विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 23, 2023

Rajasthan Election 2023: बागी नेताओं पर एक्शन की तैयारी में भाजपा, पार्टी के खिलाफ बयानों पर रखी जा रही नजर

भाजपा उम्मीदवारों की सूची आने के बाद पार्टी के भीतर बगावत के सुर तेज हो गए. जो लगातार जारी है. जयपुर से लेकर सीकर और चित्तौड़गढ़ तक पार्टी के नेताओं ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है, लेकिन पार्टी ऐसे बाग़ी नेताओं पर एक्शन की तैयारी कर रही है.

Read Time: 3 min
Rajasthan Election 2023: बागी नेताओं पर एक्शन की तैयारी में भाजपा, पार्टी के खिलाफ बयानों पर रखी जा रही नजर
भाजपा लिस्ट के बाद शुरू हुई बग़ावत थमने का नाम नहीं ले रही है
SIKAR:

Rajasthan Election 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने अब तक अपने उम्मीदवारों की दो लिस्ट जारी की हैं. प्रत्याशियों की घोषणा के साथ ही अब भाजपा से अन्य दावेदारों ने बगावत के सुर तेज कर दिए हैं. सीकर जिले में भी नीमकाथाना और फतेहपुर विधानसभा में पार्टी के कार्यकर्ताओं की ओर से बगावत करने के मामले सामने आ रहे हैं.

भाजपा के नीमकाथाना विधानसभा से पूर्व विधायक और वरिष्ठ नेता प्रेम सिंह बाजोर को टिकट दिया गया है. बाजोर को भाजपा उम्मीदवार घोषित करने पर 15 सालों से अपने आप को पार्टी का समर्पित कार्यकर्ता बताते हुए रघुवीर सिंह ने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर निर्दलीय के तौर पर ताल ठोक दी है.

ऐसे ही तस्वीर फतेहपुर विधानसभा की भी है. भाजपा की ओर से अपनी पहली लिस्ट में फतेहपुर विधानसभा से श्रवण चौधरी प्रत्याशी बनाया है. इसके बाद पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष और भाजपा के वरिष्ठ नेता मधुसूदन भिंडा ने भी चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. ऐसे में सीकर जिले में भाजपा की मुसीबतें लगातार बढ़ती नजर आ रही है. इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष पवन मोदी ने डैमेज कंट्रोल करने के लिए अलग से टीम बनाकर पार्टी को ओर से अनुशासनात्मक कार्रवाई करने के आदेश जारी किये हैं.

पार्टी के खिलाफ बयानों पर नजर 

सीकर विधानसभा चुनाव के रण में भाजपा के बागी होने वाले उम्मीदवारों पर पार्टी ने भी एक्शन लेने की तैयारी शुरू कर दी है. इसके लिए पार्टी ने बयान और राजनितिक सभाओं पर निगरानी करने के लिए भी अलग से टीमका गठन किया है. भाजपा जिला अध्यक्ष पवन मोदी ने बताया कि पार्टी के खिलाफ किसी भी मंच पर बयान देने या कोई भी टिप्पणी करने वालों के खिलाफ पार्टी अनुशासनात्मक कार्रवाई करेगी. ऐसे लोगों की सारी रिपोर्ट भाजपा प्रदेश कार्यालय को भेजी जाएगी.

डैमेज कंट्रोल करने की कोशिश? 

पार्टी में हो रही बगावत और कार्यकर्ताओं की नाराजगी को देखते हुए भाजपा ने अब डैमेज कंट्रोल के लिए अनुशासनात्मक कार्रवाई का डंडा पार्टी कार्यकर्ताओं पर चलने की तैयारी कर ली है. भाजपा ने अब तक दो सूची जारी की हैं. जिसमें सीकर विधानसभा की 6 सीटों के लिए प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं और सीकर और खण्डेला विधानसभा सीट के टिकटों की घोषणा अभी नहीं की है. भाजपा की ओर से 6 प्रत्याशी घोषित करने के बाद पार्टी में भी बगावत के सुर तेज़ हुए हैं. वहीं फतेहपुर और नीमकाथाना में पार्टी के कार्यकर्ताओं ने ही चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. जिससे भाजपा को बड़ा नुकसान होने की संभावना है. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close