विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan: कोटा में JEE की तैयारी कर रहे बेटे का शव देखकर बेहोश हुए पिता, देखें वीडियो

Kota Student Suicide: कोटा में जनवरी से अब तक किसी कोचिंग छात्र द्वारा आत्महत्या करने का यह पांचवां मामला है. साल 2023 में कोटा में 26 छात्रों ने आत्महत्या की थी.

Read Time: 3 min
Rajasthan: कोटा में JEE की तैयारी कर रहे बेटे का शव देखकर बेहोश हुए पिता, देखें वीडियो
JEE Student Suicide News: कोटा में बेटे का शव लेने आए पिता हुए बेहोश.

Rajasthan News: देशभर में 'शिक्षा नगरी' के तौर पर अपनी पहचान बनाने वाला राजस्थान का कोटा शहर आजकल 'कोचिंग स्टूडेंट्स के सुसाइड' के लिए ज्यादा चर्चाओं में रहता है. बीते कुछ सालों से यहां पढ़ने आने वाले बच्चे लगातार सुसाइड कर रहे हैं, और ये आंकड़ा हर साल बढ़ रहा है. प्रदेश सरकार की तमाम कोशिशों के बाद भी आत्महत्या के इन मामलों पर लगाम नहीं पा रही है. शुक्रवार को भी कुछ ऐसा ही हुआ, और जेईई की तैयार कर रहे एक स्टूडेंट ने आत्महत्या कर ली.

शव देखकर बेहोश हुए पिता

शनिवार दोपहर करीब 12:30 बजे जब उक्त स्टूडेंट के पिता बिहार से बेटे का शव लेने के लिए कोटा आए तो वो बेहोश हो गए. इस दौरान पिता के साथ आए लोगों ने मोर्चरी के कर्मचारियों संग मिलकर उन्हें संभाला और बाहर लाकर खुली हवा में बैठाया. कुछ देर बाद उनके मुंह पर पानी के छींटे मारे गए, जिससे वो वापस होश में आए. पहले 2 मिनट वो जमीन पर बैठे रहे. उनके चेहरे पर जवान बेटे की मौत का सदमा साफ नजर आ रहा था. इसके बाद लोगों ने मिलकर उन्हें पास में बनी मुंडेल पर बैठाया, और उन्हें पानी पिलाया.

'पापा, मेरे से जेईई नहीं हो पाएगा'

'पापा, मेरे से जेईई नहीं हो पाएगा. क्षमा करियेगा, मैं जा रहा हूं.'....यह अंतिम शब्द अपने सुसाइड नोट में लिखकर भागलपुर के रहने वाले 16 वर्षीय अभिषेक ने कल कोटा में जहर खाकर आत्महत्या कर ली थी. पुलिस को उसका शव विज्ञान नगर इलाके में स्थित एक पेइंग गेस्ट आवास से बरामद हुआ था. ऐसा संदेह है कि गुरुवार की रात को ही उसकी मृत्यु हो गई थी. पुलिस उपाधीक्षक ने कहा कि यह मामला तब सामने आया जब उसके पिता द्वारा बार-बार फोन कॉल किए जाने पर कोई जवाब नहीं मिला और उन्होंने पेइंग गेस्ट का रखरखाव करने वाले व्यक्ति को अपने बच्चे की खोज खबर लेने को कहा. शुक्रवार की सुबह जब उस व्यक्ति ने मंडल के कमरे की खिड़की से भीतर झांककर देखा तो किशोर बेहोश पड़ा था. उन्होंने बताया कि इसके बाद अभिषेक को अस्पताल ले जाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया.

इस साल में ये पांचवां सुसाइड

सिंह ने कहा कि ऐसी आशंका है कि मंडल की मौत जहरीला पदार्थ सल्फॉस खाने से हुई. उन्होंने बताया कि इस दवा की शीशी उसके कमरे से बरामद की गयी. जिस कोचिंग संस्थान में मंडल एक साल से पढ़ रहा था उसके रिकॉर्ड के अनुसार अभिषेक को 29 जनवरी को जेईई सत्र-1 की परीक्षा देनी थी, लेकिन उसने परीक्षा नहीं दी थी. इसके बाद पुलिस ने शव को शवगृह में रखवाकर उसका पोस्टमार्टम कराया था. कोटा में जनवरी से अब तक किसी कोचिंग छात्र द्वारा आत्महत्या करने का यह पांचवां मामला है. साल 2023 में कोटा में 26 छात्रों ने आत्महत्या की थी.

ये भी पढ़ें:- 150 मेहमान, 250 पुलिसकर्मी, काला जठेड़ी की शादी के लिए 50 हजार में बुक हुआ दिल्ली का ये मंडप

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close