विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 23, 2023

Rajasthan Election 2023: बीजेपी सांसद बालकनाथ ने कहा- 'वोट से ज्यादा होगी वोटिंग', चुनाव आयोग ने थमा दिया नोटिस, देना होगा जवाब

वायरल वीडियो रविवार के एक कार्यक्रम का बताया जा रहा है और यह वीडियो सोमवार को सामने आया. वीडियो में वोट से वोट देने की बात कही जा रही है.

Read Time: 3 min
Rajasthan Election 2023: बीजेपी सांसद बालकनाथ ने कहा- 'वोट से ज्यादा होगी वोटिंग', चुनाव आयोग ने थमा दिया नोटिस, देना होगा जवाब

राजस्थान में जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहा है, नेताओं के बयानबाजी भी वैसे ही बढ़ती जा रही है. इसी के चलते आचार संहिता उल्लंघन के मामले में सामने आने लगे हैं. अलवर जिले के तिजारा विधानसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार बाबा बालकनाथ को निर्वाचन अधिकारी ने नोटिस जारी किया है. दरअसल सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें बीजेपी प्रत्याशी बालकनाथ कथित तौर पर कह रहे हैं कि कुल 1440 वोटों के मुकाबले 1450 वोट पड़ेंगे.

दो दिन में देना होगा जवाब

इस मामले को लेकर निर्वाचन अधिकारी की ओर से बाबा बालकनाथ को आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के लिए नोटिस दिया गया और दो दिनों के भीतर जवाब मांगा है. वायरल वीडियो रविवार के एक कार्यक्रम का बताया जा रहा है. यह वीडियो सोमवार को सामने आया. वीडियो पर संज्ञान लेते हुए तिजारा के निर्वाचन अधिकारी ने बालकनाथ को नोटिस देकर स्पष्टीकरण देने का निर्देश दिया है.

वायरल वीडियो में अलवर से मौजूदा सांसद बालकनाथ ने कहते हुए सुनाई दे रहे हैं, 'इस बार ऐसा मतदान होगा कि गांव में वोट तो होंगे 1440 और वोट गिरेंगे 1450'

संपर्क करने पर बालकनाथ ने कहा कि उन्होंने कार्यकर्ताओं को प्रेरित करने के लिए यह बयान दिया है. आज के आधुनिक युग में ईवीएम से वोटिंग होती है. बूथ पर चुनाव अधिकारी सहित पूरी पोलिंग पार्टी मौजूद होती है. ऐसे में बूथ कैप्चरिंग का कोई सवाल नहीं उठता. मैंने जनता को मोटिवेट किया ताकि लोग घरों से निकलकर ज्यादा से ज्यादा वोट डालें.

बता दें साल 2019 में बीजेपी ने अलवर लोकसभा सीट से उन्हें टिकट दिया और उन्होंने कांग्रेस के भंवर जितेंद्र सिंह को हराया. इससे पहले उन्हें प्रदेश बीजेपी कार्यकारिणी में उपाध्यक्ष भी बनाया गया था.  

यह भी पढ़ें-  Rajasthan Election 2023: बागी नेताओं पर एक्शन की तैयारी में भाजपा, पार्टी के खिलाफ बयानों पर रखी जा रही नजर

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close