विज्ञापन
Story ProgressBack

World Cup Final 2023: 'वर्ल्ड कप जीतेगा भारत, देश में जीतेगा इंडिया', सचिन पायलट ने एक शब्द से किया खेल!

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में भारत और ऑस्ट्रेलिया की टक्कर अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होनी है. इस मैच को लेकर लोगों में भारी उत्साह है.

Read Time: 3 min
World Cup Final 2023: 'वर्ल्ड कप जीतेगा भारत, देश में जीतेगा इंडिया', सचिन पायलट ने एक शब्द से किया खेल!
TONK:

Rajasthan News: आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मैच रविवार शाम अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. इस फाइनल मैच में भारतीय क्रिकेट टीम का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होगा. इस मैच के लेकर लोगों में काफी उत्साह है. ऐसे में कांग्रेस पार्टी के नेता और राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने भारतीय टीम को बधाई दी है. उन्होंने कहा कि वर्ल्ड कप में इंडिया टीम ही भारत जीतेगी.

I.N.D.I.A गठबंधन की ओर इशारा

इसी के साथ पायलट ने अपने जवाब में सियासी संदेश भी दिया है. पायलट के इस बयान में कहा कि देशभर में 'इंडिया' जीतेगा. इससे पायलट का इशारा साफ तौर पर I.N.D.I.A गठबंधन की ओर था. दरअसल, सचिन पायलट शनिवार को टोंक के लहन गांव में विधानसभा चुनाव का प्रचार करने पहुंचे थे. ऐसे में उन्होंने मीडिया से बातचीत की. जब पायलट से उनके 2018 में बने 54 हजार वोटों के रिकॉर्ड जीत के बारें में पूछा कि क्या वह पिछली बार के अपने इस रिकॉर्ड को तोड़ पाएंगे? तो उन्होंने कहा कि रिकॉर्ड बनाना और तोड़ना तो जनता के हाथ में है. हम तो सिर्फ काम कर सकते हैं. जनता ने मुझे पहले भी आशीर्वाद दिया है, और आगे भी देती रहेगी. ऐसी मुझे उम्मीद है.

अजमेर और अलवर में पायलट की सभा

सचिन पायलट ने राजस्थान में कांग्रेस की चुनावी सभाओं के बारे में कहा कि राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, मल्लिकार्जुन खरगे सहित कांग्रेस के सभी नेता राजस्थान में चुनाव प्रचार के लिए आ रहे हैं. आज मैं खुद भी अजमेर और अलवर में चुनावी सभाओं को संबोधित करने जा रहा हूं. पायलट ने हेलीकॉटर से रवाना होने से पहले टोंक के लहन, पालड़ा सहित लगभग 8 गांवों का दौरा किया और अपने लिए वोट मांगे. साथ ही वह भारतीय टीम को वर्ल्ड कप फाइनल में जीत के लिए शुभकामनाएं दी हैं.

'30 साल पुरानी परंपरा टूटने वाली है'

पायलट ने इससे पहले भी कहा था कि राजस्थान में पिछले 30 साल से जो सत्ता परिवर्तन की परंपरा चली आ रही है, वह अब टूटने वाली है. लोग केंद्र में भाजपा के 10 साल के शासन को देख चुके हैं और वे अब बदलाव चाहते हैं. अब कांग्रेस और विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस' (इंडिया) मजबूत होगा. 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में यह गठबंधन ही जीतेगा. उल्लेखनीय है कि राजस्थान की 200 विधानसभा सीटों के लिए 25 नवंबर को मतदान होना है और वोटों की गिनती तीन दिसंबर को होगी. इसी के साथ राजस्थान के आने वाले 5 सालों का भविष्य तय होगा.

इसे भी पढ़े:- Rajasthan Elections: सचिन पायलट ने फिर दोहराया, बोले, 'इस बार परंपरा टूटेगी, सरकार कांग्रेस की ही बनेगी'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close