विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Exit Poll Results 2023: India TV CNX के Exit Poll में कांग्रेस को बढ़त, भाजपा को 80-90 सीटें

Rajasthan Exit Poll Results 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव का एग्जिट पोल सामने आ चुका है. अलग-अलग एजेंसियों के एग्जिट पोल में राजस्थान में भाजपा को सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरते हुए बताया गया है. लेकिन India TV CNX के एग्जिट पोल में राजस्थान में कांग्रेस को बढ़त दिखाई है.

Read Time: 3 min
Rajasthan Exit Poll Results 2023: India TV CNX के Exit Poll में कांग्रेस को बढ़त, भाजपा को 80-90 सीटें
राजस्थान सीएम अशोक गहलोत.

Rajasthan Exit Poll Results 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए 3 दिसंबर को वोटों को गिनती होनी है. लेकिन इससे पहले गुरुवार को एग्जिट पोल सामने आया. अलग-अलग एजेंसियों के एग्जिट पोल में राजस्थान में भाजपा को सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरते हुए बताया गया है. लेकिन India TV CNX के एग्जिट पोल में राजस्थान में कांग्रेस को बढ़त दिखाई गई है. दूसरी ओर अभी तक जारी 8 एग्जिट पोल में 6 में भाजपा को सबसे बड़ी पार्टी तो दो में कांग्रेस को आगे बताया गया है. 

Rajasthan India TV CNX Exit Poll Results 2023

India TV CNX के एग्जिट पोल में कांग्रेस को बढ़त दिखाई गई है. इंडिया टीवी सीएनएक्स ने राजस्थान में भाजपा को 80-90 सीटों पर आगे दिखाया गया है. जबकि कांग्रेस प्लस को 94 से 104 सीटों पर आगे दिखाया गया है. इंडिया पोल सीएनएक्स ने अन्य को कोई सीट नहीं दिया है.

India Today-Axis My India एग्जिट पोल में राजस्थान में कांग्रेस सरकार


India Today-Axis My India एग्जिट पोल में राजस्थान में कांग्रेस सरकार बनाती दिख रही है. India Today-Axis एग्जिट पोल ने भाजपा को 80-100 सीट जीतने का अनुमान किया है, जबकि कांग्रेस को 86-106 सीट जीतने का अनुमान किया है. वहीं, बीएसपी को एक भी सीट नहीं दिया है.

भास्कर की पोल में कांग्रेस-भाजपा में कड़ा मुकाबला

इन दोनों एजेंसियों के अलावा अन्य सभी एजेंसियों ने राजस्थान में भाजपा सरकार का दावा किया है. दैनिक भास्कर के एग्जिट पोल्स में कांग्रेस और भाजपा में कड़ी टक्कर दिखाई दे रही है. भास्कर ने भाजपा को बहुमत तो दिया है, लेकिन कांग्रेस को भी मुकाबले में बताया है.

भास्कर के अनुसार राजस्थान में भाजपा को 98-105 सीटें तो कांग्रेस को 85-95 सीटों पर आगे बताया गया है. वहीं अन्य को 5-15 सीटें मिलती दिखाई दे रही हैं. भास्कर की माने तो राजस्थान में अन्य किंगमेकर की भूमिका में हो सकते हैं. 

यह भी पढ़ें - राजस्थान में एग्जिट पोल के पल पल के अपडेट 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close