विज्ञापन
Story ProgressBack

Congress Candidate 2nd List: कांग्रेस की दूसरी लिस्ट में वैभव गहलोत का नाम! जानें कहां से लड़ने वाले हैं चुनाव?

Congress Candidate Second List: लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी आज अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर सकती है. इस लिस्ट में वैभव गहलोत समेत राजस्थान के 10 नेताओं का नाम शामिल हो सकता है.

Read Time: 2 min
Congress Candidate 2nd List: कांग्रेस की दूसरी लिस्ट में वैभव गहलोत का नाम! जानें कहां से लड़ने वाले हैं चुनाव?
अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत.

Lok Sabha Elections 2024: केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में कांग्रेस (Congress CEC Meeting) ने राजस्थान, उत्तराखंड समेत 6 राज्यों में अपने लोकसभा उम्मीदवारों के नाम पर फाइनल मुहर लगा दी है. अब किसी भी वक्त लिस्ट जारी की सकती है. ये कांग्रेस उम्मीदवारों के नाम की दूसरी लिस्ट (Congress Candidate 2nd List) होगी, जिसमें 50 से ज्यादा नाम शामिल हो सकते हैं. 

वैभव गहलोत का भी नाम शामिल!

सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट में राजस्थान से 10 नेताओं के नाम शामिल हो सकते हैं. सबसे पहला नाम अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत का है, जिसे जालौर से चुनाव लड़ाने का ऐलान किया जा सकता है. 2019 के चुनाव में वैभव ने जोधपुर संसदीय सीट से चुनाव लड़ा था, लेकिन वो हार गए थे. लेकिन इस बार उनकी सीट बदल सकती है. दूसरे नंबर पर अलवर से ललित यादव का नाम पार्टी में कंफर्म किया है. वह बीजेपी के भूपेंद्र यादव के खिलाफ चुनावी मैदान में उतरेंगे. तीसरा नाम टोंक सवाई माधोपुर संसदीय क्षेत्र से हरीश मीणा का है. जबकि झुंझुनू लोकसभा क्षेत्र से भोजन ओला और भरतपुर संसदीय क्षेत्र से संजना जाटव का टिकट कंफर्म हुआ है.

गठबंधन पर फाइनल फैसला नहीं

राज्य में कांग्रेस आरएलपी समेत दो क्षेत्रीय दलों से भी अलायंस के लिए बातचीत कर रही है. हालांकि अभी कोई फाइनल फैसला नहीं हो पाया है. कांग्रेस चुनाव समिति की अगली बैठक दिल्ली में 15 मार्च को बुलाई गई है. आपको बता दें कि कांग्रेस ने गत शुक्रवार को 39 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की थी, जिसमें पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी समेत कई वरिष्ठ नेताओं के नाम शामिल थे. राहुल गांधी एक बार फिर केरल की वायनाड सीट से चुनाव लड़ेंगे. सीईसी ने लोकसभा चुनाव के लिए गत गुरुवार को छत्तीसगढ़, केरल और कई अन्य राज्यों की 39 सीट के लिये उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगाई थी. सीईसी की बैठक में राज्य के लिए गठित विभिन्न स्कीनिंग कमेटी द्वारा भेजे गए नामों में से उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगाई जाती है.

ये भी पढ़ें:- आज तिहाड़ जेल से निकलेगी काला जठेड़ी की बारात, किले में तब्दील हुआ दिल्ली का बैंक्वेट हॉल, ड्रोन से निगरानी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close