Rajasthan: 50 लाख से जगमग होगा जैसलमेर का प्राचीन ब्रह्मणी देवी मंदिर, इस काम के लिए भी मिले 1 करोड़

Brahmani Devi Temple: सरहदी जिले जैसलमेर के सबसे प्राचीन मंदिरों में से एक दर्जी पाड़ा स्थित ब्रह्माणी देवी के मंदिर का 50 लाख रुपए की लागत से जीर्णोद्धार किया जाएगा.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

Jaisalmer: सरहदी जिले जैसलमेर के सबसे प्राचीन मंदिरों में से एक दर्जी पाड़ा स्थित ब्रह्माणी देवी के मंदिर का 50 लाख रुपए की लागत से जीर्णोद्धार किया जाएगा. यह घोषणा आज सोमवार को सभापति हरिवल्लभ कल्ला ने ब्रह्माणी माता मंदिर पहुंचकर भूमि पूजन एवं शिलान्यास समारोह के समय की. घोषणा से पहले सभापति ने सबसे पहले ब्रह्माणी माता के दर्शन किए, जिसके बाद दर्जी समाज के गणमान्य लोगों ने उनका माल्यार्पण कर एवं साफा बांधकर स्वागत किया.

र,50 लाख की लागत से होगा ब्रह्माणी देवी के मंदिर जीर्णोद्धार

सभापति हरिवल्लभ कल्ला ने कहा कि ब्रह्माणी माता का यह मंदिर बहुत प्राचीन मंदिर है. हम सभी चाहते हैं कि इस मंदिर का निर्माण भी जैसलमेर की कलाकृति जैसा हो... इसलिए इसके जीर्णोद्धार के लिए 50 लाख की राशि स्वीकृत की गई, जिसका आज शिलान्यास किया गया. इसके साथ ही दर्जी समाज ने  मैरिज गार्डन बनाने की इच्छा रखी थी. जिसपर  सभापति कल्ला ने कहा कि सबकी मांग पर आज मैंने मैरिज गार्डन के लिए 1 करोड़ रुपए देने की घोषणा की है. साथ ही इसे आदर्श विद्या मंदिर के पीछे दर्जी समाज की जमीन पर बनाया जाएगा.

मैरिज गार्डन के लिए भी मिले 1 करोड़ रुपए

पार्षद लीलाधर दैया ने बताया कि समाज के गणमान्य लोगों ने मंदिर के जीर्णोद्धार के लिए सभापति से 50 लाख रुपए की मांग की थी. इस पर उन्होंने 50 लाख रुपए दे दिए. साथ ही समाज के लोगों के लिए सामुदायिक मैरिज गार्डन बनाने का भी आग्रह किया.इसके लिए भी उन्होंने 1 करोड़ रुपए देने की घोषणा की.

यह भी पढ़ें: अब नहीं अटकेगी पेंशन! लापरवाही बरतने वाले ई-मित्रों का लाइसेंस कैंसिल करेगी राजस्थान सरकार