राजस्थान में बारिश के साथ गिरे ओले, अगले 3-4 दिन कैसा रहेगा मौसम; पढ़ें अपडेट

राजस्थान में सोमवार को कई जिलों में बारिश के साथ ओले गिरे हैं. इसके बाद मौसम सुहावना हो गया है. 

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
बारिश के साथ गिरे ओले

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में इस बार गर्मी ने मई के शुरुआत से ही अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया था. कई जिलों में तापमान 40 डिग्री के पार पहुंच गया. हालांकि, पश्चिमी विक्षोभ के असर से गर्मी से थोड़ी राहत जरूर मिली है. सोमवार को कई जिलों में बारिश के साथ ओले गिरे हैं. इसके बाद मौसम सुहावना हो गया है. 

तेज आंधी से गिरे पेड़

सोमवार को डीडवाना के लाडनूं में बारिश के साथ ओले गिरे. ओले गिरने के बाद चारों तरफ चादर नजर आई. इसके अलावा बांसवाड़ा में दिनभर गर्मी और उमस के बाद अचानक तेज अंधड़ के साथ बारिश शुरू हो गई. कई जगह पर तेज आंधी से बिजली के पोल और पेड़ गिरने की भी सूचना है. बारिश के बाद गर्मी से लोगों को बड़ी राहत मिली. 

सीकर में भी सोमवार को पूरे दिन तेज गर्मी के बाद शाम होते-होते अचानक मौसम बदला और कई इलाकों में बूंदाबांदी शुरू हो गई. वहीं धोद के लोसल में भी बारिश के साथ ओले गिरे. इसके अलावा माउंट आबू में भी मौसम का मिजाज बदला. घनघोर बादलों के साथ बारिश शुरू हो गई. 

16 मई को लेकर नया अलर्ट

मौसम विभाग बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के चलते मंगलवार को भी राहत की उम्मीद है. इसके बाद अगले 3-5 दिनों के दौरान सभी संभागों में अधिकतम तािमान 43-46 डिग्री रहने की उम्मीद जताई गई है. वहीं, 16 मई से राजस्थान में एक और नया हीट वेव का दौर शुरू होगा.

Advertisement

वहीं, जयपुर (दक्षिण), बीकानेर, जोधपुर, अजमेर, भीलवाड़ा समेत कई जिलों में तेज हवाओं व आकाशीय बिजली के साथ-साथ हल्की बारिश की संभावना है. इसके अलावा सवाईमाधोपुर, टोंक, पाली, उदयपुर, प्रतापगढ़ और नागौर जिलों में धूल भरी आंधी के साथ हल्की से माध्यम से बारिश का अनुमान लगाया गया है. यह शाम 7 बजे मौसम विभाग का जारी अलर्ट 3 घंटों तक मान्य रहेगा.

यह भी पढे़ं- पति ने पैसा खर्च कर पढ़ाया, अब तलाक कोटे से कलेक्टर बनने के लिए पत्नी ने मांगा Divorce

Advertisement