विज्ञापन

राजस्थान में जलदाय विभाग में होगी 25000 कर्मियों की भर्ती, मंत्री कन्हैयालाल चौधरी ने संविदा कर्मियों के लिए भी किया ऐलान

राजस्थान के जलदाय मंत्री कन्हैयालाल चौधरी ने अपने विभाग में 25 हजार नौकरी देने के लिए जल्द विज्ञप्ति जारी करने की बात कही है. साथ ही संविदा कर्मियों के लिए भी ऐलान किया है.

राजस्थान में जलदाय विभाग में होगी 25000 कर्मियों की भर्ती, मंत्री कन्हैयालाल चौधरी ने संविदा कर्मियों के लिए भी किया ऐलान

Rajasthan News: राजस्थान में भजनलाल सरकार ने 4 लाख नौकरी देने का वादा किया है. इस बारे में बजट सत्र के दौरान सरकार की ओर से सदन में दावा किया गया कि वह 5 साल में इतनी भर्तियां निकालेंगे. वहीं राज्य में 6 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने वाला है. ऐसे में रोजगार का मुद्दा फिर से तुल न पकड़े इसके लिए नेता और मंत्री आनेवाले रोजगार और नौकरी की घोषणा कर रहे हैं. इसी के तहत अब प्रदेश के जलदाय मंत्री कन्हैयालाल चौधरी (Kanhaiya Lal Choudhary) ने जलदाय विभाग में 25 हजार नौकरी (Rajasthan Jalday Vibhag Recruitment) निकालने का ऐलान किया है.

जल्द जारी करेंगे विज्ञप्ति- कन्हैयालाल

राजस्थान के जलदाय मंत्री कन्हैयालाल चौधरी बुधवार (11 सितंबर) को डीडवाना जिले के दौरे पर आए थे. कन्हैयालाल चौधरी डीडवाना जिले के जिला प्रभारी भी हैं. दौरे के दौरान उन्होंने कहा कि जलदाय विभाग जल्द ही 25000 कार्मिकों की भर्ती करेगा. इसके लिए हम विज्ञप्ति जारी करने वाले हैं.

संविदा कर्मियों को भी किया जाएगा नियमित

प्रभारी मंत्री ने कहा की प्रदेश सरकार ने अपने कार्यकाल में चार लाख नौकरी देने का जो वायदा किया है, वो हम पूरा करेंगे. इसके अलावा संविदा कर्मियों को नियमित करने की जो घोषणा सरकार ने की है, उसे भी हम पूरा करेंगे. चौधरी ने कहा कि हमारी सरकार जो कहती है वो कार्य पूरा करती है . हमारी सरकार, पूर्ववर्ती सरकार की तरह नहीं है, जो पांच साल पूरे होने पर भी घोषणाएं पूरी नहीं कर पाएं. मंत्री कन्हैया लाल चौधरी ने कहा की हमारी सरकार, प्रदेश में सड़कों की स्थिति सुधारने को लेकर गंभीर है. इसके लिए बजट भी आवंटित कर दिया गया है.

बजट क्रियान्वित करने पर की चर्चा

इस दौरान प्रभारी मंत्री कन्हैया लाल चौधरी ने नगर परिषद सभागार में जिले भर के अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली, जिसमे प्रदेश सरकार की बजट घोषणाओं की क्रियान्वित पर चर्चा कर निर्देशित किया. साथ ही कहा कि राज्य सरकार की मंशा के अनुरूप सभी घोषणाओं का क्रियान्वयन समयबद्ध रूप से किया जाए और बजट घोषणाओं के क्रियान्वयन के लिए भूमि आवंटन संबंधी कार्य शीघ्र पूरे किए जाएं. उन्होंने जिले से संबंधित सभी बजट घोषणाओं की एक-एक कर समीक्षा की और अब तक की प्रगति जानी. उन्होंने कहा कि उच्च स्तर पर इनकी नियमित समीक्षा हो तथा घोषणाओं के समयबद्ध क्रियान्वयन में किसी प्रकार की लापरवाही नहीं हो. बैठक में जिला कलेक्टर बाल मुकंद असावा, जिला पुलिस अधीक्षक राजेंद्र कुमार मीणा सहित सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहे.

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में 1220 डॉक्टरों की भर्ती के लिए आया नोटिफिकेशन, जानें योग्यता और आवेदन की तारीख

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Chandra Grahan 2024: 18 सितंबर को लगेगा चंद्र ग्रहण, जानें भारत पर इसका असर होगा या नहीं!
राजस्थान में जलदाय विभाग में होगी 25000 कर्मियों की भर्ती, मंत्री कन्हैयालाल चौधरी ने संविदा कर्मियों के लिए भी किया ऐलान
Weather Update Today, 12 September 2024 Rajasthan: IMD Forecast Rain Alert Jaipur, Bharatpur, Kota, Karauli Ka Mausam
Next Article
Rajasthan Weather Today: राजस्थान के 13 जिलों में आज होगी तेज बारिश, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट
Close