विज्ञापन

Rajasthan Train Fire: झालावाड़ रोड रेलवे स्टेशन पर मालगाड़ी के डब्बे में ब्लास्ट के बाद लगी आग, बड़ा हादसा टला

आग लगने की सूचना पर तीन दमकल मौके पर पहुंची और बमुश्किल आग पर काबू पाया. अभी तक आग लगने का कारणों का खुलासा नहीं हुआ है. मालगाड़ी रतलाम से कोटा जा रही थी तभी हादसा हुवा हे मौके पर अधिकारियो की टीम भी पहुंचने की भी जानकारी सामने आ रही है.

Rajasthan Train Fire: झालावाड़ रोड रेलवे स्टेशन पर मालगाड़ी के डब्बे में ब्लास्ट के बाद लगी आग, बड़ा हादसा टला
ट्रेन में लगी आग

Rajasthan News: झालावाड़ जिले के झालावाड़ रोड रेलवे स्टेशन पर रेल हादसा हो गया. जानकारी के मुताबिक मालगाड़ी में ब्लास्ट की जानकारी सामने आई और मालगाड़ी के गार्ड कोच से तीसरे नंबर के डिब्बे में अचानक आग लग गई. हादसा झालावाड़ रोड़ रेलवे फाटक के पास हुआ है, जहां पर घटना से हड़कंप मच गया. आग लगने की सूचना पर तीन दमकल मौके पर पहुंची और बमुश्किल आग पर काबू पाया. अभी तक आग लगने का कारणों का खुलासा नहीं हुआ है. मालगाड़ी रतलाम से कोटा जा रही थी तभी हादसा हुवा हे मौके पर अधिकारियो की टीम भी पहुंचने की भी जानकारी सामने आ रही है.

सूत्रों से प्राप्त अधिक जानकारी के अनुसार कोटा रेल मंडल के भवानी मंडी और झालावाड़ रोड रेलवे स्टेशनों के बीच से होकर गुजर रही दिल्ली-मुंबई रेल रूट पर चलती मालगाड़ी में तेज धमाका हुआ. धमाके के साथ ही कंटेनर के अंदर भीषण आग लग गई. सूचना मिलने पर दमकल की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया है. मालगाड़ी में आग कैसे लगी अभी यह फिलहाल स्पष्ट नहीं हो पाया है. कोटा रेल मंडल की तरफ से मामले को लेकर जांच कमेटी गठित कर दी गई है. 

कई ट्रेनों का मार्ग हुआ बाधित

मालगाड़ी में आग लगने से इस रूट की आधा दर्जन ट्रेनें प्रभावित हैं. शामगढ़ और झालावाड़ रोड स्टेशन पर आवाजाही बंद कर दी गई है तथा झालावाड़ रोड स्टेशन पर लगभग आधा दर्जन ट्रेनें रुकवा दी गई है जिनमें कई एक्सप्रेस ट्रेन भी शामिल है. झालावाड़ रोड रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों को अलग-अलग प्लेटफार्म पर खड़ा करवाया गया है तथा सिक्योरिटी क्लीयरेंस मिलने के बाद ही ट्रेनों को आगे रवाना किया जाएगा.

विस्फोट को लेकर असमंजस

मालगाड़ी में तेज धमाके के साथ आग लगने को लेकर फिलहाल कुछ भी स्पष्ट नहीं हो पाया है डब्बे में विस्फोट क्यों हुआ, आग क्यों लगी इसको लेकर रेलवे की तरफ से स्पष्ट कुछ भी नहीं कहा गया है. मौके पर मौजूद लोग बता रहे हैं कि डब्बे में किसी प्रकार का केमिकल भरा हो सकता है जिसमें गर्मी के कारण विस्फोट हो गया और आग लग गई. लेकिन मामले में पुलिस द्वारा जांच की जा रही है इसके पूरा होने के बाद ही पुख्ता तौर पर कुछ कहा जा सकेगा.

विस्फोट इतना जबरदस्त था कि उसके कारण रेल लाइन के आसपास पड़ी ज्वलनशील चीजें एवं आसपास के पेड़ पौधों में भी आग लग गई. आसपास के मोटे तने के पेड़ भी जलते देखे गए तथा दमकल को मौके पर पहुंचने के लिए  काफी मशक्कत करनी पड़ी एवं पेड़ पौधों के बीच से होते हुए दमकल मौके पर पहुंच पाई तब जाकर आग पर काबू पाया जा सका. वही विस्फोट के कारण डिब्बे का आकार भी पूरी तरह से बिगड़ गया.

यह भी पढ़ें- सलमान खान पर हमले की साजिश का खुलासा, पनवेल फार्महाउस के बाहर अटैक की प्लानिंग, PAK से आए थे हथियार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
कोटा में बुजुर्ग के पेट से निकला इतना पत्थर कि गिनने में लगे ढाई घंटे, 30 मिनट में हुआ दुर्लभ ऑपरेशन
Rajasthan Train Fire: झालावाड़ रोड रेलवे स्टेशन पर मालगाड़ी के डब्बे में ब्लास्ट के बाद लगी आग, बड़ा हादसा टला
Rajasthan Recruitment 2024 vacancies for many posts including RAS, know complete details
Next Article
राजस्थान में युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी, RAS समेत कई पदों पर निकली वैकेंसी, जानें पूरी डिटेल
Close