विज्ञापन
Story ProgressBack

कोटा में नाबालिग छात्रा का अपहरण, अपराधियों ने पिता को फोटो भेज कर मांगी 30 लाख रुपये की फिरौती

कोटा से एक बार फिर छात्रा के अपहरण का मामला सामने आया है. अपराधियों ने फोटो भेज कर 30 लाख रुपये की फिरौती मांगी है.

Read Time: 3 min
कोटा में नाबालिग छात्रा का अपहरण, अपराधियों ने पिता को फोटो भेज कर मांगी 30 लाख रुपये की फिरौती
कोटा में कोचिंग छात्रा का अपहरण

Rajasthan News: राजस्थान में भजनलाल सरकार क्राइम को खत्म करने की बात कर रही है. लेकिन राजस्थान के कोटा शहर में जिस तरह से छात्रों से जुड़ा मामला सामने आ रहा है उससे सरकार की व्यवस्था और पुलिस की कार्रवाई कटघरे में हैं. कोटा में छात्रों की आत्महत्या, हत्या के मामले और किटनैपिंग मामले रूकने का नाम नहीं ले रही है. अब कोटा में एक और किडनैपिंग का मामला सामने आया है जिसमें एक नाबालिग कोचिंग छात्रा को किडनैप किया गया है. वहीं, अपराधियों ने 30 लाख की फिरौती की मांग की है. बताया जा रहा है कि छात्रा शिवपुरी मध्यप्रदेश की रहने वाली है.

खबर के मुताबिक, छात्रा कोटा में कोचिंग में पढ़ाई करती है. वहीं, छात्रा को अपराधियों ने किडनैप कर लिया है. इसके बाद अपराधियों ने पिता से 30 लाख रुपये की फिरौती की मांग की है.

अपराधियों ने पिता को भेजा फोटो

अपराधियों ने छात्रा की पिता से फोन पर बात कर उससे 30 लाख रुपये की रकम मांगी है. वहीं, अपराधियों ने पिता को छात्रा का फोटो भी भेजा है. जिसमें देखा जा रहा है कि पीड़ित छात्रा को किस तरह से बांध कर रखा गया है. फोटो देखने से पता चल रहा है कि उससे मारपीट भी की गई है. वहीं, पिता ने बताया है कि उन्होंने बेटी का एडमिशन कोटा के विज्ञाननगर स्थित एक कोचिंग में कराया था. कोचिंग के पास ही एक कमरा उसे किराये पर रहने के लिए दिलाया था. उनकी बेटी नीट की तैयारी कर रही है.

रविवार रात में हुई थी आखिरी बात

पिता ने बताया कि रविवार को वह टेस्ट देकर कोचिंग से आई थी और रात में उससे बात हुई थी. इसके बाद सोमवार दोपहर तीन बजे करीब पिता के मोबाइल पर वाट्सऐप पर बेटी के हाथ पैर और मुंह बंधे हुए फोटो आए. इसके साथ अपराधियों ने मैसेज भी किया था कि अगर बेटी को जिदा देखना चाहते हो तो 30 लाख रुपये दे दो. इसके बाद फोन करके भी कहा अगर शाम तक 30 लाख नहीं दिये तो बेटी को मार देंगे. उसने एक अकाउंट नंबर भी भेजा जिसमें पैसे डालने के लिए कहा. उन्होंने तुरंत इसकी जानकारी कोटा पुलिस को दी.

वहीं, इस मामले में पुलिस की ओर से ज्यादा कुछ नहीं कहा गया है. लेकिन जिले के SP ने कहा है कि वायरल हो रहे मैसेज के संज्ञान में आते ही पुलिस कार्रवाई में जुट गई है. पुलिस इस मामले में हर तरह से छानबीन कर रही है.

बता दें, कोटा में लाखों स्टूडेंट कोचिंग क्लास करने के लिए बाहर से आते हैं. ऐसे में अपराधी इन छात्रों को अपना निशाना बनाते हैं. हाल ही में कोटा से छात्र ही हत्या, आत्महत्या और लापता होने के कई मामले सामने आए हैं. पुलिस का कहना है कि वह लगातार मुस्तैदी से जिले में काम कर रही है. लेकिन इस मामलों को रोकने में शायद नाकाम दिख रही है. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan News: थाने के बाहर मासूम के अपहरण की कोशिश, बचने के बच्चे ने किया ऐसा काम

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close