विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Election Result: टोंक पहुंचे सचिन पायलट, बोले - 'हमें उम्मीद थी हम सरकार दुबारा बनायेंगे, मज़बूत विपक्ष बनेंगे'

Rajasthan Election Result: पायलट ने कहा कि लोकसभा चुनाव बेहद नज़दीक हैं, हम हार की समीक्षा करेंगे और एक मज़बूत विपक्ष की भूमिका निभाएंगे. 

Read Time: 2 min
Rajasthan Election Result: टोंक पहुंचे सचिन पायलट, बोले - 'हमें उम्मीद थी हम सरकार दुबारा बनायेंगे, मज़बूत विपक्ष बनेंगे'

Rajasthan Election Result: रविवार को आए चुनाव के नतीजों में कांग्रेस की हार के बाद सोमवार को पूर्व डिप्टी CM और टोंक से चुनाव जीते सचिन पायलट टोंक पहुंचे. यहां उन्होंने ज़िला कांग्रेस कमिटी के ऑफिस में कार्यकर्ताओं और पार्टी पदाधिकारियों से मुलाक़ात की. बैठक के बाद पायलट ने कहा कि, हमने बहुत मज़बूती से चुनाव लड़ा, लेकिन जनता ने हमें इस बार विपक्ष में बैठने का आदेश दिया है.

पायलट ने कहा कि लोकसभा चुनाव बेहद नज़दीक हैं, हम हार की समीक्षा करेंगे और एक मज़बूत विपक्ष की भूमिका  निभाएंगे. सचिन पायलट इस बार भी टोंक से कांग्रेस के उम्मीदवार थे. उन्होंने लगातार दूसरी बार टोंक से जीत दर्ज की है. पायलट ने भाजपा के अजीत मेहता को तक़रीबन 30 हज़ार मतों से हराया है.

हालाँकि इस बार पिछली बार से यह अंतर 20 हज़ार वोट कम है. पिछले चुनाव में पायलट ने भाजपा के यूनुस खान को करीब 50 हज़ार मतों से पराजित किया था.

राजस्थान विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 115 सीटें जीतकर प्रदेश में 5 साल बाद सत्ता में वापसी की है. इसी के साथ प्रदेश में सत्ता बदलने का रिवाज बरकरार रहा और सत्ताधारी कांग्रेस पार्टी को 69 सीटों से संतोष करना पड़ा. 

यह भी पढ़ें- हार से आहत बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने राजनीति से ब्रेक लेने का किया ऐलान

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • 24X7
Choose Your Destination
Close