विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan: अजमेर दरगाह क्षेत्र में केरल पुलिस पर फायरिंग, घायल IPS ने 2 बदमाशों को दबोचा

Ajmer News: बदमाशों को पकड़ने के इस ऑपरेशन में IPS स्वर्ण कमले भी घायल हो गए और उनके कान के पास चोट लग गई.

Read Time: 3 min
Rajasthan: अजमेर दरगाह क्षेत्र में केरल पुलिस पर फायरिंग, घायल IPS ने 2 बदमाशों को दबोचा
दरगाह क्षेत्र में पुलिस ऑपरेशन के दौरान की तस्वीर

Kerala Police in Rajasthan: अजमेर के दरगाह थाना क्षेत्र में बदमाशों को पकड़ने आई केरल पुलिस पर बदमाशों ने तीन राउंड फायर कर दिया. गनीमत रही की इस दौरान किसी पुलिस अधिकारी को गोली नहीं लगी. साथ ही केरल पुलिस और अजमेर के एक IPS अधिकारी सहित पुलिसकर्मियों ने दोनों बदमाशों को बमुश्किल पकड़ने में भी सफलता हासिल कर ली.

3 घंटे तक चला ऑपरेशन

दरअसल, केरल के एर्नाकुलम डिस्टिक के पुलिस अधिकारियों को केरल में सोना चोरी के दो आरोपी अजमेर के दरगाह क्षेत्र में छिपे होने की सूचना मिली थी. जिस पर केरल पुलिस ने दरगाह पुलिस थाने की मदद से इलाके में करीब 3 घंटे तक बदमाशों की फोटो के आधार पर सर्च अभियान चलाया. इस दौरान दोनों बदमाशों की लोकेशन दरगाह के अंदर कोट इलाके में आई. जिस पर सभी पुलिसकर्मी सादे कपड़ों में मौके पर पहुंचे और बदमाशों का पीछा कर आईपीएस स्वर्ण कांबले के साथ अन्य पुलिसकर्मियों ने उन्हें पकड़ लिया.

Latest and Breaking News on NDTV

बदमाशों ने पुलिस पर किए तीन फायर

इस ऑपरेशन के दौरान एक समय ऐसा भी आया जब बदमाशों ने पुलिस से बचने के लिए पिस्तौल निकाल कर तीन फायर कर दिए. उसके बाद भी आईपीएस स्वर्ण कमले ने संघर्ष कर एक बदमाश को पकड़ लिया. वहीं दूसरा बदमाश मौका देख पुलिस का हाथ छुड़ाकर भागने लगा. हालांकि उसे भी कुछ दूरी पर फिर से पकड़ कर दरगाह थाने लाया गया.

बदमाशों के कब्जे से मिले अवैध हथियार

दरगाह सीओ गौरी शंकर ने इस मामले की पूरी जानकारी देते हुए कहा कि पकड़े गए दोनों आरोपी उत्तराखंड के रुड़की शहर के रहने वाले हैं. एक का नाम शहजाद और दूसरे का नाम साजिद है. दोनों बदमाशों के खिलाफ उत्तराखंड के अलग-अलग थानों में गंभीर प्रवृत्ति के मामले दर्ज हैं. दोनों के पकड़े जाने के बाद उनके कब्जे से दो पिस्टल, सात जिंदा कारतूस, एक मैगजीन, एक नकब और एक बड़ा पेचकस बरामद किया गया है.

रात के वक्त रहती है भारी भीड़

दरगाह क्षेत्र में रात के समय अमूमन भीड़ भाड़ रहती है. ऐसे में जब दोनों बदमाशों को पुलिस पीछा कर पकड़ रही थी, इसी दौरान दरगाह क्षेत्र में एकाएक भगदड़ सी मच गई. इसका फायदा उठाकर पुलिस से बचने के लिए बदमाशों ने भी खूब प्रयास किया मगर सफल नहीं रहे.

ये भी पढ़ें:- जयपुर में ACB की बड़ी कार्रवाई, समाज कल्याण विभाग के ज्वाइंट डायरेक्टर के 6 ठिकानों पर मारी रेड

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close