15 अगस्त को जयपुर से लेकर बीकानेर, बूंदी, दौसा तक डूबा पूरा शहर, हर जगह दिखा सड़कों पर सैलाब

15 अगस्त को लेकर मौसम विभाग ने राजस्थान में भारी बारिश की चेतावनी जारी की थी. वहीं बारिश भी चेतावनी के मुताबिक ही पूर्वी राजस्थान के ज्यादातर जिलों में जम कर बारिश हुई.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Rajasthan Heavy Rain: राजस्थान में मानसून की बारिश ने तबाही मचा दी है. 15 अगस्त को लेकर मौसम विभाग ने भारी बारिश की चेतावनी जारी की थी. वहीं बारिश भी चेतावनी के मुताबिक ही पूर्वी राजस्थान के ज्यादातर जिलों में जम कर बारिश हुई. बारिश की वजह से जहां स्वतंत्रता दिवस का पूरा कार्यक्रम धुल गया. वहीं जल जमाव की वजह से लोग शहर में जगह-जगह फंसे दिखे. राजधानी जयपुर से लेकर बीकानेर, बूंदी, दौसा और अन्य जिलो में शहर की सड़कों पर सैलाब बहता दिखा मानो बादल फटी हो. मौसम विभाग ने 12 से अधिक जिलों में रेड अलर्ट घोषित किया हुआ है.

बीकानेर में डूबा रेलवे स्टेशन

बीकानेर में बारिश की वजह से सड़क से लेकर रेल यातायात बाधित हो गया है. वहीं बीकानेर स्टेशन पूरी तरह से जलमग्न दिखा. यहां स्टेशन के अंदर, पटरी और स्टेशन के बाहर चारों ओर पानी ही पानी दिखा. वहीं शहर की हालत भी कुछ ऐसी ही दिखी. जहां बारिश होने के बाद सड़कों पर पानी का सैलाब बह रहा था. जिसमें दो पहिया वाहन बहते दिख रहे थे. 

Advertisement

जयपुर में दूसरे दिन भी हुई बारिश

राजधानी जयपुर में बारिश से कुछ ऐसे ही हालात है. जयपुर में 14 अगस्त की शाम से बारिश शुरू हुई. इसके बाद 15 अगस्त को भी लगातार हल्की और तेज बारिश होते रही. इससे जयपुर शहर के कई इलाकों में पानी भरा दिखा. 

Advertisement

बूंदी में भी बारिश बनी आफत

बूंदी जिले में भी पानी सड़क से लेकर घरों में घुस चुका है. बूंदी में 5 इंच बारिश दर्ज की गई है जिसके चलते नदी, नाले, उफान पर आ गए हैं.  जवाहर कॉलोनी में तो घरों में पानी तक घुस गया बाढ़ जैसे हालात हो गए. वहीं इसी बीच देई थाना की पुलिस की जवानों से भरी हुई जीप भी पानी में बह गई. हालांकि लोगों ने जवानों की जान बचा ली. वहीं एसपी ऑफिस में भी इस बाढ़ बारिश के पानी ने घुस गया. यहां दफ्तर के अंदर पानी चला गया जिसके चलते आवाजाही पूरी तरह से बाधित रही. 

Advertisement

बूंदी शहर में बारिश की वजह से बच्चों को स्कूल पहुंचने में दिक्कत आई तो उन्हें ट्रैक्टर पर बैठा कर स्कूल पहुंचाया गया. जिला कलक्टर ने कहा कि मानसून के दौरान गुरुवार को शहरी क्षेत्र में अच्छी बारिश हुई है. आमजन जागरूक रहें और किसी तरह की रिस्क नहीं लें. सेल्फी और वीडियो बनाने के लिए बहाव वाले क्षेत्रों में नहीं जाएं.

दौसा में भा बारिश का दौर जारी

दौसा जिले में भी बारिश का दौर जारी है. यहां बारिश की वजह से बिजली कटने की समस्या भी काफी बढ़ गई है. यहां डेढ़ घंटे की बारिश से महुआ शहर जलमग्न हो गया.

यह भी पढ़ेंः ड्रेनेज सिस्टम पर राजस्थान में सियासत, जनता हो रही हलकान