विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 25, 2023

Rajasthan elections 2023: प्रियंका गांधी के खिलाफ चुनाव आयोग पहुंची भाजपा, जानें क्या है मामला?

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के लिफाफा वाले बयान पर आपत्ति दर्ज कराते हुए प्रदेश भाजपा ने चुनाव आयोग में दर्ज शिकायत में प्रियंका पर खिलाफ धार्मिक भावना भड़काने और झूठा फैलाने का आरोप लगाया है.

Read Time: 5 min
Rajasthan elections 2023: प्रियंका गांधी के खिलाफ चुनाव आयोग पहुंची भाजपा, जानें क्या है मामला?
प्रियंका गांधी (फाइल फोटो)
जयपुर:

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बुधवार को एक बार फिर प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए केंद्र सरकार की घोषणाओं का 'खोखला' बताया और कहा कि कांग्रेस सरकारों गारंटियों एवं घोषणाओं को जमीन पर उतार रही हैं. प्रियंका गांधी लगातार खाली लिफाफा वाले बयान को लेकर प्रधानमंत्री को टारगेट कर रही है. प्रियंका गांधी के लिफाफा वाले बयान पर आपत्ति दर्ज कराते हुए प्रदेश भाजपा ने चुनाव आयोग में दर्ज शिकायत में प्रियंका पर खिलाफ धार्मिक भावना भड़काने और झूठा फैलाने का आरोप लगाया है.

दरअसल, भीलवाड़ा के मालासेरी में दौरे के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने गुर्जर समाज के आराध्य देव भगवान देवनारायण मंदिर गए थे और दर्शन के बाद उन्होंने दान पात्र में नोट डाले थे, लेकिन मंदिर के पुजारी द्वारा एक वीडियो में दावा किया था कि प्रधानमंत्री ने दान पात्र में एक लिफाफा डाला था और पुजारी के मुताबिक जब 9 महीने बाद दान पात्र खोला गया तो लिफाफा में 21 रुपए निकले थे, जिसको लेकर प्रियंका गांधी लगातार पीएम मोदी पर हमला कर रही हैं. 

एक बयान जारी कर भाजपा पुजारी के दावे के गलत बता चुकी है. भाजपा ने कहा था कि पीएम मोदी ने गुर्जर समाज के आराध्य देव भगवान देवनारायण मंदिर का दर्शन के बाद दान पात्र में लिफाफा नहीं, बल्कि नोट डाले थे. पार्टी द्वारा एक वीडियो भी जारी किया गया था, जिसमें प्रधानमंत्री दान पात्र में लिफाफा नहीं, बल्कि नोट डालते दिखाई पड़ रहे हैं. 

रिपोर्ट के मुताबिक दौसा दौरे पहुंची प्रियंका गांधी ने भीलवाड़ा मालासेरी की घटना का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए कहा था, मैंने टीवी पर देखा, पता नहीं सच है या नहीं, देव नारायण जी के मंदिर में मोदी गए और दान दिया, लेकिन 9 महीने बाद जब लिफाफा खुला तो लिफाफे में 21 रुपए निकले. प्रियंका गांधी ने आगे कहा, मंच पर घोषणाओं के लिफाफे दिखाए जाते हैं और जब उनको खोला जाता है तो उसमे कुछ नहीं होता है.

झुंझूनू दौरे पर बुधवार को पहुंची प्रिंयका गांधी एक बार फिर प्रधानमंत्री मोदी को टारगेट करते हुए लिफाफा का जिक्र किया. झुंझुनू जिले के अरड़ावता गांव में चुनावी सभा के संबोधित करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि केंद्र की सिर्फ खोखली घोषणाएं हैं, खाली लिफाफे हैं. ये जो भी घोषणा करते हैं उन्हें जमीन पर नहीं उतारते हैं. इसके विपरीत, आज कांग्रेस की सारी सरकारें...जितनी भी गारंटी दी हैं या जितनी भी घोषणाएं की हैं, उन्हें को जमीन पर उतार रही हैं..

अपने बयान में प्रियंका कहा, केंद्र की सिर्फ खोखली घोषणाएं हैं, खाली लिफाफे हैं. ये जो भी घोषणा करते हैं उन्हें जमीन पर नहीं उतारते हैं. इसके विपरीत, आज कांग्रेस की सारी सरकारें...जितनी भी गारंटी दी हैं या जितनी भी घोषणाएं की हैं, उन्हें को जमीन पर उतार रही हैं.

इस चुनावी जनसभा में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी मंच पर मौजूद थे. अपने संबोधन में प्रियंका गांधी ने पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ईआरसीपी), जातिगत जनगणना, आदि कई मुद्दों को लेकर केंद्र सरकार को घेरा. इस दौरान प्रियंका गांधी ने गहलोत द्वारा चलाए गए विभिन्न स्कीमों का जिक्र किया, इनमें अन्नपूर्णा फूड पैकेट, किसानों को कर्ज माफी प्रमुख हैं. 

उल्लेखनीय है राजस्थान की 200 सदस्यीय विधानसभा के लिए 25 नवंबर को चुनाव हैं और वोटों की गिनती तीन दिसंबर को होगी. हालांकि इससे पहले राजस्थान के दोनों प्रमुख दल क्रमशः कांग्रेस और भाजपा के बीच बयानों के तरकश से लगातार  छोड़े जा रहे हैं. बता दें, एक सप्ताह के भीतर राज्य में प्रियंका गांधी की यह दूसरी सभा थी. 

बुधवार को चुनाव सभा में मुख्यमंत्री गहलोत ने राज्य में दुबारा कांग्रेस की सरकार आने पर 'गृह लक्ष्मी गारंटी' योजना के तहत राज्य में हर परिवार में एक महिला को किस्तों में हर साल 10,000 रुपए देने और 1.05 करोड़ परिवारों को 500 रुपए में रसोई गैस सिलेंडर देने की घोषणा की है.  

ये भी पढ़ें-गृह लक्ष्मी गारंटी योजनाः राजस्थान में महिलाओं को हर साल मिलेंगे 10 हजार रुपए, झुंझुनू पहुंचीं प्रियंका गांधी का बड़ा ऐलान

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close