Rajasthan News: अजमेर रेलवे स्टेशन के पास रेस्टोरेंट में लगी आग, गैस सिलेंडर में बिस्फोट

ajasthan News: अजमेर में रेलवे स्टेशन के सामने वैष्णव भोजनालय में लग गई. कुछ ही मिनट में आग ने विकराल रूप ले लिया. डोमेस्टिक गैस सिलेंडर फट गया. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan News: अजमेर रेलवे स्टेशन के सामने वैष्णव भोजनालय में शार्ट-सर्किट से आग लग गई. आग ने कुछ ही मिनट में विकराल रूप ले लिया. गैस सिलेंडर फट गया. हादसे की आवाज दूर तक सुनाई दी. आग का गोला भी आसमान की तरफ उड़ाता नजर आया. सूचना पर पहुंचे फायर ब्रिगेड कर्मियों ने आग पर काबू कर लिया.

रोटी बनाने की मशीन में हुआ शॉर्ट-सर्किट

स्टेशन रोड पर वैष्णव भोजनालय और 'काके दी हड्डी' के मालिक ने बताया कि सुबह कर्मचारी भोजनालय में रोटी बना रहे थे. रोटी बनाने की मशीन में शॉर्ट-सर्किट हो गया. कुछ देर में आग में विकराल रूप ले लिया. आग बढ़ती देख होटल में काम कर रहे कर्मचारी भोजनालय से बाहर आ गए. देखते ही देखते एक दुकान के साथ-साथ पास में बनी पांच दुकानें भी आग की चपेट में आ गई.  

दुकान में रिपेयर नहीं करने देने का आरोप  

भोजनालय के मालिकों ने विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी से शिकायत की. दरगाह कमेटी के कर्मचारियों पर आरोप लगाया कि दुकानों में कोई भी रिपेयर और पुरानी बिजली के तारों की लाइट फिटिंग का काम नहीं करने देते, जिसकी वजह से दुकान जर्जर हो गई है. आए दिन शॉर्ट-सर्किट भी होते रहते थे. दरहसल जिन दुकानों में आग लगी वह सभी दुकानें दरगाह कमेटी की है.  

अग्निशमन विभाग की टीम ने आग पर पाया काबू  

आग सुबह करीब 10:30 बजे लगी.  कुछ ही मिनटों में आग ने विकराल रूप ले लिया. अग्निशमन विभाग के करीब आधा दर्जन से ज्यादा लोग मौके पर पहुंचे. करीब 1 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया.  इस अग्निकांड में करीब पांच दुकानें जलने से लाखों रुपए का नुकसान हुआ है. 

Advertisement