विज्ञापन
Story ProgressBack

Election Result: तीन राज्यों में हार के बाद बोले राहुल गांधी,-'हार स्वीकार, विचारधारा की लड़ाई जारी रहेगी'

Rajasthan Election Result 2023: राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए तेलंगाना के कांग्रेस की जीत पर कहा, तेलंगाना के लोगों को मेरा बहुत धन्यवाद - प्रजालु तेलंगाना बनाने का वादा हम ज़रूर पूरा करेंगे.

Read Time: 2 min
Election Result: तीन राज्यों में हार के बाद बोले राहुल गांधी,-'हार स्वीकार, विचारधारा की लड़ाई जारी रहेगी'
Rajasthan Election Result 2023

Rajasthan Election Result 2023: राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में कांग्रेस पार्टी हारती दिखाई दे रही है. राजस्थान में कांग्रेस 70 सीटों पर है वहीं भाजपा ने लगभग पूर्ण बहुमत हासिल कर लिया है. भाजपा 115 सीटों पर आगे है. वहीं छत्तीसगढ़ में भाजपा 55 सीटों पर आगे है और कांग्रेस महज़ 33 सीटों पर सिमट गई है.भाजपा ने मध्यप्रदेश में प्रचंड बहुमत प्राप्त किया है. तीनों राज्यों में कांग्रेस की हार पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर ट्वीट करते हुए हार स्वीकार की है. 

उन्होंने कहा कि, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान का जनादेश हम विनम्रतापूर्वक स्वीकार करते हैं - विचारधारा की लड़ाई जारी रहेगी. तेलंगाना के लोगों को मेरा बहुत धन्यवाद - प्रजालु तेलंगाना बनाने का वादा हम ज़रूर पूरा करेंगे. सभी कार्यकर्ताओं को उनकी मेहनत और समर्थन के लिए दिल से शुक्रिया.

राजस्थान में कांग्रेस 70 सीटों पर सिमट गई है. बीडी कल्ला, प्रताप सिंह खाचरियावास, रामलाल जाट जैसे कांग्रेस के दिग्गज मंत्री बुरी तरह हारे हैं. 

यह भी पढ़ें- 4 महीने पुरानी आदिवासी पार्टी BAP ने दक्षिणी राजस्थान किया फ़तेह, राजकुमार रोत को मिली बड़ी जीत

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close