विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान सरकार में मंत्री ओटाराम देवासी की तबीयत बिगड़ी, SMS अस्पताल के ICU में चल रहा इलाज

Otaram Dewasi Heart Attack: राजस्थान की सिरोही विधानसभा सीट से विधायक और भजनलाल सरकार में मंत्री ओटाराम देवासी को सीने में दर्द की शिकायत के बाद जयपुर के एसएमएस अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. वे अभी आईसीयू में हैं.

Read Time: 2 min
राजस्थान सरकार में मंत्री ओटाराम देवासी की तबीयत बिगड़ी, SMS अस्पताल के ICU में चल रहा इलाज
मंत्री ओटाराम देवासी (फाइल फोटो)

Rajasthan News: राजस्थान की भजनलाल सरकार में मंत्री ओटाराम देवासी (Otaram Dewasi) की सोमवार देर रात अचानक तबीयत बिगड़ गई, जिसके बाद उन्हें तुरंत राजधानी जयपुर (Jaipur) के सबसे बड़े सवाई मानसिंह अस्पताल (SMS Hospital) में भर्ती कराया गया. डॉक्टर्स ने प्राथमिक जांच के बाद बताया कि देवासी को हृदय में तकलीक है, जिसके चलते उन्हें आईसीयू में एडमिट किया गया है. प्रदेश के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा (Bhajan Lal Sharma) ने भी फोन पर मंत्री का हाल चाल जाना है, और उनके शीघ्र स्वस्थ्य होने की कामना की है.

ओटाराम देवासी राजस्थान की सिरोही विधानसभा सीट से तीसरी बार विधायक बने हैं. वे पहले वसुंधरा राजे के नेतृत्व वाली पूर्ववर्ती भाजपा सरकार में भी राज्य मंत्री थे. भजनलाल सरकार में भी उन्हें राज्य मंत्री बनाया गया है.

साल 2013 के चुनाव  में सिरोही विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी प्रत्याशी ओटा राम को जीत हासिल हुई थी, और उन्होंने 82098 वोट हासिल किए थे. इस चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार संयम लोढ़ा को 57659 वोट मिल सके थे, और वह 24439 वोटों के अंतर से दूसरे स्थान पर रहे थे.

लेकिन उसके बाद 2018 के विधानसभ चुनाव में निर्दलीय के प्रत्याशी संयम लोढ़ा ने 81272 वोट लेकर जीत दर्ज की थी. उधर, बीजेपी उम्मीदवार ओटाराम देवासी को 71019 वोट हासिल हो सके थे, और वह 10253 वोटों से हार गए थे.

ये भी पढ़ें:- कांग्रेस की दूसरी लिस्ट में वैभव गहलोत का नाम! जानें कहां से लड़ने वाले हैं चुनाव?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close