विज्ञापन

कान्हा जी से मिलने और संन्यास लेने घर से निकली 12 साल की खुशी, मां को मिली चिट्ठी

झालरापाटन की 12 वर्षीय किशोरी अपने घर से सन्यास लेने के निकल गई है. उसने अपने मां के लिए एक चिट्ठी घर में छोड़ा है जिसमें उसने कहा है कि मुझे ढूंढने मत आना.

कान्हा जी से मिलने और संन्यास लेने घर से निकली 12 साल की खुशी, मां को मिली चिट्ठी
घर से सन्यास लेने निकली खुशी

Rajasthan News: राजस्थान के झालरापाटन शहर में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक 12 वर्षीय किशोरी अपने से घर से निकल गई. वहीं उसने अपनी मां को बताया है कि वह कान्हा जी से मिलने और संन्यास लेने जा रही है. बताया जाता है कि 12 वर्षीय खुशी अत्यधिक धार्मिक प्रवृत्ति की है. लेकिन उसकी यह अध्यात्म अब परिवार के लिए परेशानी का सबब बन गया है. खुशी अपनी मां को छोड़कर घर से चली गई है. उसने बताया है कि वह मथुरा जा रही है और वह वहां राधा-कृष्ण के पूजा में मगन हो जाएगी.

खुशी ने मां के लिए लिखी चिट्ठी

झालरापाटन के सेटेलाइट अस्पताल में कार्य करने वाली हेमकंवर पर उस वक्त पहाड़ टूट पड़ा. जब उनकी 12 वर्षीय बेटी खुशी की चिट्ठी घर में रखी हुई देखी. इसमें लिखा है कि उनकी बेटी संन्यास ले रही है. हेम कंवर का पति से तलाक हो चुका है तथा वह अपनी 12 वर्षीय बेटी खुशी के साथ झालरापाटन शहर में रहती हैं,

हेम कंवर ने बताया कि उनकी 12 वर्षीय बेटी अत्यधिक धार्मिक प्रवृत्ति की है तथा सोमवार का व्रत होने के कारण वह स्कूल नहीं गई थी. जिसको घर पर छोड़कर हेमकंवर अपनी ड्यूटी पर चली गई. जब वह 3:00 बजे वापस लौटकर घर आई तो उसने देखा कि उनकी बेटी घर में कहीं भी नहीं थी.
झालरापाटन की खुशी

झालरापाटन की खुशी

ऐसे में उन्होंने उसको घर में ढूंढा तथा आसपास तलाश किया, लेकिन वह नहीं मिली. बाद में उनको घर में एक चिट्ठी मिली, जिसमें उनकी बेटी ने घर छोड़कर मथुरा जाने एवं संन्यास लेने की बात लिखी है. चिट्ठी पढ़कर मां हेम कंवर के पैरों से जमीन खिसक गई और वह तुरंत अपने रिश्तेदारों को साथ लेकर झालरापाटन थाने पहुंची. जहां पर मामला दर्ज करवाया गया है. रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने किशोरी को ढूंढना शुरू कर दिया है. 

घर से लिये 1000 रुपये

झालरापाटन शहर में एक अपार्टमेंट में किराए से रहने वाली चिकित्सा कर्मी हेमकोवर ने बताया कि उनकी पुत्री खुशी अत्यधिक धार्मिक प्रवृत्ति की है तथा वह धार्मिक कार्यों में बेहद रूचि रखती है. खास तौर पर वह  मथुरा जाकर राधा और कृष्णा से संबंधित सभी वस्तुएं एवं उनके बारे में जानने की जिज्ञासा मन में रखती है. दोनों मां बेटी अक्सर मथुरा जाने का प्लान भी बनाया था. लेकिन उन्होंने कभी यह नहीं सोचा था कि उनकी 12 वर्षीय बालिका के मन मस्तिष्क पर इतना अधिक प्रभाव पड़ेगा कि वह संन्यास लेने का सोच लेगी. बालिका ने घर में छोड़ी हुई चिट्ठी में लिखा है कि वह घर से सिर्फ 1000 रुपये और अपनी जरूरत के सामान ले रही है तथा मथुरा पहुंचकर राधा और कृष्ण की मस्ती में मस्त रहेगी. बालिका ने यह भी लिखा है कि मुझे ढूंढने मत आना मैं तुम्हें वहां कहीं भी नजर नहीं आऊंगी. उसने साफ तौर पर संन्यास लेने की बात भी चिट्ठी में लिखी है.

यह भी पढ़ेंः Bundi: उधारी के पैसे वापस लेने गए व्यापारी को बंद कमरे में पीटा, अश्लील वीडियो बनाकर हड़प लिए पैसे

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
सचिन पायलट का नाम गोविंद सिंह डोटासरा ने जानबूझ कर नहीं लिया, जोगाराम ने कहा- कांग्रेस में अंतर्कलह...
कान्हा जी से मिलने और संन्यास लेने घर से निकली 12 साल की खुशी, मां को मिली चिट्ठी
Jhalawar man was sentenced to 20 years rigorous imprisonment for raping of girl
Next Article
झालावाड़: अश्लील फोटो वायरल करने की धमकी देकर कई बार किया रेप, कोर्ट ने सुनाई कठोर कारावास की सजा
Close