विज्ञापन

Rajasthan Politics: बाड़मेर रिफाइनरी में स्थानीय लोगों को रोजगार में मिलेगी प्राथमिकता? मंत्री ने बताई सरकार की मंशा

राजस्थान विधानसभा के प्रश्नकाल में बुधवार को जब रविंद्र सिंह भाटी ने मुद्दा उठाते हुए सरकार से पूछा कि रिफाइनरी में स्थानीय लोगों को रोजगार में प्राथमिकता देने को लेकर सरकार की मंशा क्या है? तो मंत्री ने इस पर सरकार का पक्ष सबके सामने रख दिया.

Rajasthan Politics: बाड़मेर रिफाइनरी में स्थानीय लोगों को रोजगार में मिलेगी प्राथमिकता? मंत्री ने बताई सरकार की मंशा
राज्यवर्धन सिंह राठौड़ और रविंद्र सिंह भाटी.

Rajasthan News: राजस्थान की शिव विधानसभा सीट से निर्दलीय विधायक रविंद्र सिंह भाटी (Ravindra Singh Bhati) लगातार सदन (Rajasthan Assembly) में बाड़मेर रिफाइनरी (Barmer Refinery) का मुद्दा उठा रहे हैं, और उसमें स्थानीय लोगों को रोजगार में प्राथमिकता (Priority in Employment to Local People) देने की मांग कर रहे हैं. इस पर प्रदेश में खूब सियासत हुई है, जिस पर अब भजनलाल सरकार (Bhajanlal Government) ने अपनी चुप्पी तोड़ दी है और अपनी मंशा को जनता के सामने रखा है.

मंत्री राज्यवर्धन राठौड़ ने दिया जवाब

राजस्थान विधानसभा के प्रश्नकाल में बुधवार को जब रविंद्र सिंह भाटी ने फिर यही मुद्दा उठाते हुए सरकार से पूछा कि रिफाइनरी में स्थानीय लोगों को रोजगार में प्राथमिकता देने को लेकर सरकार की मंशा क्या है? तो जवाब देते हुए मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ (Rajyavardhan Singh Rathore) ने बताया कि निश्चित रूप से रिफाइनरी से रोजगार के अवसर बढ़ेंगे. इसे स्थानीय लोगों को हर तरह का लाभ होगा. लेकिन रोजगार में प्राथमिकता देने को लेकर सरकार की अभी कोई योजना नहीं है.

'पहले सबसे मिलकर चर्चा की जाएगी'

मंत्री का यह जवाब सुनकर रविंद्र सिंह भाटी ने पूछा कि रिफाइनरी प्रोजेक्ट में जिन लोगों की जमीन अवाप्त हुई है, सरकार क्या उनके लिए अतिरिक्त रोजगार की व्यवस्था करेगी? विधायक के इस सवाल का जवाब देते हुए मंत्री ने सदन में कहा कि सबसे मिलकर चर्चा की जाएगी. तब कोई निर्णय लिया जाएगा. गौरतलब है कि रविंद्र सिंह भाटी लगातार रिफाइनरी प्रोजेक्ट में स्थानीय लोगों को रोजगार में प्राथमिकता देने की मांग कर रहे हैं. इससे पहले भी विधानसभा में वे ये मुद्दा उठा चुके हैं. लोकसभा चुनाव के वक्त भी रिफाइनरी सबसे बड़ा मुद्दों में शामिल रहा था.

ये भी पढ़ें:- जयपुर में बदल सकते हैं प्रमुख मार्गों, इमारतों, कॉलोनियों के नाम, विधायक ने सीएम भजनलाल से की ये मांग

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
सामूहिक भोज में खाने से फूड पॉइजनिंग, 50 से अधिक लोग हुए बीमार
Rajasthan Politics: बाड़मेर रिफाइनरी में स्थानीय लोगों को रोजगार में मिलेगी प्राथमिकता? मंत्री ने बताई सरकार की मंशा
Rajasthan Politics: Tushal between BJP MLA Ram Bilas Meena and UDH Minister Jhabar Singh Kharra
Next Article
Rajasthan Politics: विधायक रामबिलास मीणा के आरोपों पर मंत्री खर्रा का पलटवार, कहा- विधायक का कृत्य नहीं था उचित
Close