विज्ञापन

बजट को लेकर किसानों ने मुख्यमंत्री का जताया आभार, CM बोले किसान का आर्थिक जीवन होगा और समृद्ध

Rajasthan Budget: 10 जुलाई को विधानसभा में बजट पेश होने के बाद हर क्षेत्र के लोग बजट में विभिन्न वर्गों के लिए की गई घोषणाओं के लिए सीएम भजनलाल शर्मा का आभार व्यक्त कर रहे हैं.

बजट को लेकर किसानों ने मुख्यमंत्री का जताया आभार, CM बोले किसान का आर्थिक जीवन होगा और समृद्ध

Rajasthan Budget: 10 जुलाई को विधानसभा में बजट पेश होने के बाद हर क्षेत्र के लोग बजट में विभिन्न वर्गों के लिए की गई घोषणाओं के लिए सीएम भजनलाल शर्मा का आभार व्यक्त कर रहे हैं. इसी क्रम में गुरुवार को युवाओं के बाद आज यानी 12 जुलाई को किसान मोर्चा ने सीएम आवास पर बजट को लेकर सीएम का आभार व्यक्त किया है.

किसानों का सीएम ने अभार जताने पर किया धन्यवाद

सीएम आवास पर बड़ी संख्या में प्रदेशभर से आए किसान मोर्चा के सदस्यों ने बजट में किसानों के लिए की गई घोषणाओं के लिए सीएम भजनलाल शर्मा का आभार जताया और उन्हें बधाई दी. वहीं मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने सभी किसानों का आभार जताने पर धन्यवाद किया. साथ ही इस मौके पर सीएम भजनलाल शर्मा ने  किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि राजस्थान की भाजपा सरकार हमेशा किसानों के लिए प्रतिबद्ध है. उनकी आय बढ़ाने के लिए सरकार बनने के बाद से ही प्रयास शुरू कर दिए गए हैं. इसके लिए किसान सम्मान निधि में 2 हजार रुपए की बढ़ोतरी की गई है.

बजट में की गई घोषणाओं से किसानों के जीवन में आएगा बदलाव

सीएम भजनलाल शर्मा ने आगे कहा कि बजट में की गई घोषणाएं किसानों के जीवन में बदलाव लाने वाली हैं. इन घोषणाओं के जरिए किसान का जीवन आर्थिक रूप से समृद्ध होगा. मंत्रियों और अधिकारियों को इन घोषणाओं को लागू करने के निर्देश दिए गए हैं. जाहिर है कि दो दिन पहले ही डिप्टी सीएम दीया कुमारी ने राजस्थान विधानसभा में भजनलाल सरकार का पूर्ण बजट पेश किया था. जिसमें किसानों के लिए सिंचाई, बिजली, कृषि विपणन, आधुनिक कृषि और कृषि विकास से जुड़ी घोषणाएं की गई हैं. राजस्थान में कृषि मानसून पर निर्भर है. ऐसे में सरकार ने सिंचाई व्यवस्था को लेकर किसानों पर ज्यादा जोर दिया है.

यह भी पढ़ें: राजस्थान के किसानों के लिए बजट में हुई यह 5 अहम घोषणाएं, इजराइल जाएंगे 100 किसान

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
जयपुर के मंदिर में जागरण में चाकूबाजी, 8 घायलों को SMS में कराया भर्ती, राजधानी में देर रात गरमाया माहौल
बजट को लेकर किसानों ने मुख्यमंत्री का जताया आभार, CM बोले किसान का आर्थिक जीवन होगा और समृद्ध
CM BhajanLal Sharma reprimanded officers after complaint of man in Bharatpur
Next Article
भरतपुर में CM भजनलाल ने बुजुर्ग की समस्या सुन अधिकारी को लगाई फटकार, कहा- थोड़ी संवेदना रखो
Close