विज्ञापन
Story ProgressBack

Kala Jathedi Marriage: 150 मेहमान, 250 पुलिसकर्मी, काला जठेड़ी की शादी के लिए 50 हजार में बुक हुआ दिल्ली का ये मंडप

Kala Jatheri Anuradha Choudhary: काला जठेड़ी की शादी दिल्ली में 12 मार्च को होगी. इस शादी में 150 मेहमान शामिल होंगे. सुरक्षा के मद्देनजर इस दौरान 250 पुलिसकर्मियों की तैनाती की जाएगी.

Kala Jathedi Marriage: 150 मेहमान, 250 पुलिसकर्मी, काला जठेड़ी की शादी के लिए 50 हजार में बुक हुआ दिल्ली का ये मंडप
काला जठेड़ी और मैडम मिंज.

Kala Jathedi Weds Madam Minz: गैंगस्टर संदीप उर्फ काला जठेड़ी (Kala Jathedi) की हिस्ट्रीशीटर अनुराधा चौधरी (Anuradha Choudhary) उर्फ ‘मैडम मिंज' के साथ 12 मार्च को होने वाली शादी के मद्देनजर दिल्ली (Delhi) के एक बारात-घर में सुरक्षा के चाकचौबंद इंतजाम किए जाएंगे. द्वारका सेक्टर-3 में स्थित संतोष गार्डन को संदीप के वकील ने 51 हजार रुपये में बुक कराया है. शादी समारोह के दौरान स्पेशल वेपन एंड टेक्निक्स (SWAT) कमांडो समेत 250 पुलिस कर्मियों की तैनाती की जाएगी. सूत्रों ने बताया कि पुलिस कर्मियों की टीम में विशेष प्रकोष्ठ, अपराध शाखा और हरियाणा की अपराध जांच एजेंसी (CIA) के कर्मी शामिल हैं.

शादी में आएंगे 150 मेहमान

पुलिस ने बताया कि संदीप के परिवार ने पुलिस के 150 मेहमानों की सूची साझा की है. सूत्रों ने बताया कि दिल्ली पुलिस ने संदीप के पिछले रिकॉर्ड को देखते हुए किसी भी घटना को रोकने के लिए एक रणनीति बनाई है. संदीप एक बार हरियाणा पुलिस (Haryana Police) की हिरासत से भाग चुका है और उसने दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की हिरासत से अपने सहयोगी को भी भगाने की साजिश रची थी. संदीप पर 7 लाख रुपये का इनाम था. हरियाणा के सोनीपत जिले के रहने वाले संदीप को दिल्ली की एक अदालत से शादी के लिए छह घंटे की पेरोल मिली है. वह चौधरी से शादी करेगा जिसके खिलाफ कई आपराधिक मामले दर्ज हैं.

तिहाड़ जेल में बंद है संदीप

संदीप फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद है. एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि संदीप 2020 में फरीदाबाद की एक अदालत में ले जाते समय हरियाणा पुलिस की हिरासत से भाग गया था. उसके गिरोह के सदस्यों ने पुलिस को घेर लिया था और उनपर गोलीबारी की थी, जिसमें एक पुलिसकर्मी घायल हो गया था. अधिकारी ने कहा कि 2021 में, उसने अपने सहयोगियों के साथ दिल्ली के जीटीबी अस्पताल में गोलीबारी की और कुलदीप फज्जा नामक व्यक्ति को दिल्ली पुलिस की हिरासत से छुड़ाने में कामयाब रहा. उन्होंने बताया कि बाद में फज्जा को दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने एक मुठभेड़ में ढेर कर दिया था. 

'हम रिस्क नहीं लेना चाहते'

दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, 'इस बार हम कोई जोखिम नहीं उठाना चाहते. इसलिए तिहाड़ से लेकर द्वारका में विवाह स्थल तक पर्याप्त पुलिस बल की तैनाती की जाएगी.' संतोष गार्डन तिहाड़ जेल से करीब सात किलोमीटर की दूरी पर स्थित है. अदालत के आदेश के मुताबिक, संदीप को अपनी शादी के लिए सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक की पेरोल मिली. जोड़े को पारंपरिक रस्मों के लिए 13 मार्च को हरियाणा के सोनीपत के जठेड़ी गांव में उसके घर ले जाया जाएगा. पुलिस ने ‘गैंगवॉर' की आशंका से भी इनकार नहीं किया है.

'वेटर को देंगे पहचान पत्र'

अधिकारियों ने बताया कि कार्यक्रम स्थल और उसके आसपास करीब 250 पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे. अधिकारी ने कहा, कुछ पुलिस अधिकारी सादे कपड़ों में भी कार्यक्रम स्थल पर कड़ी निगरानी रखेंगे और वे हथियारों से लैस रहेंगे. पुलिस ने कहा कि संदीप को तिहाड़ से दिल्ली पुलिस के कर्मी लेकर जाएंगे. यह कर्मी पुलिस की तीसरी बटालियन के होंगे जिन्हें कैदी को जेल से बाहर ले जाने और वापस जेल में लाने का काम सौंपा गया है. एक अन्य अधिकारी ने कहा कि संदीप के परिवार ने 150 मेहमानों की सूची स्थानीय पुलिस के साथ साझा की है. शादी समारोह में वेटर और अन्य कर्मचारियों को पहचान पत्र दिए जाएंगे.

लॉरेंस बिश्नोई का करीबी सहयोगी

दिल्ली पुलिस के रिकॉर्ड के अनुसार, संदीप जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का करीबी सहयोगी है और उस पर दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान और उत्तर प्रदेश में डकैती, हत्या, हत्या के प्रयास, जबरन वसूली और शस्त्र अधिनियम के तहत एक दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं. एक अन्य अधिकारी ने कहा कि वह पैसे लेकर हत्या करने और व्यवसायियों से जबरन वसूली के मामलों में भी शामिल रहा है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
विश्व धरोहर समिति में डिप्टी सीएम दिया कुमारी ने की शिरकत, कहा- टेक्नोलॉजी से मिल रहा विरासत प्रबंधन को नया आयाम
Kala Jathedi Marriage: 150 मेहमान, 250 पुलिसकर्मी, काला जठेड़ी की शादी के लिए 50 हजार में बुक हुआ दिल्ली का ये मंडप
Lok Sabha Elections Phase-2 Voting: 88 seats in 13 states Voting Tomorrow, 1200 candidates including Rahul Gandhi, Om Birla, Hema Malini in fray
Next Article
लोकसभा चुनाव फेज-2: 13 राज्यों की 88 सीटों पर वोटिंग कल, राहुल गांधी, ओम बिरला, हेमा मालिनी समेत 1200 प्रत्याशी मैदान में
Close
;