विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 27, 2023

PM मोदी के जिस लिफाफे पर प्रियंका गांधी उठा रही हैं सवाल, पुजारी ने बताई उसकी कहानी

पुजारी पोसवाल के बयान के अनुसार, रंजिशवश स्थानीय नेताओं ने खबर प्लांट करवाकर सनातन धर्म, मंदिर एवं लोकप्रिय नेता मोदी जी की छवि को धूमिल करने के लिए एक ही लिफाफा की खबर प्रसारित कर गलत भ्रम फैलाया गया.

Read Time: 4 min
PM मोदी के जिस लिफाफे पर प्रियंका गांधी उठा रही हैं सवाल, पुजारी ने बताई उसकी कहानी
पूजा करते पीएम मोदी. (फाइल फोटो)

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान में चुनावी रैली के लिए दौसा और झुंझुनू आईं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि देवनारायण मंदिर में पीएम मोदी के लिफाफे में से 21 रुपए निकले थे, ऐसा उन्‍होंने टीवी पर देखा. इस पर चुनाव आयोग ने प्रियंका गांधी को नोटिस दिया है. प्रियंका के इस बयान पर खूब राजनीति हो रही है. इस बीच चुनाव से पहले इस मामले में मंदिर के पुजारी का बयान सामने आया है.

भीलवाड़ा स्थित श्री देवनारायण मंदिर के पुजारी ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा मंदिर की दानपेटी में डाले गए गए उस लिफाफे के बारे में उन्होंने कोई वक्तव्य नहीं दिया था जिसमें कथित तौर पर 21 रुपये निकले थे. उन्होंने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पर लिफाफे को लेकर मनगढ़ंत कहानी बनाने का भी आरोप लगाया.

मंदिर के पुजारी ने जारी किया बयान

मंदिर के पुजारी हेमराज पोसवाल ने शुक्रवार को एक बयान जारी कर कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी द्वारा लिफाफे डाले जाने के बारे में कोई वक्‍तव्‍य नहीं दिया. निर्वाचन आयोग ने प्रधानमंत्री मोदी की मंदिर दर्शन यात्रा से संबंधित 'लिफाफा' टिप्पणी को लेकर गुरुवार को प्रियंका गांधी को कारण बताओ नोटिस भेजा है.

पिछले महीने मीडिया के एक वर्ग ने खबर दी थी कि जब मंदिर के पुजारी ने दानपेटी खोली तो उसमें एक सफेद लिफाफा निकला जिसमें 21 रुपये थे. इसमें दावा किया गया था कि यह लिफाफा प्रधानमंत्री ने अपनी मंदिर यात्रा के दौरान डाला था. प्रियंका गांधी ने हाल ही में दौसा और झुंझुनू में अपनी जनसभाओं में टीवी खबरों के हवाले से इसको लेकर मोदी पर तंज कसा था. प्रधानमंत्री मोदी इस साल जनवरी में इस मंदिर में आए थे.

'प्रियंका पीएम को लेकर कर रही हैं दुष्प्रचार'

पुजारी पोसवाल के बयान के अनुसार, रंजिशवश स्थानीय नेताओं ने खबर प्लांट करवाकर सनातन धर्म, मंदिर एवं लोकप्रिय नेता मोदी जी की छवि को धूमिल करने के लिए एक ही लिफाफा की खबर प्रसारित कर गलत भ्रम फैलाया गया. उन्होंने कहा, हाल ही में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने दौसा एवं झुंझुनूं में काल्पनिक मनगंढत कहानी बनाकर लिफाफा का जिक्र किया. जिससे भगवान विष्णु के अवतार देवनारायण भगवान को मानने वाले एवं सनातन धर्म को मानने वाले लोगों की भावना को ठेस पहुंची.

पुजारी ने प्रियंका गांधी से प्रश्न किया, देशभर में भगवान श्री देवनारायण के हजारों मंदिर है. कभी प्रियंका जी आपने या आपके गांधी खानदान के किसी व्यक्ति ने देवनारायण भगवान के मंदिर में आकर दर्शन किए और आस्था प्रकट की क्या? पुजारी ने पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की तारीफ करते हुए कहा कि उनके कार्यकाल में 4.25 करोड़ रुपये खर्च कर भगवान श्री देवनारायण का ‘पैनोरमा' बनवाया गया था.

मंदिर प्रशासन की तरफ से जारी प्रेस नोट-

Latest and Breaking News on NDTV
Latest and Breaking News on NDTV

पोसवाल के अनुसार राजनीतिक स्वार्थ के लिए धार्मिक आस्था को चोट नहीं पहुंचाई जानी चाहिए. भीलवाड़ा के मालासेरी डूंगरी में स्थित श्री देवनारायण भगवान गुर्जर समुदाय के लिए पूजनीय स्थल है.

यह भी पढ़ें- Rajasthan elections 2023: प्रियंका गांधी के खिलाफ चुनाव आयोग पहुंची भाजपा, जानें क्या है मामला?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close