Rajasthan: 'मेरा घर दे दो वरना 15 अगस्त को आत्मदाह कर लूंगा' बूंदी में जिला कलेक्ट्रेट के सामने धरने पर बैठा बुजुर्ग 

बूंदी में अपने घर की मांग को लेकर बुजुर्ग धरने पर बैठ गया और आत्मदाह की धमकी देने लगा. जिसके बाद पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया है .

Advertisement
Read Time: 2 mins

Bundi News: बूंदी जिले में एक बुजुर्ग का मकान कब्ज जाने का मामला सामने आया है. बुजुर्ग प्रशासन के चक्कर काट काट कर थक गया आखिरकार उसे न्याय नहीं मिला तो बुजुर्ग कलेक्टर चेंबर के बाहर धरने पर बैठ गया और आत्मदाह की चेतावनी देने लगा. बुजुर्ग द्वारा चेतावनी देने के बाद हरकत में आए पुलिस प्रशासन ने बुजुर्ग की सुध ली. लेकिन बुजुर्ग जिला कलेक्टर से मिलने के लिए अड़ा रहा. बुजुर्ग का आरोप है कि पुलिस से लेकर प्रशासन तक घर के लिए चक्कर काट रहा हूं लेकिन प्रशासन मेरी सुनने को तैयार नहीं है. अब केवल करने का ही एक रास्ता बचा है तो क्यों ना प्रशासन के सामने सुसाइड कर लूं और प्रशासन की आंखें खुल जाए.

अपने ही भाई ने किया घर पर कब्जा 

बुजुर्ग का कहना है कि पिछले 4 सालों से मुझे मेरे घर से बेदखल किया हुआ है. इधर मामला बढ़ा तो मौके पर पहुंचे पुलिस प्रशासन ने बुजुर्ग को डिटेन कर लिया. पुलिस का कहना है कि इस मामले में संबंधित थाने के अधिकारियों को जानकारी दे दी गई है और बुजुर्ग को न्याय दिलवाया जाएगा दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होगी. वहीं बुजुर्ग इस पूरे विवाद में जिला कलेक्टर से मिल नहीं पाया उससे पहले ही पुलिस प्रशासन ने बुजुर्ग को डिटेन कर लिया. बुजुर्ग कलेक्ट्रेट पर 5 घंटे देर रात्रि तक धरने पर बैठा रहा. 

Advertisement

पुलिस ने नहीं की कोई कार्रवाई 

बुजुर्ग जोधराज सिंह ने बताया कि उसका भाई लक्ष्मण सिंह और वो एक पुश्तैनी मकान में दबलाना क्षेत्र में रहते है. जिसमें अपने-अपने हिस्से के मकान में संयुक्त रूप से रहते चले आ रहे थे लेकिन लक्ष्मण सिंह उसके हिस्से के मकान पर कब्जा कर उसे घर से बाहर निकाल दिया. जोधराज सिंह ने बताया कि घटना की रिपोर्ट दबलाना थाना को दी गई थी. लेकिन आरोपी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई है और वो अपने घर के बाहर रह रहा है. 

Advertisement

यह भी पढ़ें -  मौसम विभाग का आया नया अपडेट, साइक्लोनिक सर्कुलेशन से बारिश ने मचाई तबाही; जानें कब मिलेगी राहत

Advertisement