विज्ञापन

Rajasthan Honor Killing: बहनोई को गोलियों से भूना, फिर तलवार से काटे हाथ, बहन के प्रेम विवाह से नाराज था भाई

Jhunjhunu Murder Case: मृतक अंकित की पत्नी मोनिका ने बताया कि उसका भाई रिंकू राजपूत आपराधिक प्रवृत्ति का है. जब से उसने अंकित के साथ शादी की है, तब से वह लगातार धमकियां दे रहा है और दो बार पहले भी घर पर आकर धमकी दे चुका है.

Rajasthan Honor Killing: बहनोई को गोलियों से भूना, फिर तलवार से काटे हाथ, बहन के प्रेम विवाह से नाराज था भाई
अंकित जाट और मोनिका राजपूत.

Rajasthan News: राजस्थान के झुंझुनू जिले से ऑनर किलिंग (Honor Killing) का मामला सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है. यहां एक भाई ने अपनी बहन के अंतरजातीय प्रेम विवाह (Intercaste Love Marriage) से नाराज होकर बहनोई को गोलियों से भून दिया. इसके बाद उसने मरे हुए बहनोई के दोनों हाथों को तलवार से काट दिया. इस पूरी वारदात को भाई ने अपनी बहन के ससुराल के सामने ही अंजाम दिया. जब शोर सुनकर उसकी बहन घर से बाहर आई तो सभी आरोपी वहां से भाग गए, जिसके बाद पीड़िता ने सूरजगढ़ थाना पुलिस को फोन करके मामले की जानकारी दी.

15 जनवरी को की थी शादी

मोनिका राजपूत ने बताया कि वो कुशलपुरा गांव की रहने वाली है. 15 जनवरी 2024 को उसने अपने प्रेमी अंकित जाट के साथ घर से भागकर गाजियाबाद में शादी की थी. शादी के बाद वो पति के साथ अपने सुसराल महपालवास आकर रहने लगी. ये दोनों गांव आसपास हैं और एक ही थाना इलाके का हिस्सा हैं. शादी के तुरंत बाद हमने पुलिस को शिकायत दी थी कि उन्हें जान से खतरा है. इसके बाद पति अंकित बड़े ट्रक चलाने लगा और ज्यादातार घर से बाहर रहने लगा. वह लोहारू से ट्रक लेकर अलग-अलग शहरों में ले जाता था. इस दौरान उसे धमकियां तो लगातार मिलती थीं, लेकिन पुलिस से शिकायत करने का मौका नहीं मिला.

7 महीने में यह तीसरा अटैक

मोनिका ने बताया कि करीब 20 दिन पहले भी उसका भाई रिंकू अपने साथियों के साथ आया था और उसे जान से मारने के लिए हमला किया था. लेकिन तब जैसे तैसे हमने अपनी जान बचा ली थी. इससे पहले भी एक बार मारने के लिए वो आया था. उस दिन अंकित और मोनिका, दोनों ही बाहर गए हुए थे, इसलिए बच गए. अब 7 महीने में तीसरी बार हमला किया और अंकित को मौत के घाट उतार दिया. मृतक अंकित की पत्नी मोनिका ने बताया कि उसका भाई रिंकू राजपूत आपराधिक प्रवृत्ति का है. जब से उसने अंकित के साथ शादी की है, तब से वह लगातार धमकियां दे रहा है और दो बार पहले भी घर पर आकर धमकी दे चुका है.

कैसे हुई थी दोनों की मुलाकात?

मोनिका ने बताया कि उसके भाई रिंकू को चोरी के एक मामले में बुहाना पुलिस ने गिरफ्तार किया था. उस वक्त वे अंकित की गाड़ी किराए पर करके लेकर बुहाना में रिंकू से मिलने गए थे. तभी से उसकी जान-पहचान हो गई. इसके बाद दोनों में प्यार हो गया. 14 जनवरी 2024 को मोनिका घर से निकलकर अंकित के पास पहुंची. दोनों ने गाजियाबाद में शादी की और वापिस लौट आए. लेकिन रक्षा बंधन से ठीक पहले रिंकू ने अपनी इकलौती बहन के सुहाग को उजाड़ दिया. मोनिका का एक और बड़ा भाई टिंकू है. मोनिका ने बताया कि जब उसने भागकर अंकित के साथ शादी की थी, तो उसके बड़े भाई टिंकू का भी फोन आया और उसने सिर्फ घर आने के लिए पूछा. मोनिका ने मना कर दिया तो फोन पर ही आशीर्वाद देकर कट कर दिया. उसके बाद बड़े भाई ने फोन नहीं किया.

'ताऊ की बेटी ने रची थी साजिश'

मोनिका ने बताया कि उसके भाई रिंकू पर बुहाना और हरियाणा में चोरी के मामले दर्ज हैं. इस वारदात में जो लोग शामिल होने की जानकारी मोनिका दे रही हैं, उसके मुताबिक दीपू चौराड़ी शामिल है. बकौल, मोनिका दीपू पुलिस का वांटेड है, जिस पर हत्या जैसे मामले दर्ज हैं. इसके अलावा विकास खाती चांदूसिंह की ढाणी, प्रीतम यादव कुशलपुरा, मोनिका के ताउ का बेटा दौलत, दक्षित महपालवास, अशोक पहलवान कुशलपुरा आदि पर अंकित की हत्या का आरोप लगा रही हैं. मोनिका ने बताया कि उसे और उसके पति को मरवाने के लिए उसकी ताऊ की बेटी चूरू निवासी पूजा का हाथ है. जब उन्होंने पहली बार शिकायत दी थी, तो भी इन लोगों से जान से खतरा होने की बात कही थी.

रात 11 बजे SP पहुंचे महपालवास

घटना की सूचना मिलने पर एसपी राजर्षि राज वर्मा रात को 11 बजे महपालवास गांव पहुंचे. उनके साथ एएसपी पुष्पेंद्र सिंह, चिड़ावा डीएसपी विकास धींधवाल तथा एसएचओ सुखदेव सिंह आदि मौजूद थे. एसपी ने मौका मुआयना किया और बताया कि आरोपियों को पकड़ने के लिए टीमें रवाना की गई हैं. इसके अलावा उन्होंने ग्रामीणों, प्रत्यक्षदर्शियों और परिवार के लोगों से भी आवश्यक जानकारी जुटाई.

ये भी पढ़ें:- भजनलाल सरकार का बड़ा ऐलान, दूसरे राज्यों में भी फ्री में होगा मरीजों का इलाज

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Udaipur:  भारत का सिटी ऑफ रोमांस, यहां की खूबसूरत झीलें-महल-हवेलियां पर्यटकों को क्यों करती हैं आकर्षित
Rajasthan Honor Killing: बहनोई को गोलियों से भूना, फिर तलवार से काटे हाथ, बहन के प्रेम विवाह से नाराज था भाई
a man Planted a garden of more than 5 thousand plants on the roof of the house in didwana rajasthan carved Om and Swastika shapes on it
Next Article
गलियारा, बालकनी और बरामदे में लगा दिए 5 हजार पौधे, अनूठे जज़्बे से घर को बना दिया 'हाउस ट्री '  
Close