विज्ञापन
Story ProgressBack

Kala Jathedi Marriage: आज तिहाड़ जेल से निकलेगी काला जठेड़ी की बारात, किले में तब्दील हुआ दिल्ली का बैंक्वेट हॉल, ड्रोन से निगरानी

Madam Mins Wedding: काला जठेड़ी की शादी के लिए पूरे पंडाल को गोल्डन और रेड कलर के दुपट्टों से सजाया गया है. जयमाल के लिए राउंड शेप क्रेन सिस्टम का भी इंतजाम किया गया, जो दूल्हा और दुल्हन को हाइड्रोलिक से लिफ्ट करेगा, जिस पर चढ़कर वे एक दूसरे को जयमाल पहनाएंगे.

Read Time: 3 min
Kala Jathedi Marriage: आज तिहाड़ जेल से निकलेगी काला जठेड़ी की बारात, किले में तब्दील हुआ दिल्ली का बैंक्वेट हॉल, ड्रोन से निगरानी
काला जठेड़ी और मैडम मिंज.

Gangster Marriage in Delhi: गैंगस्टर संदीप उर्फ काला जठेड़ी (Kala Jathedi) और आदतन अपराधी अनुराधा चौधरी उर्फ मैडम मिंज (Madam Mins) की आज (12 मार्च) होने वाली शादी के लिए दिल्ली का एक बैंक्वेट हॉल लगभग किले में तब्दील हो चुका है और निगरानी के लिए ड्रोन की मदद ली जा रही है. बैंक्वेट हॉल के प्रवेश द्वार पर मेटल डिटेक्टर लगाए गए हैं. विवाह कार्यक्रम में आने वाले लोगों पर ड्रोन से नजर रखी जाएगी और सुरक्षा के लिए सश्स्त्र कमांडो को तैनात किया गया है.

मेहमानों को बार-कोड़ बैंड

सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने गैंग वॉर के साथ-साथ संदीप के हिरासत से फरार होने जैसी किसी भी घटना से बचने के लिए योजना तैयार की है. द्वारका सेक्टर तीन में स्थित संतोष गार्डन (Santosh Garden) बैंक्वेट को संदीप के वकील ने 51 हजार रुपये में बुक किया है, जो तिहाड़ जेल (Tihar Jail) से सात किलोमीटर दूर है. दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने नाम नहीं प्रकाशित करने की शर्त पर बताया, 'विवाह में शामिल होने वाले अतिथियों को प्रवेश से पहले बार-कोड बैंड दिए जाएंगे और प्रवेश पास के बिना किसी भी वाहन को बैंक्वेट हॉल के समीप पार्किंग में गाड़ी पार्क करने की अनुमति नहीं होगी.'

250 पुलिसकर्मियों की तैनाती

अधिकारी ने बताया कि विवाह के दौरान सभी गतिविधियों पर नजर रखने के लिए आधा दर्जन से ज्यादा सीसीटीवी कैमरा लगाए गए हैं और ड्रोन का इस्तेमाल किया जा रहा है. सूत्रों ने बताया कि संदीप का विवाह कार्यक्रम 250 पुलिसकर्मियों और हाई टेक हथियारों से लैस स्वाट कमांडो की तैनाती में होगा. पुलिस कर्मियों में विशेष प्रकोष्ठ, अपराध शाखा और हरियाणा की अपराध जांच एजेंसी (CIA) की टीमें शामिल होंगी. इनके अलावा राजस्थान पुलिस और राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (NIA) के अधिकारी भी संदीप की शादी पर नजर रखेंगे. कुछ पुलिस अधिकारी हथियारों से लैस सादे कपड़ों में होंगे और कार्यक्रम स्थल पर कड़ी निगरानी रखेंगे.

ये भी पढ़ें:- लेडी डॉन अनुराधा चौधरी ने दिये काला जठेड़ी से जुड़ें सवालों के जवाब, बताया क्यों अच्छे लगते हैं संदीप

150 मेहमान होंगे शामिल

संदीप का परिवार पहले ही 150 मेहमानों की सूची स्थानीय पुलिस के साथ साझा कर चुका है. शादी के दौरान वेटरों और अन्य कर्मचारियों को पहचान के लिए आईडी दी जाएंगी. हरियाणा के सोनीपत के रहने वाले संदीप कभी वांछित था और उसपर सात लाख रुपये का इनाम था. संदीप को विवाह के लिए दिल्ली की एक अदालत ने छह घंटे की पैरोल दी है. संदीप का विवाह चौधरी से होगा, जिसका भी आपराधिक इतिहास है. संदीप फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद है. 

सोनीपत में पूरी होंगी रस्में

अदालत के आदेश के मुताबिक, संदीप को विवाह के लिए पूर्वाह्न 10 बजे से शाम चार बजे तक की पैरोल की इजाजत दी गई है. अगले दिन यानी 13 मार्च को उसे हरियाणा के सोनीपत में उसके गांव जठेड़ी ले जाया जाएगा, जहां दंपति शादी के बाद वाली रस्मों को पूरा करेंगे. पुलिस ने बताया कि संदीप को बड़ी संख्या में तीसरी बटालियन यूनिट के पुलिस कर्मियों के साथ ले जाया जाएगा। इस यूनिट को कैदी को जेल से बाहर निकालने और वापस जेल ले जाने का काम सौंपा गया है.

ये भी पढ़ें:- काला जठेड़ी और अनुराधा चौधरी की शादी की इनसाइड तस्वीरें, देखें कैसी है तैयारी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close