुनी हो गई है.

Read Time: 3 min
राजस्थान के शिक्षा मंत्री का डांस वीडियो हो रहा वायरल, पूरा हुआ उनका 34 साल पुराना प्रण
मदन दिलावर का 34 साल पुराना प्रण पूरा हुआ.

Madan Dilawar: अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम संपन्न हो चुका है. हालांकि, राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा के बाद देश में बेहद खुशी का माहौल है. राम मंदिर तैयार होने की बात से बीजेपी नेताओं में जश्न का माहौल है. वहीं, इस बीच राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर का एक डांस वीडियो वायरल हो रहा है. मदन दिलावर राम मंदिर बनने से काफी खुश हैं और खुशी को जाहिर करने के लिए उन्होंने डांस किया है. इतना ही नहीं उन्होंने झाल बजाते हुए डांस किया है. हालांकि, इसके पीछे एक और बड़ी वजह है. बताया जा रहा है कि मदन दिलावर का 34 साल पुराना प्रण पूरा हुआ है. इस वजह से उनकी खुशी दोगुनी हो गई है.

राम मंदिर के लिए मदन दिलावर ने लिया था प्रण

बीजेपी नेता मदन दिलावर आज राजस्थान के शिक्षा मंत्री हैं. वहीं छह बार वह विधायक और तीन बार मंत्री रह चुके हैं. लेकिन मदन दिलावर ने 34 साल पहले यानी साल 1990 में एक बड़ा प्रण लिया था. यह प्रण उन्होंने राम मंदिर निर्माण के लिए लिया था. उन्होंने प्रण लिया था कि जब तक राम मंदिर नहीं बन जाता वह तब तक फूलों की माला नहीं पहनेंगे. सोमवार को अयोध्या में राममंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह होने के बाद दिलावर को उनके समर्थकों द्वारा फूलों की 34 किलोग्राम की माला और पुष्प निर्मित 108 फुट लंबी एक अन्य माला पहनाने की पेशकश की गई.

हालांकि, मदन दिलावर ने मालाओं को पहनने से इनकार किया और कहा कि जब वह 31 जनवरी को अयोध्या में मंदिर में रामलला के दर्शन करेंगे इसके बाद वह माला पहनेंगे. लेकिन मदन दिलावर ने अपने प्रण पूरे होने की खुशी धमाकेदार तरीके से मनाई.

अब लिया है भगवान कृष्ण जन्मस्थल पर मंदिर के लिए प्रण

शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने अब राम मंदिर को लेकर प्रण पूरे होने के बाद अब भगवान कृष्ण जन्मस्थल पर मंदिर के लिए प्रण लिया है. उन्होंने कहा है कि जब तक भगवान कृष्ण के जन्मस्थल पर भव्य मंदिर का निर्माण नहीं हो जाता, मैं आज से तब तक दिन में बस एक ही बार भोजन करूंगा.

बता दें, 1990 में दिलावर ने यह भी संकल्प लिया था कि जब तक जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 निरस्त नहीं होता तब तक वह बिस्तर पर नहीं सोएंगे. बताया जाता है कि 2019 में जब अनुच्छेद 370 का निरसन किया गया तब तक वह चटाई पर ही सोते थे.

यह भी पढ़ेंः युवक को आया था सपना, राम मंदिर परिसर में हुई खुदाई तो निकली भगवान हनुमान की मूर्ति, अब जुट रहे श्रद्धालु

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close