विज्ञापन
Story ProgressBack

युवक को आया था सपना, राम मंदिर परिसर में हुई खुदाई तो निकली भगवान हनुमान की मूर्ति, अब जुट रहे श्रद्धालु

राजस्थान के डूंगरपुर में कथित तौर पर चमत्कारी घटना हुई जिसके बाद यहां श्रद्धालुओं की भीड़ लग रही है.

Read Time: 2 min
युवक को आया था सपना, राम मंदिर परिसर में हुई खुदाई तो निकली भगवान हनुमान की मूर्ति, अब जुट रहे श्रद्धालु
नवाडेरा के साबेला बाई पास में स्थित राम मंदिर क्षेत्र में खुदाई के दौरान मिली हनुमानजी की प्रतिमा

Dungarpur News: अयोध्या में राम मंदिर (Ram Mandir) में रामलला की मूर्ति का प्राण प्रतिष्ठा पूरी हो चुकी है. वहीं देश में चारों तरफ खुशियां है. वहीं, लोगों की आस्था पूरी तरह से भाव विभोर है. वहीं, राजस्थान के डूंगरपुर में कथित तौर पर चमत्कारी घटना हुई जिसके बाद यहां श्रद्धालुओं की भीड़ लग रही है. दरअसल, डूंगरपुर शहर के नवाडेरा स्थित राम मंदिर परिसर में 22 जनवरी की दोपहर को खुदाई के दौरान हनुमानजी की मूर्ति निकली. इसके बाद से यह चर्चा का विषय बन गया. वहीं मूर्ति निकलने से श्रद्धालुओं की भीड़ जुट गई, शहर के साबेला बाईपास के पास नवाडेरा का राम मंदिर बना हुआ है. 

सपना आने के बाद मंदिर परिसर में की गई थी खुदाई

राम मंदिर में हनुमान की प्रतिमा को लेकर सलुम्बर के युवक लक्ष्मण को सपना आया था. इसके बाद राम मंदिर परिसर क्षेत्र में हनुमानजी की प्रतिमा होने का दावा किया. इसके बाद लक्ष्मण ने अपने सपने के मुताबिक राम मंदिर पहुंचा, जहां पर आसपास के लोगों को बुलाकर सपने के बारे में बताया, इसके बाद लोगों ने पुलिस प्रशासन की मौजदूगी में जेसीबी मंगवाकर खुदाई शुरू की.

खुदाई के दौरान हनुमानजी की पाषाण निर्मित प्रतिमा निकली. इसके बाद यह सूचना सोशल मीडिया पर वायरल हो गई. देखते ही देखते लोगों की भीड़ मौके पर जुटने लगी.

यह भी पढ़ेंः अयोध्या में अरुण योगीराज ने क्यों कहा, 'धरती पर सबसे भाग्यशाली व्यक्ति मैं हूं'

जेसीबी से खुदाई करवाने पर निकली मूर्ती

पुलिस का अतिरिक्त जाप्ता बुलाकर सुरक्षा व्यवस्था करनी पड़ी. पुलिस की ओर से मंदिर परिसर में निकाली हनुमानजी की प्रतिमा को फिलहाल परिसर क्षेत्र में रखा है. जहां पर श्रद्धालुओं ने इसके पूजन और प्राण-प्रतिष्ठा की मांग की है.

यह भी पढ़ें- राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर देशभर में जलाई गई 'राम ज्योति', देखें दीपोत्सव की मनमोहक दृश्य

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close